विज्ञापन

पुल के नीचे से जा रहा था युवक, अचानक बनास नदी में बढ़ा पानी; बिजली का खंभा पकड़ पूरी रात खड़ा रहा

बनास नदी में अचानक पानी बढ़ने से ईसरदा बांध के निचले इलाके में एक युवक 15 घंटे तक पानी में फंसा रहा

पुल के नीचे से जा रहा था युवक, अचानक बनास नदी में बढ़ा पानी; बिजली का खंभा पकड़ पूरी रात खड़ा रहा
बनास नदी में युवक

 Rajasthan News:  राजस्थान में टोंक-सवाई माधोपुर सीमा से होकर गुजर रही बनास नदी में एक युवक 15 घंटे तक पानी में फंसा रहा. टोंक जिले के इस इलाके में गांव के लोग अक्सर सूखी रहने वाली नदी को पैदल ही पार कर लेते हैं. उनके आने-जाने के लिए वहां एक कच्चा रास्ता बना है. रविवार (4 अगस्त) को शाम 6 बजे एक युवक इसी रास्ते से जा रहा था जब नदी में अचानक पानी बढ़ गया.

सोलपुर निवासी 24 वर्षीय हनुमान (पुत्र सांवरराम माली) टोंक के बनेठा गांव से ईसरदा क्षेत्र के सोलपुर गांव आ रहा था. वह नदी में बने पुराने कच्चे रास्ते से जा रहा था. लेकिन वह अभी रास्ते में ही था कि नदी में अचानक पानी बढ़ गया और वह ईसरदा बांध के निचले इलाके में बनास नदी के बीच पानी मे फंस गया.

युवक ने नदी में डूबने से बचने के लिए बनास नदी से ही गुजर रहे एक बिजली लाईन के पोल को सहारा देने वाले सपोर्टिंग वायर को पकड़ लिया. वह इसे पकड़ कर पूरी रात खड़ा रहा. सुबह ग्रामीणों को इस युवक के बनास नदी में फंसे होने की सूचना मिली. युवक है.

ग्रामीणों ने किया प्रयास लेकिन पानी ज्यादा था 

गांव के लोगों ने अपने स्तर पर युवक को बाहर निकलने का काफी प्रयास किया, लेकिन पानी अधिक होने से उन्हें सफलता नहीं मिल पाई.

ग्रामीणों ने प्रशासन को बनास में युवक के फंसे होने की सूचना दी, जिसके बाद सिविल डिफेंस की टीम चौथ का बरवाड़ा मौके पर पहुँची. साथ ही पुलिस प्रशासन भी मौके पर पहुंच गया, जिसके बाद ग्रामीणों की सहायता से युवक को नदी से बाहर निकाल लिया गया.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Udaipur Jungle Safari: 3 माह बाद उदयपुर में 1 अक्टूबर से खुलेंगे जंगल के द्वार, हर रोज 5 घंटे को होगी सेर, सफारी में दिखेंगे भालू-पैंथर
पुल के नीचे से जा रहा था युवक, अचानक बनास नदी में बढ़ा पानी; बिजली का खंभा पकड़ पूरी रात खड़ा रहा
Earthquake tremors felt in many cities of Rajasthan including Jaipur, people came out of their homes
Next Article
Earthquake in Rajasthan: जयपुर समेत राजस्थान के कई शहरों में महसूस हुए भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर 5.8 रही तीव्रता
Close