विज्ञापन

Rajasthan Politics: आनंदपाल सिंह से मिलने जेल क्यों गए थे यूनुस खान? चेतन डूडी ने विधायक से पूछा सवाल

यूनुस खान और चेतन डूडी एक दूसरे के कट्टर राजनीतिक विरोधी है. दोनों के बीच आए दिन जुबानी जंग और आरोप-प्रत्यारोप होता रहता है.

Rajasthan Politics: आनंदपाल सिंह से मिलने जेल क्यों गए थे यूनुस खान? चेतन डूडी ने विधायक से पूछा सवाल
चेतन डूडी

Rajasthan News: डीडवाना विधायक यूनुस खान और पूर्व विधायक चेतन डूडी में 26 सालों से राजनीतिक प्रतिद्वंदिता है. चेतन डूडी से पहले उनके पिता रुपाराम डूडी और यूनुस खान एक दूसरे के घोर राजनीतिक प्रतिद्वंदी रहे हैं. वहीं अब यूनुस खान और चेतन डूडी एक दूसरे के कट्टर राजनीतिक विरोधी है. दोनों के बीच आए दिन जुबानी जंग और आरोप-प्रत्यारोप होता रहता है. इसी बीच शुक्रवार को डीडवाना विधायक यूनुस खान ने विधानसभा में बोलते हुए पूर्व विधायक चेतन डूडी पर जबरदस्त हमला बोला. यूनुस खान ने पूर्व विधायक चेतन डूडी पर भ्रष्टाचार को शह देने का आरोप लगाया था. उन्होंने चेतन डूडी पर अपने विधायक कार्यकाल के दौरान नगर परिषद में भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने का आरोप लगाया. साथ ही पर्ची सिस्टम से चहेतों को टेंडर बांटकर लाभान्वित करने और विकास की योजनाओं के करोड़ों रुपए खुर्द बुर्द करने का आरोप लगाया.

आज पूर्व विधायक चेतन डूडी ने भी यूनुस खान पर पलटवार किया. चेतन डूडी ने आज अपने आवास पर प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा कि यूनुस खान केवल झूठ बोल रहे हैं. उनके पास कोई प्रमाण नहीं है. अगर उनके पास ऐसा कोई प्रमाण है जिससे यह साबित होता हो कि मेरे कार्यकाल में नगर परिषद में भ्रष्टाचार हुआ, तो उसे सार्वजनिक करें और उसकी जांच करवाएं. डूडी ने यह भी कहा कि उनके कार्यकाल की टेंडर प्रक्रिया और कामों में कोई गड़बड़ी है तो खान वर्तमान में विधायक हैं, सबकी जांच कराएं. दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा. डूडी ने कहा, मैंने अपने कार्यकाल के दौरान नगर परिषद में पट्टों की पत्रावलियां गायब होने पर तत्कालीन ईओ को निलंबित करवाया था और पुलिस ने मामला भी दर्ज कराया था. चेतन डूडी ने आरोप लगाया कि यूनुस खान जिस जगह पर बस स्टैंड बनवाना चाहते, वह निजी व्यक्ति की जमीन है. निजी व्यक्ति को फायदा पहुंचाने के लिए विधायक बस स्टैंड को वहां ले जाना चाहते है. यहीं नहीं सरकारी स्कूल की भूमि पर निजी कॉलेज बनाकर उस पर कब्जा किए बैठे हैं. डूडी ने कहा िक यूनुस खान ने चुनाव के दौरान अपने समर्थकों से बहुत सारे वादे कर लिए, लेकिन अब वादों पर काम नहीं कर पा रहे हैं. इसलिए यूनुस खान झूठी शिकायतें कर केवल चिट्ठियां लिख रहे हैं और अनर्गल बयानबाजी कर पूर्व सरकार पर आरोप लगा रहे हैं.

जेल में आनंदपाल सिंह से मिलने गए थे यूनुस खान

पूर्व विधायक डूडी ने यूनुस खान पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि उनसे पूछा कि वो कुख्यात गैंगस्टर आनंदपाल सिंह से मिलने सेवर जेल क्यों गए थे? इसका स्पष्टीकरण देना चाहिए. डूडी ने आरोप लगाया कि चुनाव में सहयोग लेने के लिए यूनुस खान आनंदपाल सिंह से मिलने जेल में गए थे. डूडी ने कहा कि आनंदपाल सिंह के भाई मंजीतपाल सिंह ने भी आरोप लगाए हैं. इन सबकी अगर जांच हो जाए तो कई हत्याओं में इनका हाथ हो सकता है.

यह बोले थे यूनुस खान

दरअसल, 16वीं विधानसभा के दूसरे सत्र में अनुदान मांग 39 नगरीय विकास एवं आवास व 40 स्वायत्त शासन पर बहस के दौरान डीडवाना विधायक यूनुस खान ने कहा था कि कांग्रेस के मित्र लगातार चिल्ला रहे है कि यह "पर्ची सरकार, पर्ची सरकार" है. अगर उन्हें वाकई कोई पर्ची देखनी है तो डीडवाना की नगर पालिका देख लो, जहां पूर्व विधायक चेतन डूडी के निवास से एक पर्ची आती थी और पूरी नगर पालिका उस पर्ची की पालना में लग जाती थी. वर्ष 2024–25 के अनुदान की मांग पर बोलते हुए यूनुस खान ने कहा कि आईडीएसएमटी से लेकर ऐसी कोई स्कीम या योजना नहीं बची, जिसमें बेतहाशा भ्रष्टाचार ना हुआ हो. पूर्व विधायक के कार्यकाल की अगर ढंग से जांच हो जाए तो एक बहुत बड़ा भ्रष्टाचार निकल कर सामने आएगा.

विधायक खान ने कहा कि नगर परिषद की सभापति ने अपने नाम से पट्टे जारी करवा लिए और पत्रावलियां गायब करवा दी. खान ने सरकार से मांग की है कि प्रदेश की सभी नगर निकायों की कमोबेश यही स्थिति है. ऐसे में बेहद जरूरी है कि सरकार एक साथ इन प्रकरणों पर मुकदमा दर्ज करवाए और निष्पक्ष जांच करवाए. खान ने पूर्ववर्ती सरकार में डीडवाना के सिंघी तालाब के पास प्रस्तावित बस स्टैंड को माननीय सुप्रीम कोर्ट के ऐतिहासिक फैसले सरकार बनाम अब्दुल रहमान का सीधा उल्लंघन बताते हुए कहा कि तत्कालीन नगर पालिका ने इसकी आड़ में चौदह करोड़ रुपयों का गैर कानूनी लेनदेन किया है. उल्लेखनीय है कि बस स्टैंड के पेराफेरी क्षेत्र में तब नगर पालिका ने दुकानों का आंवटन किया था और उक्त करीब चौदह करोड़ रुपए का इस्तेमाल किसी अन्य क्षेत्र में कर लिया, जिससे लोगों में रोष व्याप्त है. खान ने कहा कि केंद्र सरकार के अमृत काल की जिक्र करते हुए कहा कि मैं उसकी प्रशंसा करता हूं कि हमारे डीडवाना में इस योजना के तहत दो तालाबों के विकास और जीर्णोद्वार के लिए सरकार ने पैसा दिया, लेकिन विडंबना देखिए उक्त पैसे का डीडवाना में जमकर दुरुपयोग हुआ है और इस योजना की मूल डीपीआर ही बदल दी गई.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
बीकानेर जेल के बंदियों के बैंड पर नाचेंगे बाराती, 18 बंदियों की बैंड टीम तैयार 
Rajasthan Politics: आनंदपाल सिंह से मिलने जेल क्यों गए थे यूनुस खान? चेतन डूडी ने विधायक से पूछा सवाल
Udaipur-Agra Vande Bharat express train rucks on Gangapur City Railway Station loco pilot was beaten up
Next Article
Vande Bharat Train: वंदे भारत ट्रेन के ड्राइवर के साथ मारपीट, केबिन से बाहर फेंका सामान
Close