विज्ञापन

अलवर में UIT के शमशान पर बुलडोजर चलाने के बाद हंगामा, नाराज लोगों ने कलेक्ट्रेट पर किया प्रदर्शन  

Bulldozer Action In Alwar: लोगों की मांग है कि जल्द से जल्द यूआईटी वहां दोबारा शमशान घाट का निर्माण कराए.

अलवर में UIT के शमशान पर बुलडोजर चलाने के बाद हंगामा, नाराज लोगों ने कलेक्ट्रेट पर किया प्रदर्शन  

Alwar News:अलवर में यूआईटी द्वारा शमशान पर बुलडोजर चलने का मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है. बुशवार को सैंकड़ों लोगों ने इसके विरोध में प्रदर्शन किया. लोग इस कार्रवाई बहुत नाराज हैं. मामला अलवर के बुद्धविहार का है.  जहां सरकारी जमीन पर बने के शमशान को बुलडोजर से हटा दिया गया. यह पूरी कार्रवाई Urban Improvement Trust (UIT) ने की है. 

शमशान 50 साल पुराना 

यूआईटी का का कहना था कि यह जमीन यूआईटी की है और यह स्थानीय लोगो ने शमशान घाट बना दिया. जबकि स्थानीय लोगों का कहना है कि यह करीब 50 साल पुराना शमशान घाट है और अब यूआईटी ने इस भूमि को स्कूल के नाम दर्ज कर दिया. यूआईटी की कार्रवाई के बाद स्थानीय लोग और हिंदू संगठनों ने शुक्रवार को विरोध प्रदर्शन किया है.

प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की

लोगों की मांग है कि जल्द से जल्द यूआईटी वहां दोबारा शमशान घाट का निर्माण कराए. क्षेत्र के लोग बुद्धविहार से जुलूस के रूप में निकले और कलेक्टर से मिलने पहुंचे. साथ ही रास्ते में मंत्री संजय शर्मा के निवास पर रुके और मंत्री संजय शर्मा के खिलाफ नारेबाजी की. लोगों ने अलवर कलेक्ट्रेट पहुंचे जहां प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की.

कलेक्टर ने दिया समाधान का आश्वासन 

अधिकारियों के गेट पर प्रदर्शनकारियों से मिलने नहीं आने की वजह से नाराज लोगों ने गेट पर ही धरना देना शुरू कर दिया और हनुमान चालीसा का पाठ शुरू कर दिया. बाद में अलवर उपखंड अधिकारी ने गेट पर पहुंचकर ज्ञापन लिया. जिसके बाद कुछ लोग जिला कलेक्टर से मिलने पहुंचे और समस्या समाधान की मांग की. जिला कलेक्टर के आश्वासन के बाद लोगों ने धरना समाप्त किया.  

यह भी पढ़ें -  'टीचर हमें बहुत मारते हैं' शिक्षकों की शिकायत लेकर ADM के दफ्तर पहुंच गए स्कूल के बच्चे

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
कोटा में बदमाशों ने CET देने आए छात्र पर हमला, चाकू मारकर पहुंचा दिया अस्पताल
अलवर में UIT के शमशान पर बुलडोजर चलाने के बाद हंगामा, नाराज लोगों ने कलेक्ट्रेट पर किया प्रदर्शन  
Rajasthan BJP President Madan Rathore say about Kirori Lal Meena still a minister in bhajanlal sakar
Next Article
Rajasthan Politics: इस्तीफा देने के बाद भी मंत्री वाला काम कर रहे किरोड़ी लाल मीणा, मदन राठौड़ ने किया खुलासा
Close