विज्ञापन
Story ProgressBack

Valentine Day: "डे ऑफ लव" के लिए तैयार स्वर्णनगरी, प्रेमी हॉर्ट सेप केक करवा रहे हैं प्री बुकिंग

Valentine Day Celebration In Jaisalmer: वैलेंटाइन डे को और भी खास बनाने के लिए जैसलमेर के बैकर्स ने प्रेमी-प्रेमिकाओं के लिए कुछ नए प्लेवर्स के साथ हॉर्ट शेप केक तैयार किए है. यह केक से आपके पार्टनर को स्पेशल फील करवा सकते हैं.

Read Time: 3 min
Valentine Day:
वैलेंटाइन डे पर बढ़ी हॉर्ट शेप केक की डिमांड

Valentine Special: फरवरी को प्यार का महीना कहा जाता है. कल यानाी 14 फरवरी को प्रेमी और प्रेमिका के प्यार के इजहार के दिन के रूप में मनाया जाता है. एक सप्ताह चले वैलेंटाइन वीक का आज छठा दिन है, लेकिन वैलेंटाइन दिन की तैयारी आज ही शुरू हो गई है. इसकी गवाह है बेकरी की दुकानों पर हॉर्ट शेप वाली केक की बढ़ी हुई डिमांड, जिसकी प्री बुकिंग रिकॉर्ड तोड़ सकती है.

वैलेंटाइन डे को और भी खास बनाने के लिए जैसलमेर के बैकर्स ने प्रेमी-प्रेमिकाओं के लिए कुछ नए प्लेवर्स के साथ हॉर्ट शेप केक तैयार किए है. यह केक से आपके पार्टनर को स्पेशल फील करवा सकते हैं.

प्यार के इजहार के दिन के रूप में मनाए जाने वैलेंटाइन डे रोमन संत वैलेंटाइन की शहादत पर सेलीब्रेट किया जाता है, कहा जाता है कि संत वैलेंटाइन ने प्रेम के लिए शहादत दी थी, लेकिन स्वर्णनगरी जैसलमेर में मूमल महेंद्रा की प्रेम कथा बहुत मशहूर. कहते हैं जब बात वैलेंटाइन डे की हो तो जैसलमेर कहीं पीछे नहीं है. 

वैलेंटाइन डे के दिन बढ़ी हॉर्ट शेप केक की डिमांड

वैलेंटाइन डे के दिन बढ़ी हॉर्ट शेप केक की डिमांड

वैलेंटाइन डे को लेकर स्वर्णनगरी में केक व चौकलेट्स की बम्पर बुकिंग हो रही है.हर कोई अपने पार्टनर के लिए अपनी भावनाओं को व्यक्त करते हुए कस्टमाइज केक व कस्टमाइज चौकलेट्स बनावा रहा है.

रिपोर्ट के मुताबिक वैलेंटाइन डे को प्रेमियों के लिए खास बनाने के लिए बैकर्स ने स्पेशल रेड वेलवेट केक, चॉकलेट केक में नया प्लेवर लाने के लिए वनीला कोटिंग और फोंडेंट से हॉर्ट बनाए है. वहीं, स्ट्रोबेरी, न्यूट्रेला, पायनेपल, बटर स्कोच, चॉकलेट कॉफी,ब्लैक फारेस्ट,रोज रस मलाई केक,पान पंसदा केक, फरेरो केक सहित दर्जनों केक की रेंज तैयार की है.

Latest and Breaking News on NDTV

जैसलमेर के एक बेकर्स ने बताया कि फेस्टिवल ऑफ लव के मौक़े पर हर कोई अपने पार्टनर के लिए स्पेशल केक व चॉकलेट अभी से ही बुक करवा रहे है और 10 फ़रवरी से शुरु हुई प्री - बुकिंग का सिलसिला अब तक लगातार जारी है. वही रेड रोज बुके व फ्लॉवर बुके भी अभी से बुक किए जा रहे है.

ये भी पढ़ें-Basant Panchami: 14 फरवरी को शुभ मुहूर्त में करें मां सरस्वती की पूजा, जानें कब है शुभ मुहूर्त

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • 24X7
Choose Your Destination
Close