विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 18, 2023

मंदिर की सीढ़ियों पर लगाए उदयनिधि स्टालिन के फोटो, पैरों से कुचलकर लोगों ने जताया विरोध

उदयनिधि स्टालिन के सनातन धर्म पर दिए विवादित बयान को लेकर विरोध-प्रदर्शन जारी है. इस बीच अजमेर में बाबा रामदेव मंदिर की सीढ़ियों पर उदयनिधि की फोटो लगा दी गई है. आते-जाते श्रद्धालु इसी पर पैर रखकर चढ़ते-उतरते हैं.

Read Time: 3 min
मंदिर की सीढ़ियों पर लगाए उदयनिधि स्टालिन के फोटो, पैरों से कुचलकर लोगों ने जताया विरोध
अजमेर के मंदिर जमीन पर बिछा उदयानिधि का फोटो
अजमेर:

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के बेटे और मंत्री उदयनिधि स्टालिन के सनातन धर्म पर दिए बयान को लेकर शुरू हुआ विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. पूरे देश में स्टालिन के बयान की आलोचना हो रही है. भाजपा सहित एनडीए में शामिल दल स्टालिन के बयान को लेकर कांंग्रेस सहित अन्य विपक्षी दलों पर निशाना साध रहे हैं. जगह-जगह लोग और हिंदूवादी संगठन अलग-अलग तरीकों से स्टालिन का विरोध कर रहे हैं. इसी कड़ी में एक स्टालिन के विरोध का एक अनोखा मामला राजस्थान से सामने आया है. जहां लोगों ने मंदिर की सीढ़ियों पर उदयनिधि स्टालिन की फोटो लगा दी, और आते-जाते श्रद्धालु इसी पर पैर रखकर चढ़ते-उतरते दिखाई दिए. 

उदयनिधि के बयान से लोगों में आक्रोश

एमपी, दिल्ली, यूपी, मुंबई में उदयनिधि के विरोध के बाद अब अजमेर के सेंद्रिया गांव में बाबा रामदेव की दूज और मूर्ति प्राण-प्रतिष्ठा के कार्यक्रम के दौरान हिंदूवादी संगठन से जुड़े लोगों ने अलग तरीके से विरोध जताया. क्षेत्र के पूर्व सरपंच घनश्याम जांगिड़ ने बताया कि उदयनिधि के सनातन धर्म को मिटाने वाले बयान से सभी लोगों में काफी आक्रोश है. जिसके विरोध मे हिंदूवादी संगठन के लोगों ने मंदिर की सीढ़ियों पर उदयनिधि की फोटो लगा दी, और आते-जाते श्रद्धालु इसी पर पैर रखकर चढ़ते-उतरते हैं.

अजमेर के सेंद्रिया स्थित रामदेव मंदिर की सीढ़ियों पर चिपकाए फोटो

उदयनिधि स्टालिन सनातन धर्म के खिलाफ विवादित टिप्पणी की थी. जिसके चलते उनका पूरे देश में विरोध शुरू हो गया. इसी कड़ी में अजमेर में हिंदू वादी लोगो और कार्यकर्ताओं ने उदयनिधि स्टालिन के खिलाफ अलग तरीके से विरोध प्रदर्शन किया है. विरोध अजमेर के सेंद्रिया गांव स्थित बाबा रामदेव मंदिर की  सीढ़ी पर उदयनिधि स्टालिन की तस्वीर लगा दी. अब यहां जो भी भक्त भगवान के दर्शन करने के लिए मंदिर में आ रहे हैं, पहले उदयनिधि की फोटो पर पैर रखकर पैर साफ कर रहे हैं, उसके बाद मंदिर में प्रवेश कर रहे हैं।

सनातन धर्म को लेकर दिया था विवादित बयान 

गौरतलब हो कि उदयनिधि ने कहा था कि 'सनातन धर्म सामाजिक न्याय और समानता के खिलाफ है. कुछ चीजों का विरोध नहीं किया जा सकता, उन्हें खत्म ही कर देना चाहिए. हम डेंगू, मच्छर, मलेरिया या कोरोना का विरोध नहीं कर सकते. हमें इसे मिटाना है. इसी तरह हमें सनातन को भी मिटाना है।' इस बयान के बाद उदय निधि का पूरे देश में अलग-अलग तरीके से विरोध फैल गया.

यह भी पढ़ें - 70 साल से एंटी हिंदू कैंपेन चला रही DMK, विपक्षी गठबंधन INDIA सनातन के खिलाफः निर्मला सीतारमण

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close