विज्ञापन

Udaipur Panther Attack : 'आदमखोर' तेंदुए की दहशत में गोगुंदा, हल्की आहट पर चीखने लगते है लोग, 11 दिनों में 8 को बनाया शिकार

Udaipur News: उदयपुर की गोगुंदा तहसील में आदमखोर तेंदुए ने पिछले 11 दिनों में 8 लोगों को मार डाला है. इसके बाद यहां के लोगों ने डर के मारे घरों से निकलना बंद कर दिया है.

Udaipur Panther Attack : 'आदमखोर' तेंदुए की दहशत में गोगुंदा, हल्की आहट पर चीखने लगते है लोग, 11 दिनों में 8 को बनाया शिकार
'आदमखोर' तेंदुए की दहशत

Udaipur Panther News: राजस्थान के उदयपुर (udaipur) जिले की गोगुंदा तहसील के लोग पिछले एक हफ्ते से तेंदुए के आतंक में जी रहे हैं. यहां के लोग अकेले घर से बाहर निकलने में कतराने लगे हैं. उन्होंने अपने जानवरों को भी घर के अंदर बांधना शुरू कर दिया है. क्योंकि यहां अब तक तेंदुए ने पिछले 11 दिनों में 8 लोगों को मार डाला है. आठवीं मौत केलवो का खेड़ा गांव में एक वृद्धा महिला की हुई.

11 दिनों में 8 लोगों  को बना चुका है अपना निवाला

अधिकारियों के अनुसार ताजा घटना गोगुंदा थाना क्षेत्र के केलवो का खेड़ा गांव की है, जहां एक वृद्ध महिला अपने मवेशियों को चारा डालने के लिए निकली थी, तभी एक जंगली जानवर ने उस पर हमला कर दिया. महिला की चीख-पुकार सुनकर जब परिवार के अन्य सदस्य वहां पहुंचे तो जानवर महिला को छोड़कर वहां से भाग गया, हालांकि गर्दन पर गहरी चोट लगने से उसकी मौत हो गई. जिसके बाद मौतों का आंकड़ा 8 पहुंच गया है.

जरा सी भी आहट पर चिल्लाने लगते है लोग

तेंदुए के कारण होने वाली मौतों की बढ़ती संख्या के कारण गांव छावनी में तब्दील हो गया है. पुलिस, वन विभाग, सेना और प्रशासन उसे पकड़ने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं. इसके बावजूद लोग अपने घरों में दुबके हुए हैं. अंधेरा होने के बाद कोई भी अपने घर से बाहर निकलने की नहीं सोचता. तेंदुए की मौजूदगी की जरा सी भी आहट होते ही गांव में चीखने-चिल्लाने की आवाजें आने लगती हैं.

ड्रोन के जरिए रखी जा रही है नजर

ग्रामीणों का कहना है कि तेंदुए कई बार जानवरों का शिकार करते हैं, लेकिन इस तरह से इंसानों पर कभी हमला नहीं किया. वे खुले में खुलेआम घूमते थे, ऐसा पहली बार है कि वे लगातार इंसानों पर हमला कर रहे हैं. इसे पकड़ने के लिए टीमें देर रात तक ड्रोन के जरिए नजर रख रही हैं. साथ ही वन विभाग ने तेंदुए को पकड़ने के लिए पिंजरे भी लगाए हैं. इन पिंजरों के पास मछलियों को धोने के बाद बचा पानी छिड़का जा रहा है, ताकि उसकी गंध से वे पिंजरे में आ जाएं.

यह भी पढ़ें: राजस्थान में फिर हो सकता है SOG का बड़ा एक्शन, 6 से ज्यादा ट्रेनी SI पर लटकी गिरफ्तारी की तलवार

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Udaipur Panther: तेंदुए को पकड़ने के लिए 'इंसानी चारा', 4 तरफ से होगा अटैक; मीटिंग के बाद सेना ने शुरू किया ऑपरेशन
Udaipur Panther Attack : 'आदमखोर' तेंदुए की दहशत में गोगुंदा, हल्की आहट पर चीखने लगते है लोग, 11 दिनों में 8 को बनाया शिकार
Balotra Jeep full of scrap caught in refinery amid tight security fake documents found
Next Article
Rajasthan: रिफाइनरी में स्क्रैप भरी जीप पकड़ी, मिले फर्जी दस्तावेज, शक के घेरे में सुरक्षाकर्मी
Close