विज्ञापन
Story ProgressBack

T-20 WC Ind vs Ban: सेमीफाइनल की ओर बढ़े टीम इंडिया के कदम, बांग्लादेश को 50 रन से हराया

T-20 WC Ind vs Ban: आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप के सुपर-8 के मुकाबले में बांग्लादेश के खिलाफ खेलते हुए विराट कोहली ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया. इस मैच में भारत ने हार्दिक पांड्या की फिफ्टी के दम पर 196 रनों का स्कोर खड़ा किया.

Read Time: 4 mins
T-20 WC Ind vs Ban: सेमीफाइनल की ओर बढ़े टीम इंडिया के कदम, बांग्लादेश को 50 रन से हराया
T-20 WC Ind vs Ban: कोहली का विराट रिकॉर्ड, हार्दिक की फिफ्टी.

T-20 WC Ind vs Ban: आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप के सुपर 8 के मुकाबले में शनिवार को भारत का सामना बांग्लादेश से हुआ. इस मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 196 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया. जिसका पीछा करते हुए बांग्लादेश की टीम ने 8 विकेट के नुकसान पर 146 रन बनाए और इसके साथ ही टीम इंडिया ने यह पारी 50 रन से जीत ली है. भारत की ओर से बल्लेबाजी में हार्दिक पांड्या ने बेहतरीन फिफ्टी मारी. पांड्या के अलावा भारत के कप्तान रोहित शर्मा, स्टार बल्लेबाज विराट कोहली, विकेटकीपर बल्लेबाज रिभष पंत और युवा स्टार शिवम दुबे ने भी उपयोगी पारियां खेली.

इस मैच में भारत की ओर से सबसे ज्यादा 50 रन हार्दिक पंड्या ने बनाए. उन्होंने शिवम दुबे के साथ 53 और अक्षर पटेल के साथ 35 रन की साझेदारी भी की. इसी साझेदारी के दम पर भारतीय टीम 196 रन से स्कोर तक पहुंचने में सफल रही. 

भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे इस मुकाबले में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी का फ़ैसला किया था. टॉस जीतने के बाद बांग्लादेश के कप्तान नजमुल हुसैन शान्तो ने कहा कि उनकी कोशिश होगी कि भारत को कम स्कोर पर रोकें. उनके मुताबिक इस पिच पर 150-160 का स्कोर अच्छा होगा. तस्किन आज नहीं खेल रहे हैं. लेकिन भारतीय बल्लेबाजों ने बांग्लादेशी कप्तान की सोच से उल्ट बल्लेबाजी करते बड़ा स्कोर खड़ा किया है. अब इस पिच पर बांग्लादेश को जीत के लिए 120 गेंदों पर 197 रन बनाने होंगे. 


भारतीय बल्लेबाजी का हाल

बांग्लादेश के खिलाफ भारत ने ठोस शुरुआत की. भारत का पहला विकेट कप्तान रोहित शर्मा के रूप में चौथे ओवर में 39 रन के स्कोर पर गिरा. रोहित 11 गेंदों पर 23 रन बनाकर आउट हुए. रोहित के आउट होने के बाद कोहली और पंत के बीच एक अच्छी साझेदारी हुई. लेकिन 9वें ओवर में तंजीम हसन शाकिब ने पहले विराट और फिर सूर्यकुमार यादव को आउट कर भारत को दोहरा झटका दिया. विराट कोहली 28 गेदों पर 37 और सूर्यकुमार यावद 2 गेंद पर 6 रन बना कर आउट हुए. 

हार्दिक पांड्या ने खेली तूफानी पारी

इसके बाद पंत और शिवम दुबे ने भारत की पारी संभाली. लेकिन 12वें ओवर में टीम के 108 रन के स्कोर पर पंत 36 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद पिच पर उतरे हार्दिक पांड्या ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए चौकों-छक्कों की झड़ी लगा दी. पांड्या 27 गेंदों पर 50 रन बनाकर नाबाद लौटे. इस दौरान उन्होंने 4 चौके और तीन छक्के लगाए. बांग्लादेश की ओर से तंजीम हसन शाकिब और राशिद हुसैन ने दो-दो विकेट चटकाए. जबकि शाकिब अल हसन को एक विकेट मिला.


विराट कोहली ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड

इस मैच में 37 रनों की पारी खेलने वाले विराट कोहली ने बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया. विराट कोहली वर्ल्ड कप में 3000 रन बनाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए हैं. 

विश्व कप में सर्वाधिक रन (वनडे+टी20)
रन     -    खिलाड़ी
1. 3002 - विराट कोहली*
2. 2637 - रोहित शर्मा
3. 2502 - डेविड वार्नर
4. 2278 - सचिन तेंदुलकर
5. 2193 - कुमार संगकारा
6. 2174 - शाकिब अल हसन
7. 2151 - क्रिस गेल

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

भारत - रोहित शर्मा(कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत, सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, अक्षऱ पटेल, हार्दिक पांड्या , रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह

बांग्लादेश - तंज़िद हसन, लिटन दास, नजमुल हुसैन शान्तो(कप्तान), तौहीद हृदोय, शाकिब अल हसन, महमूदुल्लाह, जाकेर अली, रिशाद हुसैन, तंज़िम हसन साकिब, मेहदी हसन, मुस्तफ़िज़ुर रहमान

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
सूर्यकुमार यादव की नई उपलब्धि, विराट से आधी पारियों में की उनके रिकॉर्ड की बराबरी
T-20 WC Ind vs Ban: सेमीफाइनल की ओर बढ़े टीम इंडिया के कदम, बांग्लादेश को 50 रन से हराया
''We know what he is capable of doing..'' Rohit Sharma said about Hardik Pandya after defeating Bangladesh.
Next Article
''हम जानते हैं कि वह क्या करने में सक्षम है..'' बांग्लादेश को हराने के बाद हार्दिक पंड्या को लेकर बोले रोहित शर्मा
Close
;