विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan: हाई टेंशन तार गिरने से वेटनरी कम्पाउंडर की मौत, आक्रोशित ग्रामीणों ने फूंकी तहसीलदार की कार

बेगूं तहसीलदार धर्मेंद्र स्वामी और बेगूं थानाधिकारी रविन्द्र सिंह मय जाब्ता के मौके पर पहुंचे लेकिन ग्रामीणों ने मौके से शव नहीं उठाने दिया. प्रदर्शन कर रहे ग्रामीण आक्रोशित हो गए और तहसीलदार के सरकारी वाहन में तोड़फोड़ करते हुए आग लगा दी.

Read Time: 2 min
Rajasthan: हाई टेंशन तार गिरने से वेटनरी कम्पाउंडर की मौत, आक्रोशित ग्रामीणों ने फूंकी तहसीलदार की कार
ग्रामीणों ने फूंकी तहसीलदार की कार

Chittorgarh News: चित्तौड़गढ़ जिले के बेगूं क्षेत्र में एक मोटरसाइकिल सवार पर 11 केवी का बिजली का तार टूटकर गिरने से दर्दनाक मौत हो गई. बाइक सवार जिंदा ही मौके पर जल गया. हादसे के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने सड़क मार्ग पर जाम लगा दिया. घटना बेगूं क्षेत्र के रायती गांव के पास की हैं. जानकारी के अनुसार निजी वेटनरी कम्पाउंडर 35 वर्षीय संजय शर्मा निवासी गुलाना, बेगूं  परख्या खेड़ी में बीमार पशु का इलाज करने जा रहा था. बेगूं-रावतभाटा रोड़ पर स्थित रायती गांव के पास चलती बाइक पर 11 केवी बिजली का तार टूटकर गिर गया जिससे संजय बाईक समेत मौके पर ही जिन्दा जल गया. आसपास के ग्रामीणों ने बिजली बंद करने के लिए ग्रिड स्टेशन पर कॉल किया  तब तक 11 केवी के तार गिरने से संजय शर्मा जिंदा ही मौके पर जल गया और बाईक में भी जल गई.

आक्रोशित ग्रामीणों ने लगाई तहसीलदार की कार में आग 

हादसे के बाद ग्रामीणों ने सड़क मार्ग पर जाम लगाते हुए बिजली विभाग के एईएन और जेईइन को निलंबित करने और मृतक की पत्नी को एक करोड़ का मुआवजा व नौकरी देने की मांग करते हुए प्रदर्शन करने लगे. सूचना पर बेगूं पुलिस मौके पर पहुंची. बेगूं तहसीलदार धर्मेंद्र स्वामी और बेगूं थानाधिकारी रविन्द्र सिंह मय जाब्ता के मौके पर पहुंचे. ग्रामीणों ने मौके से शव नहीं उठाने दिया. प्रदर्शन कर रहे ग्रामीण आक्रोशित हो गए और तहसीलदार के सरकारी वाहन में तोड़फोड़ करते हुए आग लगाकर फूंक डाला.

मृतक की पत्नी को मिलगा 11 लाख का मुआवजा 

मामला बढ़ता देखे जिला कलक्टर आलोक रंजन, एसपी सुधीर जोशी, बेगूं विधायक सुरेश धाकड़ समेत अतिरिक्त पुलिस जाब्ता मौके पर पहुंचा और आक्रोशित ग्रामीणों से काफी देर तक समझाईश की गई. बाद में मृतक की पत्नी को संविदा पर नौकरी देने, मृतक के परिजनों को 11 लाख का मुआवजा राशि देने और जेईएन और एईएन को निलंबित करने पर सहमति बनी. सहमति के बाद घटना स्थल से शव को उठाया और पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंपा.
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close