विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 14, 2023

केसरी सिंह राठौड़ की नियुक्ति पर बोले राजेंद्र राठौड़, आखिर कब तक गलतियां करते रहेंगे CM गहलोत

नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौर ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर हमला बोलते हुए कहा एक तरफ आदर्श आचार संहिता लग रही थी और सीएम नियुक्ति कर रहे थे.

Read Time: 4 min
केसरी सिंह राठौड़ की नियुक्ति पर बोले राजेंद्र राठौड़, आखिर कब तक गलतियां करते रहेंगे CM गहलोत
राजेन्द्र राठौर (फाइल फोटो)

राजस्थान में आचार संहिता लगने से ठीक पहले राजस्थान लोक सेवा आयोग (आरपीएससी) के सदस्य बनाए गए कर्नल केसरी सिंह राठौड़ को लेकर प्रदेश की राजनीति में सियासी भूचाल आया हुआ है. मामला इतना बढ़ चुका है कि शुक्रवार की शाम मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर पोस्ट करके माफी मांगनी पड़ी. इस बाबत नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने कहा हर गलती सजा मांगती है, आखिरकार कब तक गलतियों पर गलतियां करते रहेंगे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत. 

मुख्यमंत्री ने संवैधानिक तंत्रों का दुरुपयोग किया- राठौड़

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पहले महाभ्रष्ट आरपीएससी सदस्य बाबूलाल कटारा की नियुक्ति करके गलती की. इसी प्रकार डीपी जारोली की नियुक्ति करके गलती की, जिसे बर्खास्त करना पड़ा. एक तरफ आदर्श आचार संहिता लग रही थी, वहीं दूसरी तरफ आप राजनीतिक उद्देश्यों की पूर्ति के लिए संवैधानिक तंत्रों का दुरुपयोग कर नियुक्तियों की रेवड़ियां बांट रहे थे. राजस्थान पूछ रहा है कि आपकी ऐसी क्या मजबूरी थी कि आपको आचार संहिता के समय नियुक्तियां करनी पड़ी.

यह भी पढ़ें- आचार संहिता से पहले राजसमंद विधायक दीप्ति माहेश्वरी ने योजनाओं की झड़ी लगा दी

राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि प्रदेश में 70 लाख युवाओं के साथ धोखा हुआ है. पेपरलीक की घटनाएं इस सरकार पर बदनुमा दाग है. जिस आरपीएससी की साख थी उसे नष्ट कर दिया गया. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का बयान यह दर्शाता है कि प्रदेश में 70 लाख युवाओं का जो भविष्य पेपरलीक की वजह से खराब हुआ है और उसके जिम्मेदार स्वयं मुख्यमंत्री गहलोत हैं.

मेरे से दुर्भाग्यपूर्ण घटना हो गई- अशोक गहलोत

गहलोत ने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा कि हाल ही में सरकार ने RSSB के अध्यक्ष के रूप में मेजर जनरल आलोक राज एवं RPSC में सदस्य के रूप में कर्नल केसरी सिंह की नियुक्ति की सिफारिश की थी.  इन दोनों ने ना तो अप्लाई किया और ना ही इनकी कोई सिफारिश आई. इनकी 37 साल और 20 साल की सैन्य सेवाओं को देखते हुए इनको नियुक्त किया गया. किसी भी सेना में रहे व्यक्ति से जाति, धर्म, वर्ग इत्यादि से ऊपर उठकर देशसेवा की उम्मीद की जाती है. 

सैनिक देश की सीमाओं की रक्षा के लिए अपनी जान तक न्यौछावर कर देते हैं इसलिए उनका समाज में सम्मान होता है. कर्नल केसरी सिंह की नियुक्ति के बाद सोशल मीडिया पर उनके कुछ बयान वायरल हुए हैं जो जाति विशेष और व्यक्ति विशेष को लेकर दिए गए हैं जो निंदनीय, पीड़ादायक एवं दुर्भाग्यपूर्ण हैं. उनकी टिप्पणियों से मुझे भी बेहद दुख पहुंचा है. हमारी सरकार ने उनके सैन्य बैकग्राउंड को देखते हुए उनकी नियुक्ति की सिफारिश की थी.

यह भी पढ़ें- आचार संहिता लागू होने के बाद 48 घंटे में सी विजिल ऐप पर मिली 500 से अधिक शिकायतें, 100 मिनट में निस्तारण

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close