विज्ञापन

घूस में मांगे 5 किलो आलू, 3 पर बनी बात, ऑडियो सामने आने पर नप गया पुलिस अधिकारी

पुलिसकर्मी एक किसान से 5 किलो आलू मांगता हुआ सुनाई दे रहा है. हालांकि, किसान 5 किलो आलू की मांग पूरी करने में असमर्थता जताता है और बदले में 2 किलो आलू देने को कहता है.

घूस में मांगे 5 किलो आलू, 3 पर बनी बात, ऑडियो सामने आने पर नप गया पुलिस अधिकारी
घूस में मांगे 5 किलो आलू

हमने अक्सर पुलिस थाने व पुलिसकर्मियों द्वारा घूस मांगने का मामला सुना है. कई बार तो लोगों से रिश्वत के रूप में मोटी रकम की भी डिमांड की जाती है, जिस पर रिश्वत मांगने वालों के खिलाफ कार्रवाई भी होती है. हालांकि, उत्तर प्रदेश से रिश्वत मांगने का ऐसा मामला सामने आया है, जिसे सुनकर हर कोई चौंक जा रहा है. दरअसल, यूपी पुलिस के सब इंस्पेक्टर ने घूस के रूप में 5 किलो आलू की मांग की है. जांच के बाद 5 किलो की मांग करने वाले सब-इंस्पेक्टर को सस्पेंड कर दिया गया है.

3 किलो आलू में तय हुआ सौदा

जानकारी के मुताबिक, एक ऑडियो वायरल हो रहा था, जिसमें आरोपी पुलिसकर्मी एक किसान से 5 किलो आलू मांगता हुआ सुनाई दे रहा है. हालांकि, किसान 5 किलो आलू की मांग पूरी करने में असमर्थता जताता है और बदले में 2 किलो आलू देने को कहता है. इसके बाद सिपाही नाराज हो जाता है और 5 किलो आलू की जिद पर अड़ जाता है. बाद में दोनों के बीच 3 किलो पर सौदा तय होता है. पुलिसकर्मी द्वारा 5 किलो आलू की डिमांड करने का ऑडियो सामने आने के बाद पुलिस हरकत में आई और जांच के आदेश दिए गए. 

Latest and Breaking News on NDTV

कन्नौज एसपी अमित कुमार आनंद ने दोषी पाए जाने पर यूपी पुलिस के सब इंस्पेक्टर को निलंबित करने के आदेश दे दिए हैं. जांच में पता चला कि 5 किलो आलू मांगने वाला सब इंस्पेक्टर रामकृपाल सिंह सौरिख थाने के भावलपुर चपुन्ना चौकी पर तैनात था. कन्नौज पुलिस ने एक्स पर एक बयान में कहा, "उपरोक्त प्रकरण में एसआई रामकृपाल को प्रथम दृष्टया दोषी पाए जाने पर पुलिस अधीक्षक कन्नौज द्वारा दिनांक 07.08.2024 को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है. विभागीय कार्रवाई शुरू कर दी गई है." मामले की जांच कन्नौज के सर्किल ऑफिसर, सिटी कमलेश कुमार को सौंपी गई है.

यह भी पढे़ं- 

अजमेर के होटल से 18 लड़के-लड़कियां गिरफ्तार, विदेशी लोगों को ठगी का बनाते थे शिकार

जयपुर में IAS की तैयारी कर रही छात्रा से दरिंदगी की कोशिश, चलती ऑटो से कूदकर बचाई जान

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
इस नेता ने मेवाराम जैन और अमीन खान को अशोक गहलोत से मिलवाया, जानिए इनसाइड स्टोरी 
घूस में मांगे 5 किलो आलू, 3 पर बनी बात, ऑडियो सामने आने पर नप गया पुलिस अधिकारी
car accident is no less than film stunt Car became roller coaster heart-wrenching CCTV footage revealed
Next Article
Watch Video: फिल्मी स्टंट से कम नहीं ये एक्सीडेंट! रोलर कोस्टर बन गई कार, सामने आया दिल दहला देने वाला CCTV
Close