विज्ञापन
Story ProgressBack

दिसंबर में घूमने के लिए बेस्ट हैं राजस्थान की ये 4 डेस्टिनेशन, तस्वीरें देख आप भी करेंगे ट्रिप प्लान

ऑनलाइन ट्रैवल पोर्टल थ्रिलोफिलिया द्वारा दिसंबर महीने में देश के सबसे बेस्ट टूरिस्ट डेस्टिनेशन में जैसलमेर को पहला स्थान दिया गया है. इसके अलावा जयपुर 12वें, उदयपुर 15वें और रणथंभौर 22वें स्थान है.

Read Time: 4 min
दिसंबर में घूमने के लिए बेस्ट हैं राजस्थान की ये 4 डेस्टिनेशन, तस्वीरें देख आप भी करेंगे ट्रिप प्लान
राजस्थान के जैसलमेर में ऊंटों की सवारी का आनंद उठाते सैलानी.

Rajasthan Tourism: शाही महल, अरावली की पर्वत शृंखला, थार का रेगिस्तानी इलाका, अलग-अलग संस्कृति और रंगीनियत से लबरेज जिंदगी... राजस्थान की गिनती भारत के बेस्ट टूरिज्म स्टेट के रूप में की जाती है. यूं तो यहां पूरे साल सैलानियों का आना-जाना लगा रहता है. लेकिन दिसंबर के महीने में राजस्थान के कई जगहों पर सैलानियों की भीड़ उमड़ पड़ती है. 

राजस्थान का जैसलमेर पूरी दुनिया में पर्यटन नगरी के रूप में विख्यात है. टूरिज्म सीजन का आगाज होते ही स्वर्णनगरी की सुनहरी आभा को निहारने के लिए सैलानियों का आना शुरू गया है. इस बार दिसंबर महीने में घूमने के लिए देशभर के 25 शहरों की सूची सामने आई है, जिसमें राजस्थान के चार शहर शुमार है और उसमें जैसलमेर पहले पायदान पर है. वहीं राजधानी जयपुर को 12वें, उदयपुर 15वें और रणथंभौर को 22वें नंबर पर स्थान दिया गया है.

Latest and Breaking News on NDTV

टूरिज्म बिजनेस को होगा फायदा

देश के 25 शहरों में से पहला स्थान मिलने पर जैसलमेर के टूरिज्म बिजनेस से जुड़े लोगों के साथ यहां के स्थानीय निवासियों को गर्व की अनुभूति हो रही है. ऑनलाइन ट्रैवल पोर्टल थ्रिलोफिलिया द्वारा दिसंबर महीने में देश की सबसे बेस्ट टूरिस्ट डेस्टिनेशन में जैसलमेर को पहला स्थान देने पर पर्यटन व्यवसायी अविनाश बिस्सा ने बताया कि इस साल दिसंबर महीने में जैसलमेर में देश-दुनिया के सैलानी घूमने आएंगे. जिससे यहां के टूरिस्ट बिजनेस को बहुत फायदा होगा ही साथ जैसलमेर भी देश-दुनिया में और ज्यादा एक्सप्लोर होगा.

Latest and Breaking News on NDTV

इन जगहों पर विजिट करेंगे सैलानी

मशहूर पोर्टल ने हिस्टोरिकल इमारतों के साथ रेत के टीलों पर सर्दियों के दिनों में घूमने जाने के लिए दिसंबर को बेस्ट महीना बताया है. साथ ही शहर में सोने की ईंटो के समान चमकते पीले पत्थरों से बनी इमारते, दिसंबर की सर्दी और इस ठंड में यहां का जायकेदार स्वादिष्ट खाना अलग अहसास करवाता है.

वहीं जीप सफारी, कैमल सफारी सहित तमाम रोमान्च भरी एक्टिविटीज का अलग ही एन्जॉय है. सोनार किला, बारी हवेली, पटवा हवेली, नथमल हवेली, गड़ीसर लेक, रेतीले टीलों को देखने के लिए दिसंबर महीने में सभी को जैसलमेर जाने की सलाह देकर इस ऑनलाइन प्लेटफॉर्म ने जैसलमेर को एक बार फिर सैलानियों की नजरों में ला दिया है. जिसका सीधा फायदा यंहा के पर्यटन व्यवसाय को होगा.

Latest and Breaking News on NDTV

मिल रही बेहतर एयर कनेक्टिविटी

पोर्टल में जैसलमेर जाने के लिए दिसंबर महीना इसीलिए भी बेहतर बताया गया है क्योंकि यहां इस महीने में आपको बेहतर एयर कनेक्टिविटी भी मिलती है. गौरतलब है कि जैसलमेर में इन दिनों विंटर सीजन के चलते चार शहरों की फ्लाइट की सुविधा भी मिल रही है. सैलानियों को दिल्ली, मुंबई, अहमदाबाद और जयपुर के लिए सीधी हवाई सेवा मिल रही है. वही 31 दिसंबर की शाम को नव वर्ष के सेलिब्रेशन के लिए लोगों का जैसलमेर में काफी जमावड़ा होता है.

Latest and Breaking News on NDTV

थ्रिलोफिलिया सीधा जोड़ता है टूरिस्ट प्लेस से

थ्रिलोफिलिया यात्रा अनुभवों की खोज और बुकिंग के लिए भारत का सबसे बड़ा ऑनलाइन प्लेटफॉर्म है. 3.5 मिलियन लोग हर महीने थ्रिलोफिलिया का उपयोग करते हैं. ये बेंगलुरु बेस्ड सबसे बड़ा ऑनलाइन प्लेटफॉर्म है जो लोगों को सैलानियों को सीधे टूरिस्ट प्लेस से जोड़ता है और हर साल लाखों लोगों को बुकिंग के द्वारा घूमने के प्लान और पैकेज देता है.

ये भी पढ़ें- NEET-UG Exam: एनएमसी ने पात्रता मानदंड में किया संशोधन, अब ये विद्यार्थी भी दे सकेंगे परीक्षा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close