विज्ञापन
Story ProgressBack

Today's Weather In Rajasthan: राजस्थान में घने कोहरे ने दी दस्तक, कोहरे की चादर में लिपटे कई शहर

Rajasthan Weather Report: सरहदी जिले श्रीगंगानगर में सर्दी का प्रभाव अब एकाएक बढ़ गया है. रविवार को सीजन का पहला घना कोहरा इलाके में छा गया है.मौसम विभाग के अनुसार अगले दो दिनों में जिले में बारिश भी हो सकती है.

Read Time: 4 min
Today's Weather In Rajasthan: राजस्थान में घने कोहरे ने दी दस्तक, कोहरे की चादर में लिपटे कई शहर
घने कोहरे से ढके राजस्थान के कई शहर

Rajasthan Weather Report:राजस्थान में रविवार की सुबह घना कोहरा देखा जा रहा है, जिससे सड़कों पर विजिबिलटी काफी कम हो गई है. राजस्थान में कई शहरों में कमोबेश यही हालत है. श्रीगंगानगर जिले में सुबह से ही घना कोहरा छाया हुआ है. घने कोहरे की वजह से वाहनों की रफ्तार पर लगा ब्रेक लगा गया है और सड़कों पर वाहनों को रेंगकर चलना पड़ रहा है.

मौसम विभाग ने श्रीगंगानगर जिले में यलो अलर्ट जारी किया है. हालांकि रबी की फसल के लिए घना कोहरा फायदेमंद हैं.

मौसम विभाग के मुताबित श्रीगंगानजर जिले में रविवार को न्यूनतम पारा 8 डिग्री एवं अधिकतम 22 डिग्री सेल्सियस दर्ज हो सकता है. रविवार को घना कोहरा छाने के कारण बाजारों में वीरानी छाई हुई है. इक्कादुका लोग चाय की दुकानों पर चाय पीकर अपनी सर्दी दूर भगाने का प्रयास करते हुए देखे जा रहे हैं. 

सरहदी जिले श्रीगंगानगर में सर्दी का प्रभाव अब एकाएक बढ़ गया है. रविवार को सीजन का पहला घना कोहरा इलाके में छा गया है.मौसम विभाग के अनुसार अगले दो दिनों में जिले में बारिश भी हो सकती है.

वहीं, चूरू में भी ठंड के तेवर तीखे होते जा रहे हैं, जहां दिन में भी लोग गर्म कपड़े पहनने को मजबूर हैं.  चुरू में शनिवार रात का पारा 3 डिग्री पहुंच गया था. वहीं, बीते कुछ दिनों से यहां के न्यूनतम तापमान में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही हैं. माना जा रहा है कि जिले में आनेवाले समय में और कड़ाके की सर्दी  पड़ेगी.

भरतपुर में सुबह की शुरुआत भी घने कोहरे से हुई, जहां जन जीवन प्रभावित हुआ है. धुंध के चलते जिले में अधिकांश वाहन रेंगते हुए सड़कों पर चलने के मजबूर हैं. वहीं, सर्दी से बचाव के लिए लोग अलाव का सहारा ले रहे हैं. रबी की फसलों के लिए फायदेमंद घना कोहरा और सर्दी से लोगों को अच्छी फसल की उम्मीद है. 

भरतपुर में भी घने कोहरे से जन जीवन प्रभावित हुआ है. धुंध के चलते जिले में अधिकांश वाहन रेंगते हुए सड़कों पर चलने के मजबूर हैं. वहीं, सर्दी से बचाव के लिए लोग अलाव का सहारा ले रहे हैं.

उधर, सीकर जिले में न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. फतेहपुर में रविवार को न्यूनतम तापमान 3.5 डिग्री दर्ज किया जबकि फतेहपुरी इलाके में छाए घना कोहरा छाया हुआ है. घने कोहरे के कारण वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है और दिन में ही वाहन चालक लाइट जलाकर चलने को मजबूर हैं.कोहरे के कारण विजिबिलिटी करीब 20 मीटर पहुंच गई है. 

वहीं, करौली शहर में भी मौसम सर्द बना हुआ है, जहां गरीब, मजदूर और असहाय लोगों का सहारा अलाव बना गया है. शहर के विभिन्न चौराहों पर लोगों को अलाव के आसपास घिरा हुआ देखा जा सकता है.

वहीं, धौलपुर जिले में भी रविवार की सुबह से ही घना कोहरे देख गया है.  वहीं, सर्दी के सितम ने पहले ही लोगों को बेहाल कर रखा है. कोहरे के चलते हाईवे और सड़क मार्गों पर आवागमन की रफ्तार थम गई है. विजिबिलिटी काफी कम होने की वजह से वाहन सड़क पर चल नहीं, बल्कि रेंग रहे हैं. रविवार सुबह धौलपुर का न्यूनतम तापमान 8 डिग्री एवं अधिकतम 22 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है.

ये भी पढ़ें-सिर पर चप्पल, गले में मटकी लटकाए फरियादी से मिले MLA बालमुकुंद आचार्य, बोले, ये पुरानी सरकार नहीं...

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close