विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 05, 2023

Rajasthan Election 2023: भाजपा की 5वीं सूची में भी पचपदरा सीट से प्रत्याशी की घोषणा नहीं होने से कार्यकर्ता निराश

अब नामांकन के लिए सिर्फ एक दिन ही शेष है. बीजेपी का उम्मीदवार का नाम सामने नहीं आने से कार्यकर्ता भी असमंझस की स्थिति में है. बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति ने आज जारी पांचवी लिस्ट में कुल 15 उम्मीदवारों की घोषणा की है.

Read Time: 3 min
Rajasthan Election 2023: भाजपा की 5वीं सूची में भी पचपदरा सीट से प्रत्याशी की घोषणा नहीं होने से कार्यकर्ता निराश
प्रतीकात्मक तस्वीर
बाड़मेर:

Rajasthan Election 2023: बाड़मेर क्षेत्र की पचपदरा सीट पर इस बार उम्मीदवार का चयन करना बीजेपी के लिए टेढ़ी खीर साबित हो रही है. 197 उम्मीदवारों की सूची जारी होने के बाद भी अभी पचपदरा के लोगों को बीजेपी उम्मीदवार के नाम की घोषणा का बेसब्री से इंतजार है.

पचपदरा सीट से बीजेपी के उम्मीदवार की घोषणा नहीं होने से सोशल मीडिया पर कई तरह के कयास लगाए जा रहे है. बता दें, कांग्रेस की ओर से मदन प्रजापति को पचपदरा सीट से उम्मीदवार बनाए जाने के बाद से ही वह क्षेत्र में प्रचार के लिए निकल पड़े है, जबकि बीजेपी के कार्यकर्ता अभी टिकट की घोषणा की बाट जोह रहे हैं.

पचपदरा विधानसभा में बीजेपी से आधा दर्जन से अधिक उम्मीदवारों ने अपनी दावेदारी जताई है. कार्यकर्ताओं का दावा है कि पिछले 5 साल में पचपदरा में हुए विकास कार्यो के बाद बीजेपी को अभी भी योग्य उम्मीदवार की तलाश है.

पचपदरा विधानसभा से बीजेपी में 5 बार विधायक और दो बार मंत्री रह चुके अमराराम चौधरी, पूर्व जिलाध्यक्ष महेश बी चौहान, पूर्व विधायक चंपालाल बांठिया के पुत्र गणपत बांठिया, किसान मौर्चा के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य गोविंदसिंह राजपुरोहित, साथ ही हिंदुत्व छवि के साथ महंत परशुराम गिरी महाराज और हाल के दिनों में नया नाम और स्वयं सेवक संघ की पसंद राष्ट्रवादी भजन गायक प्रकाश माली के नामों की चर्चा जोरों पर है.

पूर्व मंत्री अमराराम चौधरी 80 उम्र पार कर चुके है. ऐसे में उनकी संभावनाए कम नजर आ रही है, लेकिन क्षेत्र में जनता के बीच पकड़ को भी नजर अंदाज नहीं किया जा सकता है.

गौरतलब है केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी भी इसी क्षेत्र के रहने वाले है. उनकी टीम भी काफी सक्रिय है. हालांकि उन्होंने साफ तौर पर विधानसभा चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है. पचपदरा विधानसभा के करीब 2,51,059 मतदाता है. पचपदरा में पटेल, राजपूत, माली, जैन, ब्राह्मण और प्रजापत समाज के वोट प्रमुख भूमिका निभाते है. पचपदरा सीट पर लगातार दो बार कोई भी नहीं जीत पाया है. यहां एक बार कांग्रेस तो दूसरी बार बीजेपी जीत हासिल करती आई है.

ये भी पढ़ें-Rajasthan Assembly Election 2023: बीजेपी की पांचवीं लिस्ट जारी, अब तक 197 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close