विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 14, 2023

इंडिया नहीं घमण्डिया गठबंधन... शाहपुरा में BJP की परिवर्तन यात्रा में कांग्रेस पर बरसे केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर

केंद्रीय सूचना प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर भी राजस्थान के चुनावी मैदान में उतर चुके हैं. गुरुवार को वो भीलवाड़ा के शाहपुरा में भाजपा की परिवर्तन संकल्प यात्रा में शामिल हुए. इस दौरान उन्होंने विपक्षी दलों के गठबंधन इंडिया को आड़े हाथों लिया. साथ ही कांग्रेस और राजस्थान की गहलोत सरकार पर तीखे हमले किए.

Read Time: 5 min
इंडिया नहीं घमण्डिया गठबंधन... शाहपुरा में BJP की परिवर्तन यात्रा में कांग्रेस पर बरसे केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर
भीलवाड़ा के शाहपुरा में परिवर्तन यात्रा को संबोधित करते केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर.

भाजपा की परिवर्तन संकल्प यात्रा गुरुवार को भीलवाड़ा के शाहपुरा विधानसभा मुख्यालय पर पहुंची. जिसमें केंद्रीय सूचना प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर शामिल हुए. केंद्रीय मंत्री ठाकुर ने शाहपुरा में सनातन धर्म पर इंडिया गठबंधन की स्टालिन द्वारा दिए बयान को लेकर निंदा की. उन्होंने कहा कि सनातन धर्म को खत्म करने को लेकर इंडिया गठबंधन के नेता जो बयान दे रहे हैं उनको मैं आगाह करना चाहता हूं कि सनातन कभी खत्म नहीं होगा. जी-20 पर कांग्रेस नेत्री के बयान देने पर पलटवार करते हुए कहा कि यह कांग्रेस की मानसिकता का दिवालियापन है. यूपीए गठबंधन का नाम इंडिया गठबंधन किया है लेकिन चोला बदलने से कुछ नहीं बदलता है राजनेताओं का चाल, चलन, चरित्र.  

केंद्रीय मंत्री ठाकुर ने शाहपुरा की सभा को संबोधित करते हुऐ प्रदेश सरकार पर बेरोजगारी, शिक्षा, किसान कर्जा माफ, महिला अत्याचार, बजरी माफिया व पेपर माफिया को लेकर बड़ा हमला बोला. वहीं मोदी सरकार की उपलब्धियां गिनाई.


राजस्थान की जनता ने परिवर्तन का मन बना लिया है. महिला अत्याचार, पेपर लीक, भ्रष्टाचार, खनन, भू माफिया, महिला इज्जत की लूट की खुली छूट गहलोत की सरकार ने दे रखी है उससे राजस्थान की जनता मुक्ति पाना चाहती हैं. इसलिए प्रदेश की जनता ने सख्त फैसला ले लिया है कि तख्त बदल देंगे, ताज बदल देंगे , इन बेईमानों का राज बदल देंगे.

परिवर्तन संकल्प यात्रा की सभा समाप्ति के बाद प्रेस से मुखातिब होते हुए केंद्रीय मंत्री ठाकुर ने कहा कि सनातन धर्म पर दिए गए बयान को लेकर कहां की सनातन धर्म को जड़ से खत्म करने का संकल्प लेकर जो घमंडियां गठबंधन के नेता चल रहे हैं मैं उनको इतना ही कहना चाहता हूं कि आप संविधान व बाबा साहब अंबेडकर का अपमान करने के साथ ही 140 करोड़ भारतवासियों को भी नीचा दिखाने का काम कर रहे हो. अगर यही भविष्य का प्लान व रणनीति विपक्ष की है तो मैं यही कह सकता हूं कि उनके पास न नेता है न नीति है और यह राजनेता याद रखें ना देश में मुगल सनातन को खत्म कर पाए, ना अंग्रेज सनातन को खत्म कर पाए. सनातन है, सनातन था और सनातन रहेगा.


 

अनुराग ठाकुर ने कहा कि यह राजनेता संविधान का उल्लंघन कर रहे हैं इसका सवाल सोनिया और राहुल गांधी से हैं. सनातन धर्म और संविधान को खत्म करने का ठेका इंडिया एलायंस के लोगों ने क्यों लिया है क्या इंडिया एयरलाइंस इतना दिवालियापन है कि केवल हिंदुओं को गाली निकालना वह अपमानित कर इनको वोट बटोरने का काम रह गया है.

जी-20 पर कांग्रेस का बयान मानसिक दिवालियापन
G20 पर राजनीति हो रही है.. इस सवाल पर अनुराग ठाकुर ने कहा कि इससे बड़ा दुर्भाग्य क्या होता है कि कांग्रेस की बड़ी नेत्री जो बड़े परिवार से आती है उसने बयान दिया कि इनका g20 यह कांग्रेस की मानसिकता का दिवालियापन दिखता है. भारत को इतनी बड़ी अध्यक्षता g20 की मिली यह गांधी खानदान आज भी देश कुछ कहता रहता है. गांधी परिवार खुद के दम पर कुछ नहीं कर पाया है दो बार कांग्रेस को नेता प्रतिपक्ष चुनने का अवसर नहीं मिल पाया है और आगे भी नहीं मिलेगा.

भ्रष्टाचारी चेहरा छिपाने के लिए बना इंडिया गठबंधन
इंडिया गठबंधन के सवाल पर अनुराग ठाकुर ने कहा कि कुछ लोग अपना भ्रष्टाचारी चेहरा छिपाने के लिए अपने यूपीए के गठबंधन के नाम को बदलने का प्रयास किया. उनको लगा की शायद चोला बदल लेंगे लेकिन चेहरा, चरित्र और चाल  भ्रष्टाचारी ही नजर आयेगे. क्योकिं इन्होंने 2G , स्पैक्ट्रम सहित कई तरह के घोटाले किए हैं, इन लोगों को भारत के नाम से भी घृणा है जबकि हमारा संविधान स्पष्ट कहता है कि इंडिया इज द भारत और हम सभी को गर्व है कि हम भारतीय हैं.

यह भी पढ़ें - केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के खिलाफ मुकदमा दर्ज, नफरती भाषण देने के आरोप

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close