विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 02, 2023

भारत गैस कंपनी की कथित लापरवाही के चलते महिला झुलसी, शिकायत दर्ज करेंवाएंगे परिजन

अलवर गेट थाना अंतर्गत कांग्रेस नेता के घर खाना बनाते समय रसोई में अचानक गैस सिलेंडर लीकेज होने की वजह से आग भड़क गई. इस दौरान एक महिला झुलस गई. जिसे तुरंत जेएलएन हॉस्पिटल ले जाया गया.

Read Time: 3 min
भारत गैस कंपनी की कथित लापरवाही के चलते महिला झुलसी, शिकायत दर्ज करेंवाएंगे परिजन
रसोई में लगी आग से महिला के झुलसने का मामला आया सामने ( प्रतिकात्मक तस्वीर)
अजमेर:

अजमेर में अलवर गेट थाना अंतर्गत भारत गैस कंपनी की एक बड़ी लापरवाही कथित तौर पर सामने आई है. यहां गैस सिलेंडर में लीकेज की शिकायत कंपनी को कई बार की गई, लेकिन कंपनी के कर्मचारियों ने मौके पर आकर गैस सिलेंडर लीकेज को ठीक नहीं किया. जिसकी वजह से घर में खाना बनाते समय अचानक गैस सिलेंडर मे आग लग गई, आग की चपेट में आकर महिला सुलझ गई. उसे गंभीर हालत में जेएलएन अस्पताल के बर्न वार्ड में भर्ती कराया है. जहां महिला की हालत चिंताजनक बनी हुई है.

सिलेंडर में लगी आग

प्राथमिक उपचार देने के बाद महिला को बर्न वार्ड में भर्ती किया गया है. शुक्रवार शाम को संगम विहार कॉलोनी निवासी कांग्रेस नेता हेमराज सोनकर ने बताया कि उनके घर पर भारत कंपनी का गैस सिलेंडर आता है. जब से डिलीवरी बॉय गैस सिलेंडर घर पर गैस सिलेंडर की सप्लाई देकर गया, उसी दिन से सिलेंडर में हल्का लीकेज हो रहा था, कई बार विभाग को सूचना भी दी, मगर कोई कर्मचारी नहीं आया. इसी दौरान उनकी बहू ने गैस सिलेंडर को खाना बनाने के लिए काम में ले लिया, जैसे ही गैस के चूल्हे में कनेक्शन कर गैस ऑन की इस दौरान गैस सिलेंडर में आग लग गई.

कंपनी और एजेंसी के खिलाफ करेंगे कारवाई

अचानक से गैस सिलेंडर भभक गया और वह उसकी चपेट में आ गई. महिला की आवाज सुनकर परिवार के लोग इकट्ठा हो गए और उसे तुरंत जेएलएन हॉस्पिटल ले जाया गया. जहां इमरजेंसी वार्ड में महिला को प्राथमिक उपचार देने के बाद उन्हें वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है. परिजन धर्मेंद्र नागवाल ने बताया कि लंबे समय से  सिलेंडर में लीकेज था. कई बार कंपनी और एजेंसी को इसकी शिकायत दी गई. लेकिन किसी ने इसकी सुध नहीं ली और शुक्रवार को यह हादसा हो गया. जिससे महिला 35 प्रतिशत झुलस गई. कांग्रेस नेता धर्मेंद्र नागवान ने कहा कि इस मामले में कंपनी और एजेंसी के खिलाफ करवाई करवाएंगे. 

हादसे के बाद कई बार विभाग से संपर्क करने की कोशिश की गई

घटना की जानकारी लेने के लिए कई बार भारत गैस कंपनी के कर्मचारियों से इस विषय में बात करने की कोशिश की गई. मगर विभाग के कर्मचारी आनाकानी करते नजर आए, वहीं दूसरी ओर हादसे के बाद भारत गैस के अधिकारियों ने कर्मचारियों को भेज कर गैस सिलेंडर बदलने की बात कहते हुए गैस सिलेंडर ले जाने लगे मगर घर वालों ने गैस सिलेंडर कंपनी के कर्मचारियों को नहीं दिया और आगे कानूनी कार्रवाई करने की बात कही.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close