विज्ञापन
Story ProgressBack

Ajmer Road Accident: एक्सीडेंट के बाद कार में लगी भीषण आग, दो लोग जिंदा जले, अन्य 1 की अस्पताल पहुंचे से पहले मौत

हादसे के वक्त कार में कुल 5 लोग मौजूद थे. इनमें से पीछे बैठे 3 लोगों को समय रहते स्थानीय लोगों ने बाहर निकाल लिया, लेकिन आग काफी बढ़ जाने के कारण आगे बैठे 2 लोगों को नहीं निकाल पाए. इस कारण दोनों की जिंदा जलकर मौत हो गई.

Read Time: 3 min
Ajmer Road Accident: एक्सीडेंट के बाद कार में लगी भीषण आग, दो लोग जिंदा जले, अन्य 1 की अस्पताल पहुंचे से पहले मौत
डिवाइडर से टकराकर कार में लगी आग.

Rajasthan News: राजस्थान के अजमेर शहर में शनिवार देर रात एक दर्दनाक सड़क हादसा हो गया, जिसमें दो लोगों की जिंदा जलने से मौत हो गई. ये घटना जनाना रोड पर हुई, जहां एक दिल्ली नंबर की कार अचानक डिवाइडर से जा टकराई और फिर उसमें भीषण आग लग गई. इस भीषण अग्निकांड में दो सवारी कार के अंदर जिंदा जल गए, वहीं एक ने अस्पताल पहुंचने से पहले दम तोड़ दिया. हालांकि दो सवारियों को स्थानीय लोगों ने बमुश्किल बचा लिया, जिनका इलाज इस वक्त जवाहरलाल नेहरू अस्पताल में चल रहा है.

रात करीब 11:30 बजे हुआ हादसा

कार मे आग की सूचना पर पहुंची अग्निशमन दल की गाड़ी ने तुरंत आग पर काबू पा लिया, मगर जब तक दो युवक कार में जिंदा जल गए. बताया जा रहा है कार का नंबर DL 9 C A D 4147 है. शनिवार रात करीब 11:30 बजे ये कार डिवाइडर से टकराई और उसमें अचानक आग लग गई. स्थानीय लोगों ने तुरंत तीन लोगों को तो बचा लिया, लेकिन दो सवारी जलती कार में ही रह गईं. हादसे की सूचना के बाद पहुंची स्थानीय पुलिस ने मृतकों के शव को जवाहरलाल नेहरू अस्पताल के चिर घर में रखवाया है.

कार में लगी हुई थी गैस किट

क्रिश्चियनगंज थाना प्रभारी रविंद्र सिंह खींची के अनुसार, तीनों मृतकों की पहचान चौरसियावास निवासी सोहेल खान, वैशाली नगर निवासी जय सांखला, कबीर नगर निवासी शक्ति सिंह के तौर पर हुई है. इनमें कबीर सिंह व जय सांखला कार में ही जिंदा जल गए, जबकि सोहेल खान ने हॉस्पिटल ले जाते हुए दम तोड़ा. वहीं, दो झुलसे लोग लोहाखान निवासी कृष्णा मुरारी व गुर्जर धरती निवासी उमेश कुमार हैं. उमेश कुमार को हालात गंभीर होने के कारण जयपुर रेफर किया गया है. पुलिस के अनुसार कार में गैस किट लगी हुई थी.

कैसे बची दो लोगों की जान?

इस घटना को लेकर जब एक चश्मदीद से बात की गई तो उन्होंने बताया, 'मैं अपने रेस्टोरेंट से बाइक पर घर वापस लौट रहा था. उसी दौरान मैंने देखा कि एक गाड़ी में आग लगी हुई है, और गाड़ी में कुल 5 लोग मौजूद थे. इसके बाद मैंने तुरंत अपनी बाइक खड़ी करके कार लेकर आया और फिर मैंने स्थानीय लोगों के साथ मिलकर 3 लोगों को समय पर बाहर निकाल लिया, लेकिन दो लोगों को हम नहीं बचा पाए, और वो कार में ही जिंदा जल गए. बचाए गए तीनों लोगों को हम तुरंत अस्पताल ले गए, लेकिन उनमें से एक ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया. अस्पताल स्टॉफ ने बताया कि जो दो लोग जिंदा बचे हैं, उनमें से एक इसी अस्पताल में वार्ड ब्वाय का काम करता है.'

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close