विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 30, 2023

ट्रक चोरी की शिकायत निकली झूठी, बीमा क्लेम की राशि हड़पने के लिए ट्रक ड्राइवर ने ही रची थी साजिश

थानाधिकारी राजीव भादू ने बताया कि हमें ट्रक मालिक पर ही संदेह था. सख्ती से पूछताछ के बाद परिवादी ने स्वयं ही वारदात करना कबूल किया और पूरी वारदात का खुलासा हुआ.

Read Time: 3 min
ट्रक चोरी की शिकायत निकली झूठी, बीमा क्लेम की राशि हड़पने के लिए ट्रक ड्राइवर ने ही रची थी साजिश
सख्ती से पूछताछ के बाद परिवादी ने वारदात करना कबूल किया.
जोधपुर :

पुलिस कमिश्नरेट के मथानिया थाना पुलिस ने ट्रक चोरी के मामले में बड़ा खुलासा किया है. ट्रक ड्राइवर ने अपने ही ट्रक चोरी की झूठी एफआईआर दर्ज करवाई और ड्राइवर ही मुख्य साजिशकर्ता निकला. जोधपुर कमिश्नरेट पुलिस ने मामले का खुलासा करते हुए मुख्य साजिशकर्ता और ट्रक ड्राइवर श्रवणराम के साथ उसके सहयोगी श्यामलाल को बीमा क्लेम हड़पने की धोखाधड़ी करने के मामले में गिरफ्तार कर लिया है. साथ ही चोरी किए गए ट्रक को भी बरामद कर लिया है. 

मामले के अनुसार, 23 जुलाई को जोधपुर कमिश्नरेट के मथानिया थाना में कडवासरों की ढाणी रायमलवाड़ा निवासी ट्रक ड्राइवर श्रवणराम ने अपने ही ट्रक के चोरी होने का मामला दर्ज करवाया. उसने रिपोर्ट में बताया कि उसका 40 लाख कीमत का 14 चक्कों का ट्रक गत 14 जुलाई को मथानिया बाइपास चौराहे पर एक भोजनालय के पास खड़ा कर वह घर चला गया था, जहां 17 जुलाई को कोई अज्ञात व्‍यक्ति ट्रक को चुरा ले गया. पूर्व में स्वयं के स्तर पर पता लगाने का प्रयास किया, जहां नहीं मिलने पर 23 जुलाई को मथानिया थाना में मामला दर्ज करवाया गया.

चोरी की बड़ी वारदात होने के चलते मथानिया थाना पुलिस ने तीव्रता से जांच भी शुरू कर दी. थानाधिकारी राजीव भादू ने बताया कि वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में टीम का गठन कर लगातार आरोपियों की तलाश की जाती रही. हमें ट्रक मालिक पर ही संदेह था. सख्ती से पूछताछ के बाद परिवादी ने स्वयं ही वारदात करना कबूल किया और पूरी वारदात का खुलासा हुआ.

38 लाख बीमा क्लेम हड़पना चाहता था श्रवणराम
बीमा क्लेम के 38 लाख हड़पने के चक्कर में ट्रक ड्राइवर व परिवादी श्रवणराम ने अपने मित्र श्यामलाल और भूराराम के साथ षड्यंत्रपूर्वक ट्रक को चोरी होना बताकर 38 लाख बीमा क्लेम की राशि हड़पकर ट्रक को अपने दूसरे ट्रक के नंबर पर फर्जी तरीके से चलाने का प्लान था. इस योजना को अंजाम देते हुए 17 जुलाई को देर रात अपने सहयोगी श्यामलाल के साथ मिलकर एक स्विफ्ट डिजायर कार लेकर मथानिया बाईपास आए और ट्रक को चुराकर ले गए. जहां पुलिस को ड्राइवर पर ही संदेह हुआ और गहन पूछताछ में ड्राइवर श्रवणराम ने चोरी करना भी कबूल कर लिया. 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close