विज्ञापन
Story ProgressBack

लोकसभा चुनाव के लिए राजस्थान के कर्मचारियों को क्यों दिलाई जा रही शपथ

आगामी लोकसभा चुनाव विधानसभा चुनावों में शत प्रतिशत मतदान सुनिश्चित करने के लिए जिला निर्वाचन कार्यालय द्वारा मतदाता अभियान के तहत विभिन्न गतिविधियों का आयोजन किया जा रहा है.

Read Time: 2 min
लोकसभा चुनाव के लिए राजस्थान के कर्मचारियों को क्यों दिलाई जा रही शपथ

Rajasthan News: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए अब एक महीने से भी कम वक्त रह गया है. वहीं, इसकी तैयारियां भी जोर शोर से की जा रही है. वहीं चुनाव आयोग की तैयारी है कि चुनाव में मतदान शतप्रतिशत हो इसके लिए कई तरह के जागरुकता कार्यक्रम चलाए जा रहे है. इसी के तहत राजस्थान के कर्मचारियों को शपथ दिलाई जा रही है. 

मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन

आगामी लोकसभा चुनाव विधानसभा चुनावों में शत प्रतिशत मतदान सुनिश्चित करने के लिए जिला निर्वाचन कार्यालय द्वारा मतदाता अभियान के तहत विभिन्न गतिविधियों का आयोजन किया जा रहा है. जिला निर्वाचन अधिकारी श्री प्रकाश राजपुरोहित के निर्देश पर जयपुर के महेन्द्रा सेज स्थित एक निजी संस्थान में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन हुआ.

यह भी पढ़ेंः लोकसभा चुनाव: नामांकन कल से, अब तक बीजेपी ने 6 तो कांग्रेस ने 7 सीटों पर नहीं उतारे हैं उम्मीदवार

राजस्थान में 19 और 26 अप्रैल को मतदान

इस मौके पर जिला स्वीप नोडल अधिकारी डॉ. शिल्पा सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि एक स्वस्थ एवं सफल लोकतंत्र के लिए प्रत्येक मतदाता सक्रिय भूमिका आवश्यक है. उन्होंने श्रमिकों से 19 अप्रैल एवं 26 अप्रैल को अपने मताधिकार का प्रयोग करने की अपील की.

कार्यक्रम में श्रमिकों को सी-विजिल, वीएचए, सक्षम एवं केवाईसी एप की जानकारी दी गई. साथ ही मतदान के जरिये लोकतंत्र के इस महोत्सव में भागीदारी निभाने के लिए प्रेरित किया. कार्यक्रम में सैकड़ों श्रमिकों मतदान की शपथ भी दिलाई गई.

यह भी पढ़ेंः लोकसभा चुनावः नामांकन कल से, अभ्यर्थी सहित 5 लोग ही होंगे शामिल, कराई जाएगी वीडियोग्राफी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close