विज्ञापन
Story ProgressBack

Today's Weather In Rajasthan: पश्चिमी विक्षोभ का दिख रहा असर, घने कोहरे से विजिबिलटी हुई कम

Weather Update of Rajasthan: मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ के चलते राजस्थान में आगे भी घने कोहरे में घिरा रह सकता है. तापमान में आई गिरावट से ठिठुरन तेजी से बढ़ी है, जिससे लोगों को अलाव का सहारा लेना पड़ रहा है. 

Read Time: 3 min
Today's Weather In Rajasthan: पश्चिमी विक्षोभ का दिख रहा असर, घने कोहरे से विजिबिलटी हुई कम
घने कोहरे में लिपटा चित्तौड़गढ़ शहर

Today's Weather In Rajasthan: राजस्थान में सोमवार की सुबह भी घना कोहरा छाया रहा, जिससे सड़कों से गुजर रही वाहनों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. चित्तौड़गढ़ में अलसुबह कोहरे की मोटी चादर देखी गई, जिससे तापमान में गिरावट देखी गई. मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ के चलते राजस्थान में आगे भी घने कोहरे में घिरा रह सकता है. तापमान में आई गिरावट से ठिठुरन तेजी से बढ़ी है, जिससे लोगों को अलाव का सहारा लेना पड़ रहा है. 

रिपोर्ट के मुताबिक चित्तौड़गढ़ में घने कोहरे से 50 मीटर की विजिबिलिटी होने से वाहन चालकों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा हैं. पिछले दो दिन से दिन में तापमान में आई गिरावट और छाए कोहरे के साथ ठंडी हवाओं से जनजीवन प्रभावित होता नजर आया. शहर में मौसम के बदलते मिजाज से तापमान में लगातार उतार चढ़ाव देखने को मिल रहा हैं.

वहीं, अनूपगढ़ जिले के रायसिंहनगर में सोमवार सुबह घना कोहरा सड़कों पर छाया हुआ है. घने कोहरा के चलते वाहनों की रफ्तार बहुत कम हो गई है. वाहन चलाते समय वाहन चालकों पूरी तरह सावधानी बरतते नजर आए. मौसम में बदलाव के साथ ठंड बढ़ गई है.इससे सड़क पर बहुत ही वाहन कम दिख रहे हैं. इस दौरान वाहन चालक आम लोगों से यातायात नियमों की पालन करने की अपील करते हुए नजर आए.

झालावाड़ में भी सोमवार को घने कोहरे ने आम जनजीवन को अस्त व्यस्त करके रख दिया, तापमान में गिरावट दर्ज की गई, जिसके चलते शहर की सड़कें सूनी रहीं. घने कोहरे के चलते हाईवे पर इक्का दुक्का वाहन ही चलते नजर आए. वहीं, विजिबिलिटी कम होने के कारण लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा. वहीं झालावाड़ के ग्रामीण क्षेत्रों में भी कोहरे की स्थिति बनी हुई है, इसके चलते लोगों में सर्दी का एहसास भी काफी बढ़ गया है.

वहीं, पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के चलते झुंझुनूं में दूसरे दिन भी घने कोहरे के आगोश में लिपटा हुआ है.पिलानी स्थित मौसम केंद्र पर झुंझुनू का न्यूनतम तापमान 6.5 डिग्री सेल्सियम दर्ज किया गया. सुबह ओस की बूंदे वाहनों, पेड़ पौधों ओर फसलों पर जमी हुई नजर आई, लोग सर्दी से बचने के लिए अलाव का सहारा ले रहे हैं. हालांकि किसानों का मानना है कि उत्तरी सर्द हवाओं का असर कम होने और कोहरे से गेहूं ,चना और जो की फसल को फायदा होगा.

ये भी पढ़ें-Crime Against Women in Rajasthan: 2023 में महिलाओं के खिलाफ हुए जघन्य अपराधों ने किया राजस्थान को शर्मसार

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close