विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 28, 2023

सीकर : मोहर्रम से पूर्व शहर में पुलिस और प्रशासन ने निकाला फ्लैग मार्च

सीकर जिले में मोहर्रम पर कत्ल की रात मनाई जाएगी, शनिवार को निकाले जाएंगे ताजिए

Read Time: 3 min
सीकर : मोहर्रम से पूर्व शहर में पुलिस और प्रशासन ने निकाला फ्लैग मार्च
सीकर में पुलिस ने फ्लैग मार्च निकाला.
सीकर:

हजरत इमाम हुसैन की शहादत की याद में मोहर्रम के मौके पर मातमी धुनों के बीच सीकर में जुलूस निकाला जाएगा. जिला मुख्यालय पर कानून व्यवस्था एवं साम्प्रदायिक सद्भाव बनाए रखने के लिए शुक्रवार की शाम को शहर में फ्लैग मार्च निकाला गया. 

जिला कलेक्टर सौरभ स्वामी व एसपी करन शर्मा के नेतृत्व में पुलिस विभाग, जिला प्रशासन व नगर परिषद की ओर से शहर के जाट बाजार सहित अन्य मुख्य मार्गों पर व्यवस्थाओं का जायजा लेने व शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए फ्लैग मार्च निकाला गया. 

पुलिस अधीक्षक व जिला कलेक्टर ने शहर में व्यवस्थाओं का जायजा लेकर संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए. 

शहर में ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किए गए  

सीकर के जिला कलेक्टर सौरभ स्वामी ने शहर में मोहर्रम पर कानून व्यवस्था में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए शहर के अलग-अलग हिस्सों में ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किए हैं. कलेक्टर ने एसडीएम जय कौशिक को सुभाष चौक, नानी गेट, सालासर स्टैंड, मोहल्ला हुसैनगंज एवं इसके आसपास के क्षेत्र में कानून व्यवस्था एवं साम्प्रदायिक सद्भाव बनाए रखने की जिम्मेदारी दी है. तहसीलदार अमीलाल मीणा को मोहल्ला बिसायतीयान, मोहल्ला कुरेशियान, जाट बाजार, तबेला रोड़, मोहल्ला धोबियान, मोहल्ला दराब का, बावड़ी गेट, मोहल्ला रिंगसियान, मिरासी मोहल्ला, बांडलियावास, नानी गेट तक एवं इसके आसपास के क्षेत्र का जिम्मा दिया है. यूआईटी सचिव राजपाल यादव को मोचीवाडा मोहल्ला, रोशनगंज, ईदगाह चौराहा, मोहल्ला जमीदारान, मोहल्ला पाठान, मोहल्ला पीनारान व तहसील के पीछे, जिला रसद अधिकारी कपिल कुमार को जाटिया बाजार से ताजिया समापन स्थल तक के क्षेत्र के लिए मजिस्ट्रेट नियुक्त किया गया है. 

सीकर जिले में शनिवार को कत्ल की रात का कार्यक्रम भी कई जगह आयोजित किया जाएगा. कत्ल की रात का कार्यक्रम भी कई जगह देर रात तक चलेगा. सीकर पुलिस की ओर से मोहर्रम के दौरान सोशल मीडिया पर भी कड़ी नजर रखी जाएगी. 

पुलिस के आला अधिकारियों ने कहा कि किसी भी व्यक्ति द्वारा धार्मिक भावनाओं एवं सांप्रदायिक सद्भाव को ठेस पहुंचाने वाली सामग्री जैसे पोस्ट, कमेंट, फोटो, वीडियो इत्यादि शेयर/अपलोड की जाती है तो उसके खिलाफ क़ानूनी कार्रवाई की जाएगी.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close