विज्ञापन
Story ProgressBack

Dholpur News: जब शहर के VIP इलाके में घुसा हिंसक जानवर जरख, लोगों के उड़ गए होश

शहर के वीआईपी कॉलोनी में हिंसक जानवर जरख घुस गया, जिसके बाद कॉलोनी में हड़कंप मच गया. जरख एक मकान की कोठरी में जा बैठा था, 3 घंटे की मशक्कत के बाद वन विभाग ने रेस्क्यू किया.

Read Time: 3 min
Dholpur News: जब शहर के VIP इलाके में घुसा हिंसक जानवर जरख, लोगों के उड़ गए होश
वन विभाग की टीम ने जरख का किया रेस्क्यू

Rajasthan News: धौलपुर में शुक्रवार को शहर की वीआईपी मित्तल कॉलोनी में एक जंगली जानवर जरख के घुसने से हड़कंप मच गया. यह घातक जानवर एक मकान के अंदर पानी की कोठरी में छुप कर बैठ गया. घटना से कॉलोनी वासियों में दहशत फैल गई. मामले की सूचना वन विभाग को दी गई, जिसके बाद मौके पर पहुंची वन विभाग (Forest Department) की टीम ने करीब 3 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद जरख का रेस्क्यू कर लिया गया.

जानवर को कॉलोनी में देख सहमे लोग

जानकारी के मुताबिक, धौलपुर शहर की सबसे वीआईपी मित्तल कॉलोनी में शुक्रवार को एक हिंसक जानवर जरख घुस गया. कॉलोनी में घूमते घूमते जरख दाताराम सेठ के मकान में घुस गया. घर के लोगों ने जैसे ही हिंसक जानवर को देखा तो हड़कंप मच गया. घर के अंदर बनी पानी की कोठरी में जरख छुप कर बैठ गया. घटना से मित्तल कॉलोनी में दहशत फैल गई. कॉलोनी वासियों ने मकानों के दरवाजों को बंद कर लिया. कॉलोनी में अफरा तफरी का माहौल बन गया. मामले की सूचना वन विभाग को दी गई. मौके पर वन विभाग के वनरक्षक राधा कृष्ण पहुंच गए. करीब 3 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद जरख को रेस्क्यू कर लिया गया. हिंसक जानवर को पिंजड़े में कैद कर वन विहार के जंगलों में स्वतंत्र जीवन जीने के लिए छोड़ दिया है.

मचकुंड के जंगलों से आते हैं हिंसक जानवर

ऐतिहासिक तीर्थराज मचकुंड की तरफ घनघोर जंगल है. मोनी सिद्ध एवं अब्दाल शाह बाबा पहाड़ की तरफ से हिंसक जानवर आए दिन शहर की कॉलोनी में घुसते रहते हैं. इससे पहले पैंथर और टाइगर की भी झलक सड़कों पर देखने को मिलती रही है. घटना से कॉलोनी बासियो में दहशत देखी जा रही है. वनरक्षक राधा कृष्ण ने बताया मित्तल कॉलोनी में हिंसक जानवर जरख घुस गया था. डीएफओ के निर्देश में वन विभाग की टीम ने सुरक्षित रेस्क्यू कर जंगल में छोड़ दिया है.

ये भी पढ़ें- Pushkar Turban Festival: 3 जनवरी को होगा पुष्करराज का भव्य पगड़ी महोत्सव, दिखेगी 2 हजार मीटर लम्बी पगड़ी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close