विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 16, 2023

राजस्थान में कांग्रेस विधायक मिनी मुख्यमंत्री बनकर भ्रष्टाचार में लगे हैंः कैलाश चौधरी

बीजेपी नेता ने आरोप लगाया विधायक हो या पूर्व विधायक सभी मिनी मुख्यमंत्री बनकर राजस्थान में जमकर भ्रष्टाचार कर रहे हैं. भाजपा में सब एकजुट है छोटे से छोटा कार्यकर्ता बड़े से बड़े पदों पर जाकर कार्य कर रहा है, बूथ लेवल का कार्यकर्ता प्रधानमंत्री, राष्ट्रपति बन रहा है गुटबाजी तो कांग्रेस में है.

Read Time: 5 min
राजस्थान में कांग्रेस विधायक मिनी मुख्यमंत्री बनकर भ्रष्टाचार में लगे हैंः कैलाश चौधरी
प्रेस कांफ्रेस करते बीजेपी नेता
Bundi:

भारतीय जनता पार्टी इन दिनों राजस्थान में परिवर्तन संकल्प यात्रा निकाल रही है. जिसमें केंद्रीय मंत्री के साथ-साथ अन्य प्रदेशों के नेता भी शामिल हो रहे हैं. इसी कड़ी में शनिवार को केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी बूंदी में परिवर्तन यात्रा में शामिल हुए. जहां उन्होंने पत्रकार वार्ता में गहलोत सरकार पर जमकर हमला बोला. केंद्रीय मंत्री चौधरी ने कहा कि गहलोत सरकार हर मोर्चे पर विफल रही है. महिला अत्याचार बढ़ रहे है. राजस्थान में 200 विधानसभा में मिनी मुख्यमंत्री घूम रहे हैं, अपने मर्जी के अधिकारी लगाए हुए हैं और भाजपा कार्यकर्ताओं को उनके माध्यम से प्रताड़ित किया जा रहा है, इन्होंने पूरी लूटखसोट मचा रखी है.

CM ने पायलट को किनारे लगाया, फिर भी कांग्रेस मेंः कैलाश

केंद्रीय मंत्री ने बातों-बातों में सचिन पायलट पर भी निशाना साधा और कहा कि परिवर्तन यात्रा में लोगों का प्यार उमड़ रहा है. वहीं दूसरी ओर राजस्थान में मुख्यमंत्री ने एक बड़े नेता को किनारे लगा दिया. भाव नहीं दे रहे हैं उसके बावजूद भी वह किस मन से पार्टी में टिके हैं यह समझ से परे है. उनकी अंतरात्मा यह सब कैसे झेल रही होगी. 

कैलाश चौधरी ने आगे कहा कि राजस्थान में विधायक हो या पूर्व विधायक सभी मिनी मुख्यमंत्री बनकर भ्रष्टाचार कर रहे हैं. भाजपा में सब एकजुट है, छोटे से छोटा कार्यकर्ता बड़े पदों पर जाकर कार्य कर रहा है, बूथ लेवल का कार्यकर्ता प्रधानमंत्री, राष्ट्रपति बन रहा है, गुटबाजी कांग्रेस में है.

कांग्रेस के नेता बैठ रहे हैं धरने पर

प्रदेश की जनता सब समझ रही है और आचार संहिता का इंतजार कर रही है. उनकी सरकार को आने वाले समय में सबक सीखाकर भेजेगी, लोग लगातार भाजपा में शामिल हो रहे हैं. उन्होंने कांग्रेस पार्टी को परिवारवाद की पार्टी बताई और कहा कि जो परिवार की चमचागिरी करता है उसे ही पद मिलता है बाकी तो चक्कर काटते रहते हैं. उन्होंने कहा कि पहली बार देखने को मिला कि मंत्री-विधायक धरने पर बैठ रहे हैं जो इस बात का सबूत है कि राजस्थान सरकार ने कोई काम नहीं किया. 

कांग्रेस किसानों की समस्याओं को हल करने को लेकर यह सरकार सत्ता में आई थी, बिजली तक नहीं दे  पा रही है तो मंत्री को धरने पर बैठना ही पड़ा. मांगे पूरी नहीं हुई तो एक विधायक को अपने बालों को मुंडवा कर मुख्यमंत्री को अर्पण करना पड़ा, एक महिला विधायक को यह कहना पड़ा कि मैं राजस्थान में सुरक्षित नहीं हूं. राजस्थान की विधानसभा में पहली बार हुआ कि उनके सरकार के मंत्री ने लाल डायरी लेकर अपनी सरकार का काला चिट्टा खोल दिया. 

कैलाश चौधरी

केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री

प्रदेश में चरम पर है भ्रष्टाचार

उन्होंने मंत्री - विधायक के विरोध को लेकर कहा कि यह सब सस्ती लोकप्रिय पाने के लिए किया जा रहा है और जनता में यह मैसेज देने के लिए काम किया जा रहा है कि हम आपके लिए काम कर रहे हैं जबकि सरकार में भ्रष्टाचार चरम पर हुआ है. केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने कोटा एयरपोर्ट को लेकर भी सरकार पर हमला बोला और कहा कि कोटा हो या बाड़मेर दोनों जगह पर जमीन को लेकर विवाद हो रहा है सरकार ने इसको लेकर कोई प्रयास नहीं किया. 

प्रदेश में विकास की नियति नहीं है

उनकी जमीन देने की  नियति ही नहीं है, जमीन देने में रोड़ा अटका रहे हैं. यदि समय पर जमीन मिल जाती तो अभी तक तो प्रधानमंत्री का जो सपना है एयरपोर्ट का वह पूरा हो जाता. इस दौरान केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने कई मामलों को लेकर गहलोत सरकार पर आरोप लगाए. गौरतलब है कि बूंदी जिले में बीजेपी की परिवर्तन संकल्प यात्रा का आयोजन हो रहा है. पहले दिन हिंडोली विधानसभा में विशाल सभा का आयोजन किया गया फिर बूंदी और आज केशवरायपाटन में विधानसभा का आयोजन हो रहा है. 
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close