विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 19, 2023

बारांः पायलेट समर्थक छात्र नेता नरेश मीणा की रिहाई के लिए हजारों समर्थकों ने घेरा कलेक्ट्रट

बारां में पूर्व उपमुख्यमंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेता सचिन पायलेट दल के समर्थक और छबड़ा विधानसभा क्षेत्र से अपनी दावेदारी जता रहे राजस्थान यूनिवर्सिटी के पूर्व महासचिव नरेश मीणा की रिहाई के लिए मंगलवार को कलेक्ट्रेट के बाहर हजारों समर्थकों ने उग्र प्रदर्शन किया.

Read Time: 3 min
बारांः पायलेट समर्थक छात्र नेता नरेश मीणा की रिहाई के लिए हजारों समर्थकों ने घेरा कलेक्ट्रट
बारां कलेक्ट्रेट के बाहर नरेश मीणा की रिहाई के लिए प्रदर्शन करते समर्थक.

बारां जिले में पायलेट समर्थक छात्र नेता नरेश मीणा को रिहाई करने की मांग को लेकर मंगलवार को हजारों समर्थकों ने बारां जिला कलेक्ट्रेट पर विशाल प्रदर्शन किया. यहां हजारों की तादाद में उमड़े समर्थकों ने नरेश की रिहाई की मांग की. प्रदर्शन को कांग्रेस के वरिष्ठ कार्यकर्ताओं ने नेतृत्व किया. मालूम हो कि राजस्थान यूनिवर्सिटी के पूर्व महासचिव और छात्र नेता नरेश मीणा को मोठपुर पुलिस ने शुक्रवार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था. नरेश मीणा पर सरकारी काम में बाधा डालने, मारपीट, उपद्रव सहित कई आरोप हैं. जिसमें नरेश मीणा, मोनू मीणा, सूरज मीणा मोठपुर थाने पर पहुंचे थे. जहां तीन घंटे की पूछताछ के बाद नरेश मीणा को मोठपुर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था. अब उनकी रिहाई की मांग की जा रही है.

नरेश मीणा के खिलाफ IPC की धारा 143, 283, 435, 353, 427 में दर्ज है. मीणा को न्यायालय ने 27 सितम्बर तक जेल अभिरक्षा रिमांड पर रखने के निर्देश दिये थे. अब नरेश मीणा की रिहाई की मांग को लेकर प्रदर्शन किया जा रहा है.

मोठपुर पुलिस ने शुक्रवार कांग्रेस नेता नरेश मीणा और उसके दो साथियों को राजकार्य में बाधा पहुंचाने और सार्वजनिक रूप से उपद्रव करने के आरोप में गिरफ्तार किया था. बता दें कि मोठपुर थाना क्षेत्र के कालातालाब क्षेत्र में कांग्रेस नेता दिनेश मीणा की मारपीट के बाद मौत हो गई थी. उनकी मौत से गुस्साए लोगों ने नरेश मीणा के नेतृत्व में उग्र प्रदर्शन किया था.  रास्ता जाम कर एक बस जला दी थी. इसी मामले में नरेश मीणा को गिरफ्तार किया गया है.

जिला कार्यालय के बाहर प्रदर्शन करती उग्र भीड़

जिला कार्यालय के बाहर प्रदर्शन करती उग्र भीड़.

इस मामले में नरेश मीणा, सूरजमल मीणा, मोनू समेत कई के खिलाफ राजकार्य में बाधा पहुंचाने, उपद्रव, आगजनी, रास्ता जाम करने की धाराओं में मुकदमा दर्ज है. इसी को लेकर मोठपुर पुलिस ने इन सबको पूछताछ के लिए थाने बुलाया था.  जहां से करीब 3 घंटे की पूछताछ के बाद इन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था. 

मोठपुर थाने से पुलिस तीनों को लेकर अटरू पहुंची थी. जहां न्यायायिक मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया गया. जहां से उन्हे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है. वहीं नरेश मीणा के अलावा दो अन्य साथियो को कल सोमवार को जमानत पर रिहा कर दिया गया है.

आंदोलन को नियंत्रित करने के लिए भारी भरकम पुलिस बल  तैनात किया गया है. पुलिस बल ने सभी समर्थकों को कलेक्ट्रेट के बाहर रोक कर रखा है. आन्दोलन कारियों ने क्षेत्रीय मंत्री सहित पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर रहे हैं.

इसे भी पढ़े- उपद्रव के आरोपी का थाने में SHO ने हाथ जोड़कर तो DSP ने 'पधारो' कहकर किया स्वागत, अब गिरी गाज

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close