विज्ञापन
Story ProgressBack

कौन है हरलाल जाट? मौत के 30 साल बाद सोशल मीडिया पर कर रहा है ट्रेंड

सोशल मीडिया पर हरलाल जाट नाम काफी ट्रेंड कर रहा है. हरलाल जाट को लेकर सोशल मीडिया पर एक मुहिम चलकर शिक्षा के लिए 7 करोड रुपए एकत्रित कर मिशाल कायम की है.

Read Time: 3 mins
कौन है हरलाल जाट?  मौत के 30 साल बाद सोशल मीडिया पर कर रहा है ट्रेंड

Harlal Jat: सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर एक्स पर रविवार को एक नाम ट्रेंड कर रहा है. वह नाम है हरलाल जाट, जिसकी 30 साल पहले सरेआम गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. जिसकी आज (2 जून) बरसी है और इस अवसर पर जाट समाज ने बाड़मेर में उतरलाई रोड पर स्थित हरलाल जाट हॉस्टल में मूर्ति का अनावरण  करवाया है. इस अवसर पर समाज द्वारा सोशल मीडिया पर एक मुहिम चलकर शिक्षा के लिए 7 करोड रुपए एकत्रित कर मिशाल कायम की है.

कौन थे हरलाल जाट 

हरलाल जाट बाड़मेर जिले के रामसर थाना क्षेत्र के चाडी गांव का निवासी थे. वह एक रोडवेज बस कंडेक्टर का काम करते थे. साल 1994 में पुरानी रंजिश के चलते एक युवक ने बाड़मेर के तिलक बस स्टैंड के पास सरे आम दिन में गोली मारकर हत्या कर दी थी. हत्या के बाद बाड़मेर में दो पक्षों के बीच तनाव की स्थिति बन गई थी. हालांकि इस मामले में हत्या करने वाले युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था.

Latest and Breaking News on NDTV

पैरोल से फरार हुआ था हत्या का आरोपी 23 साल बाद पकड़ा

हरलाल जाट हत्या का आरोपी लालसिंह साल 2001 में पैरोल से फरार हो गया था. जिसके बाद 23 साल पुलिस की गिरफ्त से दूर रहा और इस दौरान तस्करी और हथियार सप्लाई के काम लिप्त था, पुलिस ने आरोपी लाल सिंह को पैरोल से फरार होने के 23 साल बाद इसी साल 3 अप्रैल को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. इस दौरान आरोपी के पास से बड़ी मात्रा में हथियार बरामद हुए थे और आरोपी को निशानदेही पर अवैध हथियार की फैक्ट्री भी मिली थी.

हरलाल जाट को लेकर जाट समाज ने चलाई मुहिम

हरलाल जाट की पुण्य तिथि के अवसर पर हॉस्टल में नए कमरों के निर्माण का निर्णय लिया गया था. इसको लेकर फंड जुटाने बाड़मेर जाट समाज के ग्रुपों की ओर से पहल करते हुए हरलाल हॉस्टल में बच्चों के पढ़ने के लिए रूम बनाने की घोषणा की है. सोशल मीडिया पर करीब 40 से ज्यादा ग्रुप सक्रिय हैं, जो भवन निर्माण के लिए करोड़ो की राशि एकत्रित कर ली है. वहीं लोगों ने होस्टल के लिए दिल खोलकर पैसे दान किए और महज 7 दिन में करोड़ों रुपए एकत्रित कर मिशाल पेश की है.

यह भी पढ़ेंः चर्चित हरलाल जाट हत्याकांड का मुख्य आरोपी लाल सिंह 23 साल से था पैरोल फरारी, इस बीच किये कई कारनामे

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Sonakshi-Zaheer Wedding: जानें सोनाक्षी सिन्हा और जहीर इकबाल के शादी की ये खास बातें
कौन है हरलाल जाट?  मौत के 30 साल बाद सोशल मीडिया पर कर रहा है ट्रेंड
Rajasthan Budget 2024: Deputy CM Diya Kumari gave big hints before presenting the budget, the budget will be special before the by-elections.
Next Article
Rajasthan Budget 2024: डिप्टी सीएम दीया कुमारी ने बजट पेश करने से पहले दिये बड़े संकेत, उपचुनाव से पहले बजट होगा खास
Close
;