विज्ञापन
Story ProgressBack

कौन हैं केके विश्नोई जो विधानसभा में देंगे किरोड़ी लाल मीणा की जगह जवाब

किरोड़ी लाल मीणा के इस्तीफे के बाद सीएम भजनलाल शर्मा ने विधानसभा में कृषि विभाग की जवाबदेही कृष्ण कुमार विश्नोई (KK Vishnoi) को सौंपा है.

Read Time: 3 mins
कौन हैं केके विश्नोई जो विधानसभा में देंगे किरोड़ी लाल मीणा की जगह जवाब
KK Vishnoi new Agriculture Minister of Rajasthan

Rajasthan Agriculture Minister: राजस्थान में दिग्गज बीजेपी नेता और भजनलाल सरकार में रह चुके कैबिनेट मंत्री किरोड़ी लाल मीणा ने कृषि मंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया है. किरोड़ी लाल मीणा ने केवल कृषि मंत्री पद से नहीं बल्कि अन्य चार विभाग के मंत्री पद से भी इस्तीफा दे दिया है. हालांकि उनका इस्तीफा सीएम भजनलाल शर्मा ने मंजूर नहीं किया है. किरोड़ी लाल मीणा के पास कृषि विभाग के अलावा ग्रामीण विकास विभाग, आपदा प्रबंधन, सहायता एवं नागरिक सुरक्षा विभाग, जन अभियोग निराकरण विभाग और पंचायतीराज के अधीनस्थ कृषि विभाग का स्वतंत्र प्रभार भी थे. किरोड़ी लाल मीणा के इस्तीफे के बाद सीएम भजनलाल शर्मा ने विधानसभा में कृषि विभाग से जुड़े मामलों कि जिम्मेदारी कृष्ण कुमार विश्नोई (KK Vishnoi) को सौंपा है. 

कौन हैं केके विश्नोई

केके विश्नोई राजस्थान के बाड़मेर जिले की गुड़ामालानी विधानसभा सीट से विधायक हैं. वह पहली बार विधायक निर्वाचित हुए हैं. हालांकि केके विश्नोई सांचौर जिले के हेमागुड़ा गांव के रहने वाले हैं. उन्होंने अपनी प्रारंभिक शिक्षा जोधपुर से प्राप्त की है, जबकि उन्होंने आर्ट्स विषय से ग्रेजुएशन तक पढ़ाई की है. 2023 में केके विश्नोई ने पहली बार बीजेपी की टिकट से गुड़ामालानी क्षेत्र से विधानसभा का चुनाव लड़ा और जीत हासिल की. विश्नोई वर्तमान में राजस्थान में बीजेपी के प्रदेश मंत्री पद पर है. जबकि वह कैबिनेट मंत्री भी हैं. 

जब भजनलाल सरकार द्वारा विभागों का बंटवारा किया गया तो केके विश्नोई को 4 विभागों का मंत्री बनाया गया. जिसमें उद्योग एवं वाणिज्य विभाग, युवा मामले और खेल विभाग, कौशल, नियोजन एवं उद्यमिती विभाग और नीति निर्धारण विभाग शामिल थे.

विधानसभा सत्र के लिए कृषि विभाग की जवाबदेही

दरअसल, किरोड़ी लाल मीणा ने अपना इस्तीफा पहले ही सीएम भजनलाल शर्मा को सौंप दिया था. लेकिन अब तक इसे मंजूर नहीं किया गया है. वहीं मंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद किरोड़ी लाल मीणा विधानसभा सत्र में भी शामिल नहीं हो रहे थे. वहीं सत्र में कृषि संबंधि सवालों के जवाब के लिए कोई मौजूद नहीं था. ऐसे में सीएम भजनलाल ने केके विश्नोई कृषि विभाग की जिम्मेदारी सौंपी है. अब वह कृषि विभाग से संबंधी सवालों के जवाब देंगे.

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Politics: किरोड़ी लाल के बाद अब इस मंत्री के इस्तीफे की मांग को लेकर राजस्थान में सियासी बवाल, विपक्ष का सदन से वॉकआउट

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Rajasthan Politics: किरोड़ी लाल के बाद अब इस मंत्री के इस्तीफे की मांग को लेकर राजस्थान में सियासी बवाल, विपक्ष का सदन से वॉकआउट
कौन हैं केके विश्नोई जो विधानसभा में देंगे किरोड़ी लाल मीणा की जगह जवाब
Jhalawar Municipal Council Commissioner office Attached after Court Order, Know the Matter
Next Article
झालावाड़ नगर परिषद के आयुक्त कार्यालय की हुई कुर्की, कोर्ट ने दिया आदेश, जानें पूरा मामला
Close
;