विज्ञापन
Story ProgressBack

अजमेर में ज्वैलर्स की दुकान से 45 लाख के आभूषण चुरा ले गए चोर, 3 शातिर CCTV में कैद

Ajmer News: सदर कोतवाली थाने से चंद कदमों की दूरी पर चोर रात 12 बजे सर्राफा व्यवसायी के यहां पर ताले तोड़कर चोरी की वारदात अंजाम देकर निकल गए. चोर पकड़े न जाए, इसके लिए उन्होंने दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे भी तोड़ने का प्रयास किया मगर सफल नहीं हुए और तीनों चोर सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गए.

Read Time: 4 min
अजमेर में ज्वैलर्स की दुकान से 45 लाख के आभूषण चुरा ले गए चोर, 3 शातिर CCTV में कैद
अजमेर में चोरी के बाद दुकान में छानबीन करती पुलिस.

Ajmer News: सर्दी की शुरुआत के साथ चोरी की घटनाएं बढ़ गई है. बीती रात राजस्थान के अजमेर जिले में चोरों ने एक ज्वैलर्स की दुकान पर हाथ साफ किया. अजमेर नया बाजार में गुरुवार रात चोर एक ज्वैलर्स की दुकान के ताले काटकर करीब 45 लाख कीमत के आभूषण चोरी करके ले गए. पुलिस के अनुसार गुरुवार सुबह नया बाजार में गोल प्याऊ के निकट स्थित सागर ज्वैलर्स के ताले टूटने की सूचना मिली. सूचना पर संचालक सागर गुप्ता समेत सदर कोतवाली थाना पुलिस घटनास्थल पर पहुंची.शुरुआती छानबीन में चोरों द्वारा दुकान से 250 ग्राम सोना, 30 किलो चांदी के आभूषण, 45 हजार रुपए की नकदी चुराकर ले जाने की बात सामने आई. चोरी की ज्वैलरी की कीमत करीब 45 लाख रुपए आंकी गई है. 

सर्राफा व्यवसायी के यहां चोरी की घटना की सूचना मिलते ही बाजार में सनसनी फैल गई. कोतवाली थाना पुलिस ने घटनास्थल का जायजा लिया. पुलिस ने आसपास की दुकानों के सीसीटीवी फुटेज से आरोपियों की आवाजाही तलाशने में जुटी है. चोरों ने सरिए और इलेक्ट्रोनिक कटर से दुकान के ताले काटकर वारदात को अंजाम दी. चोरी की वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई. वारदात में शामिल तीन युवक ने सीसीटीवी कैमरे की फुटेज में नजर आ रहे हैं. 

दुकान के कटे हुए ताले दिखाता दुकानदार.

दुकान के कटे हुए ताले दिखाता दुकानदार.

सदर कोतवाली थाना पुलिस सीसीटीवी व अभय कमांड सेंटर के फुटेज के आधार पर चोर गिरोह की तलाश में जुटी है. जांच में सामने आया कि रात 11 बजकर 54 मिनट पर तीन नकाबपोश नया बाजार गोल प्याऊ के पास स्थित सागर ज्वैलर्स के यहां पहुंचे. एक युवक ने बैग में चोरी का साजों-सामान ले रखा था. इसके बाद पौने 1 बजे तक दो युवक दुकान में सोने-चांदी के आभूषण समेटते दिखाई दिए. चोर आराम से बैग में सोने-चांदी के आभूषण चोरी कर ले गए. 

यह बात भी सामने आई कि एक युवक मोबाइल फोन से बाहर निगरानी पर रहा जबकि उसका एक साथी लगातार उससे फोन पर बात करते नजर आ रहा है. सर्राफा व्यवसायी के यहां चोरी की वारदात ने नया बाजार की सुरक्षा और पुलिस गश्त पर सवालिया निशान लगा दिया है. सदर कोतवाली थाने से चंद कदमों की दूरी पर चोर रात 12 बजे सर्राफा व्यवसायी के यहां पर ताले तोड़कर चोरी की वारदात अंजाम देकर निकल गए. 

दुकान के गायब सामान दिखाता दुकानदार.

दुकान के गायब सामान दिखाता दुकानदार.

चोर पकड़े न जाए, इसके लिए उन्होंने दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे भी तोड़ने का प्रयास किया मगर सफल नहीं हुए और तीनों चोर सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गए. दुकानदार सागर गुप्ता ने बताया, रोज की तरह वो रात को दुकान बंद करके घर चला गया था. सुबह उनके पड़ोसी दुकानदार का फोन आया कि आपकी दुकान के ताले टूटे हुए हैं. उसने जब दुकान आकर देखा तो मालूम हुआ कि चोरों ने दुकान से गहने चोरी किए हैं.
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close