विज्ञापन
Story ProgressBack

Valentine Week: आज से शुरू हो रहा वैलेंटाइन वीक, जानिए किस दिन कौन सा डे मनेगा, क्या दें गिफ्ट?

Valentine Week: 7 फरवरी से वैलेंटाइन वीक की शुरुआत होने वाली है. यह 7 दिनों तक चलता है. प्रेमी युगल और कपल्स इस वीक के सभी दिनों को सेलिब्रेट करते हैं. 

Read Time: 5 mins
Valentine Week: आज से शुरू हो रहा वैलेंटाइन वीक, जानिए किस दिन कौन सा डे मनेगा, क्या दें गिफ्ट?
Valentine Week: कल से शुरू हो रहावैलेंटाइन वीक, जानिए किस दिन कौन सा डे मनेगा, क्या दें गिफ्ट?

Valentine Week Gifts: मोहब्बत का हफ्ता 'वैलेंटाइन वीक' आज यानी की 7 फरवरी से शुरू होने जा रहा है. आज से अगले 7 दिनों तक लगातार अलग-अलग डे का सेलिब्रेशन होगा. प्रेमी जोड़ों के साथ-साथ पत्नी-पत्नी भी इस वीक का इंतजार करते हैं. आइए जानते हैं कि 'वैलेंटाइन वीक' (Valentine Week) पर कब कौन सा दिन मनेगा. इस दिन आप अपने पार्टनर को कुछ गिफ्ट देने का प्लान कर रहे हैं तो इसके लिए यहां आपको कुछ सजेशन मिलेगा. 

7 फरवरी से वैलेंटाइन वीक Valentine Week की शुरुआत होने वाली है. यह 7 दिनों तक चलता है. इसका पहला दिन रोज डे होता है. दूसरा प्रपोज डे, तीसरा चॉकलेट डे, चौथा दिन टेडी बियर डे, पांचवां दिन प्रॉमिस डे, छठा दिन हग गे, सातवां दिन किस डे और आखिरी आठवां दिन वैलेंटाइन डे होता है. प्रेमी युगल और कपल्स इस वीक के सभी दिनों को सेलिब्रेट करते हैं. 

वैलेंटाइन वीक के लिए कई लोग अभी से अलग-अलग गिफ्ट खरीदकर अपने पास रख रहे हैं. ये गिफ्ट बजट फ्रेंडली हैं और दिल को छू लेने वाले हैं. आइए जानते हैं कि वैलेंटाइन वीक के अलग-अलग डे के लिए अलग-अलग गिफ्ट क्या हो सकते हैं. 


7 फरवरी, रोज डे: 

वैलेंटाइन वीक के पहले दिन रोज डे (Rose Day) पर आप तोहफे के रूप में गुलाब का फूल दे सकते हैं. बेहतर होगा कि आप किसी भी फ्लावर शॉप में पहले से ऑर्डर दे दें और इसमें फ्रेश गुलाब के फूल जरूर लगवाएं. आप एक बड़ा सा बुके भी ऑर्डर कर सकते हैं. यदि पार्टनर को सरप्राइज करना चाहते हैं तो ऑफिस या घर पर गुलाब का बुके पार्सल भी करवा सकते हैं. 

8 फरवरी, प्रपोज डे: 

प्रपोज डे Propose Day के दिन कपल्‍स अपने दिल की बात बताते हैं और प्रपोज करते हैं. इसके लिए आप कुछ खास तोहफे खरीद सकते हैं. मसलन, पर्सनलाइज्‍ड कुशन, मैसेज बॉटल या कार्ड. इस पर आप कुछ रोमांटिक कोट भी लिखवा सकते हैं. आप प्रपोज डे पर मिनिएचर तोहफे भी गिफ्ट कर सकते हैं. ये ऑनलाइन आसानी से उपलब्‍ध हैं और इनकी कीमत 200 से 300 रुपये के बीच है.

9 फरवरी, चॉकलेट डे: 

Chocolate Day इस दिन के लिए आप तरह तरह के चॉकलेट खरीद सकते हैं और उन्‍हें प्‍यारा सा चॉकलेट बुके बनवाकर गिफ्ट कर सकते हैं. इसके अलावा, आप अगर फूलों के साथ चॉकलेट और कार्ड दें तो क्‍या बात है.


10 फरवरी, टैडी डेः

Teddy Day वैलेंटाइन वीक के चौथे दिन प्रेमी युगल गुदगुदाता प्‍यार इजहार करने के लिए टेडी बियर तोहफे में देते हैं. इस खास मौके के लिए बाजार में तरह तरह के डिजाइन और साइज वाले डेटीबियर खरीदकर आप उन्‍हें गिफ्ट कर सकते हैं.

11 फरवरी,  प्रॉमिस डेः

Promise Day वैलेंटाइन वीक के पांचवें दिन प्रॉमिस डे मनाया जाता है. इस दिन आप अपने पार्टनर को अपने प्यार की सलामती के लिए कोई प्रॉमिस कर सकते हैं. साथ ही उनके लिए कुछ बेहतर गिफ्ट प्लान कर सकते हैं. 
 

12 फरवरी, हग डे:

Hug Day यह दिन एक-दूसरे को गले से लगाकर प्यार जताने का दिन है। इस दिन की सबसे बड़ी खासियत यह है कि एक जादू की झप्पी के बहाने हमें यह जानने का मौका मिल जाता है कि सामने वाला हमें कितना चाहता है, उसके दिल में हमारे लिए क्या है। इस‍ दिन के लिए आप एक खूबसूरत कार्ड के साथ परफ्यूम, फोटो फ्रेम या ज्‍वेलरी गिफ्ट कर सकते हैं.

13 फरवरी, किस डेः

Kiss Day वैलेंटाइन वीक का सातवां और आठवां दिन कपल्‍स के लिए स्‍पेशल होता है. इस दिन के लिए आप आई लव यू लिखा कॉफी मग और लाल गुलाब या गिफ्ट हैंपर खरीदें. 
    
14 फरवरी, वैलेंटाइन डेः

Valentine Day:  इस तरह आप वैलेंटाइन वीक के हर दिन अपने वैलेंटाइन का दिन स्‍पेशल बना सकते हैं.

यह भी पढ़ें - 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Baba Khatu Shyam Birthday 2024: जानें कब है 'बाबा खाटू श्याम' का जन्मदिन? लगने वाला है 'खाटू में मेला', जान लें तारीख
Valentine Week: आज से शुरू हो रहा वैलेंटाइन वीक, जानिए किस दिन कौन सा डे मनेगा, क्या दें गिफ्ट?
Basant Panchami: Worship Goddess Saraswati in auspicious time, know when is the auspicious time on 14th February
Next Article
Basant Panchami: 14 फरवरी को शुभ मुहूर्त में करें मां सरस्वती की पूजा, जानें कब है शुभ मुहूर्त
Close
;