विज्ञापन
Story ProgressBack

Expired Food Kit: वेंडर ने बांट दी गहलोत की फोटो वाली एक्सपायरी फूड किट, हंगामे के बाद प्रशासन ने जारी किया नोटिस

Vender Distributed Expiry Date Food Packets: जिला प्रशासन ने आरोपी वैंडर के विरुद्ध नियमानुसार कार्यवाही की अनुशंषा कर दी हैं. उसकी दुकान पर नवम्बर 2023 के आए स्टॉक से बचे हुए फ़ूड पैकेट मिले. फ़ूड पैकेट पर बाहर किसी का फोटो नहीं थी, लेकिन पैकेट के अंदर रखी थैलियों पर पूर्व CM गहलोत की फोटो छपी थी.

Read Time: 3 min
Expired Food Kit: वेंडर ने बांट दी गहलोत की फोटो वाली एक्सपायरी फूड किट, हंगामे के बाद प्रशासन ने जारी किया नोटिस
रावतभाटा में वेंडर द्वारा बांटे गए एक्सपायर्ड फूड किट पैकेट

Vender Distributed Expired Food Kits:चित्तौड़गढ़ जिले के रावतभाटा में एक राशन दुकान पर पूर्व सीएम अशोक गहलोत लगी फोटो व एक्सपार्ड किट देने पर हंगामा हो गया है. अब जिला प्रशासन ने मामले की जांच के आदेश देते हुए वैंडर को नोटिस जारी कर दिया है.  जैसे ही खबर फैली कि बांटे गए फूड किट एक्सपायर्ड हैं और उसमें पूर्व सीएम गहलोत के फोटो लगी हैं, तो जिला प्रशासन के हाथ-पांव फूल गए और आनन-फानन में राशन फ़ूड वितरण रोका गया.

शुक्रवार व शनिवार को शनिवार को रावतभाटा के वार्ड 7 में स्थित राशन की दुकान पर पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार के एक्सायर्ड अन्नपूर्णा फ़ूड पैकेट बांट दिए गए, जबकि भजन लाल सरकार में शुरू की गई फ्री राशन किट वितरित की जाने थी. 

रिपोर्ट के मुताबिक सीएम भजन लाल शर्मा ने  8 मार्च को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस से पूरे प्रदेश में राशन किट वितरण की घोषणा की थी. इसी घोषणा के तहत रावतभाटा के वार्ड 7 में स्थित राशन दुकान पर ये फ़ूड कीट वितरण किए जा रहे थे, लेकिन बांटे गए राशन किट न केवल पुरानी सरकार के थे, बल्कि एक्सपायर्ड हो चुके थे.

मामले की सूचना फैलते ही कार्यवाहक जिला रसद अधिकारी ने रावतभाटा के प्रवर्तन अधिकारी को एक्सपाइरी फ़ूड पैकेट वितरण रोकने के निर्देश दिए और देर रात को अतिरिक्त जिला कलक्टर के निर्देश पर उपखण्ड अधिकारी रावतभाटा ने एक्सपाइरी डेट के फ़ूड पैकेट वितरण वाली उचित मूल्य की दुकान को खुलवाकर औचक निरीक्षण भी किया.

जिला प्रशासन ने आरोपी वैंडर के विरुद्ध नियमानुसार कार्यवाही की अनुशंषा कर दी हैं. उसकी दुकान पर नवम्बर 2023 के आए स्टॉक से बचे हुए फ़ूड पैकेट मिले. फ़ूड पैकेट पर बाहर किसी का फोटो नहीं थी, लेकिन पैकेट के अंदर रखी थैलियों पर पूर्व CM गहलोत की फोटो छपी थी.

मामले पर अतिरिक्त जिला कलक्टर ने जिले के सभी उपखण्ड अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे सभी उचित मूल्य की दुकानों का निरीक्षण करें.हालांकि यह मामला रावतभाटा में ही सामने आया हैं. उक्त राशन दुकान से तत्काल प्रभाव से फ़ूड कीट वितरण को रोक दिया हैं, जिसकी दुकान से वितरित फ़ूड पैकेट की एक्सपाइरी डेट निकल चुकी थी.

वेंडर ने दिसम्बर-जनवरी में एक्सपायर हुए फूड पैकेट बांटे

रावतभाटा की उचित मूल्य को दुकान पर लोगों को वितरण किए गए फ़ूड पैकेट किट में रखे मसाले पैकेट व दालों पर छपी एक्सपाइरी डेट दिसम्बर-2023 व जनवरी-2024 हैं. जिला प्रशासन ने एक्सायर्ड फूड पैकेट वितरण के मामले में वेंडर के खिलाफ नियमानुसार कार्यवाही की अनुषंशा कर दी है. 

पूर्व CM गहलोत ने अगस्त, 2023 को अन्नपूर्णा फूड पैकेट योजना की शुरुआत की थी. इस योजना के तहत लाभार्थियों को 1 किलो चीनी, 1 किलो दाल, 1 किलो नमक, 1 लीटर खाद्य तेल, 100 ग्राम मिर्च, 50 ग्राम हल्दी, 100 ग्राम धनिया पाउडर मुफ्त दिया जाता था.

ये भी पढ़ें-अन्नपूर्णा फूड पैकेट योजना को लेकर CM गहलोत पर बरसे शेखावत, कहा - जिसे जनता को बांट रहे, उसे खाकर बताओ

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close