विज्ञापन
Story ProgressBack

Jaipur Protest: ये क्या बोल गए कर्नाटक बीजेपी नेता अनंत हेगड़े? जयपुर मे NSUI कर रही है प्रदर्शन

NSUI Protest In Jaipur: भाजपा सांसद हेगड़े ने अपने बयान में लोगों से लोकसभा में भाजपा को दो-तिहाई बहुमत देने का आह्वान किया था, ताकि देश के संविधान में संशोधन किया जा सके. भाजपा ने हेगड़े के बयान को उनका निजी विचार करार देकर पल्ला झाल लिया है, लेकिन इस मुद्दे पर कांग्रेस राजस्थान समेत अन्य प्रदेशों में विरोध-प्रदर्शन कर रही है.

Read Time: 2 min
Jaipur Protest: ये क्या बोल गए कर्नाटक बीजेपी नेता अनंत हेगड़े? जयपुर मे NSUI कर रही है प्रदर्शन
राजधानी में प्रदर्शन करते हुए एनएसयूआई कार्यकर्ता (फाइल फोटो)

NSUI Protest: कांग्रेस छात्र ईकाई एनएसयूआई (NSUI) ने भाजपा सांसद अनंत कुमार हेगड़े के एक बयान को लेकर बुधवार को राजधानी जयपुर में जोरदार प्रदर्शन कर रही है. सवाल है कि आखिर बीजेपी सांसद ने ऐसे क्या कहा है कि कांग्रेस आगबबूला हो रही है और हेगड़े के खिलाई कार्रवाई की मांग कर रही है.

बीजेपी सांसद अनंत कुमार हेगड़े के बयान के खिलाफ एनएसयूआई आज प्रदेश अध्यक्ष विनोद जाखड़ के नेतृत्व मेंराजधानी जयपुर में प्रदर्शन कर रही है. एनएसयूआई शहीद स्मारक से बीजेपी कार्यालय तक विरोध-प्रदर्शन करेगी.

भाजपा सांसद हेगड़े ने अपने बयान में लोगों से लोकसभा में भाजपा को दो-तिहाई बहुमत देने का आह्वान किया था, ताकि देश के संविधान में संशोधन किया जा सके. भाजपा ने हेगड़े के बयान को उनका निजी विचार करार देकर पल्ला झाल लिया है, लेकिन इस मुद्दे पर कांग्रेस राजस्थान समेत अन्य प्रदेशों में विरोध-प्रदर्शन कर रही है.

कर्नाटक बीजेपी व सांसद हेगड़े ने एक बयान में कहा था कि संविधान की प्रस्तावना से ‘धर्मनिरपेक्ष' शब्द को हटाने के लिए भाजपा संविधान में संशोधन करेगी. कांग्रेस ने कहा कि क्या पीएम मोदी संविधान के प्रति व्यक्तिगत प्रतिबद्धता की खातिर हेगड़े के खिलाफ कार्रवाई करेंगे?

अनंत हेगड़े के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने 'एक्स' पर पोस्ट किया है. उन्होंने लिखा, ‘‘प्रधानमंत्री अपने राजनीतिक लाभ के लिए महात्मा को लेकर अच्छी-अच्छी बातें करते हैं, लेकिन क्या वह महात्मा गांधी के अहिंसा, सबको साथ लेकर चलने और समानता के आदर्शों के प्रति प्रतिबद्ध होंगे?''

जयराम रमेश ने सवाल किया, ‘‘प्रधानमंत्री ने संविधान के प्रति सच्ची आस्था और निष्ठा रखने की शपथ ली थी. क्या वह संविधान के प्रति अपनी व्यक्तिगत प्रतिबद्धता दिखाने के लिए कर्नाटक से भाजपा सांसद अनंत कुमार हेगड़े के खिलाफ कार्रवाई करेंगे?''

ये भी पढ़ें-बीकानेर में रोमांचक हुआ मुकाबला, इस चुनाव में अर्जुन और गोविंद के बीच होगी 'महाभारत'

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close