विज्ञापन
Story ProgressBack

उदयपुर पुलिस ने 400 CCTV खंगाल कर बच्चा चोरी करने वाली महिला को पकड़ा, चोरी का कारण आपको हैरान कर देगी

महाराणा भूपाल हॉस्पिटल (MV Hospital) से 4 दिन पहल एक 13 महीने की बच्ची चोरी कर ली गई थी. उस बच्चे को पुलिस ने बरामद कर लिया है.

Read Time: 3 min
उदयपुर पुलिस ने 400 CCTV खंगाल कर बच्चा चोरी करने वाली महिला को पकड़ा, चोरी का कारण आपको हैरान कर देगी
बच्ची को चोरी करने वाली आरोपी महिला.

Rajasthan News: राजस्थान के उदयपुर स्थित सरकारी अस्पताल महाराणा भूपाल हॉस्पिटल (MV Hospital) से 4 दिन पहल एक 13 महीने की बच्ची चोरी कर ली गई थी. बच्ची को एक महिला ने चुरा लिया था. लेकिन उदयपुर पुलिस ने अब उस आरोपी महिला को डिटेन कर लिया है. इसके लिए पुलिस लगातार महिला को पकड़ने के लिए शहर के करीब 400 CCTV खंगाल दिये. जिसमें एक सीसीटीवी में तो महिला बच्ची को ले जाते हुए भी दिखी. सीसीटीवी से ही महिला को ट्रेस किया गया. वहीं आरोपी महिला ने बच्ची चोरी का जो कारण बताया उससे सभी लोग सकते में है.

उदयपुर के सरकारी महाराणा भूपाल हॉस्पिटल से 24 फरवरी को तड़के साढ़े पांच बजे एक महिला 13 महीने की मासूम अभियंशी को उठा ले गई थी. इस दौरान अभियंशी अपनी मां हीना के पास सर्जिकल वार्ड के बाहर सो रही थी.  घटना की जानकारी के बाद हाथीपोल थाना पुलिस ने लगभग 400 सीसीटीवी कैमरे खंगाले. सीसीटीवी में एक महिला अभियंशी को ले जाते हुए दिखी.

पुलिस ने बनाई थी चार टीमें

उदयपुर पुलिस ने 4 टीमें बनाकर तलाश शुरू की तो पता चला कि महिला बच्ची को लेकर उदयपुर नाथद्वारा हाईवे की तरफ जाती हुई नजर आयी. अभियंशी को ढूंढने के लिए पुलिस ने 4 टीमें बनाई. पुलिस ने उदयपुर से करीब 20 किलोमीटर दूर चीरवा से बच्ची और आरोपी महिला मंजु गमेती को  डिटेन कर लिया है. पुलिस ने जब महिला को उदयपुर से नाथद्वारा के बीच ट्रेस करना शुरू किया. इस दौरान पुलिस को इनपुट मिला, महिला चीरवा की तरफ गई है. मंगलवार को पुलिस ने चीरवा गांव के रोशन गमेती के घर पर दबिश दी, जहां महिला और बच्ची को डिटेन किया.

Latest and Breaking News on NDTV

महिला ने बच्ची को क्यों चुराया

उदयपुर पुलिस अधीक्षक योगेश गोयल ने बताया कि आरोपी महिला मंजु गमेती के पति का पूर्व में देहांत हो गया था. उसके बाद मंजु चीरवा के रहने वाले रोशन गमेती के साथ रहने लगी थी. लेकिन उसके साथ भी कम दिनों तक ही रह पाई. मंजु की कोई संतान नहीं थी, ऐसे में उसने प्लान किया कि अगर उसके पास कोई बच्चा होगा तो उसके बहाने वो फिर से रोशन लाल के घर में एंट्री कर सकती है. इसी के चलते महिला ने हॉस्पीटल से बच्ची को चोरी करने की वारदात को अंजाम दिया.

चार दिनों तक कडी मशक्कत और सीसीटीवी फुटेज की डिटेल के आधार पर आरोपी महिला को रोशनलाल के घर गिरफ्तार किया. बच्ची मिलने के बाद हिना परिहार औप उसके परिवार वाले बहुत खुश हैं और राजस्थान पुलिस का बहुत आभार जताया हिना परिहार का कहना था कि प्रशासन ने बहुत ही सहयोग किया.

यह भी पढ़ेंः दिया कुमारी की बैठक से नाराज होकर निकलीं अनीता भदेल, बोलीं- 'पार्टी संगठन से करूंगी बात'

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close