विज्ञापन

IND vs USA: क्रिकेट में पहली बार भारत और अमेरिका की भिड़ंत, जानिए पाकिस्तान क्यों कर रहा भारत की जीत की दुआ

ICC T20 WC IND vs USA: टी20 विश्व कप 2024 को बुधवार यानी आज टीम इंडिया और अमेरिका (यूएसए) के बीच ग्रुप-ए का एक महत्वपूर्ण मुकाबला खेला जाएगा. जो भी टीम यह मैच जीतेगी वो सुपर-8 के लिए क्वालीफाई कर लेगी.

IND vs USA: क्रिकेट में पहली बार भारत और अमेरिका की भिड़ंत, जानिए पाकिस्तान क्यों कर रहा भारत की जीत की दुआ
IND vs USA: क्रिकेट में पहली बार भारत और अमेरिका की भिड़ंत आज.

ICC T20 WC IND vs USA: अमेरिका में खेले जा रहे आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप में बुधवार को भारत का सामना मेजबान अमेरिकी टीम से होने जा रहा है. क्रिकेट के मैदान में यह पहली बार होगा जब भारत और अमेरिकी टीम आमने-सामने होगी. अमेरिका की नई-नवेली क्रिकेट टीम में भारत मूल के कई खिलाड़ी है. इस टीम ने वर्ल्ड कप में पहला बड़ा उलटफेर करते हुए पाकिस्तान को सुपर ओवर वाले रोमांचक मुकाबले में शिकस्त दी थी. आज अमेरिकी टीम का भारत के खिलाफ प्रदर्शन कैसा रहता है, यह तो मैच शुरू होते दिखने लगेगा. लेकिन इस मैच से पहले पाकिस्तान की टीम और फैंस भारत की जीत की दुआ कर रहे हैं.

टी20 विश्व कप 2024 को बुधवार यानी आज टीम इंडिया और अमेरिका (यूएसए) के बीच ग्रुप-ए का एक महत्वपूर्ण मुकाबला खेला जाएगा. जो भी टीम यह मैच जीतेगी वो सुपर-8 के लिए क्वालीफाई कर लेगी. दिलचस्प बात यह है कि पाकिस्तानी टीम भी भारत की जीत की दुआ करेगी. समझें क्यों... पूरा पाकिस्तान इस मुकाबले में भारत की जीत की दुआ करेगा. आपके मन में यह सवाल जरूर होगा कि आखिर ये उलटी गंगा क्यों बह रही है?

अमेरिका की हार खोलेगी पाकिस्तान का रास्ता

दरअसल, इसके पीछे भी पाकिस्तान का स्वार्थ है. टूर्नामेंट में तीन मैचों में दो हार के साथ बाबर आजम की टीम ग्रुप-ए में तीसरे नंबर पर है. टूर्नामेंट में पाकिस्तान को धूल चटा चुकी यूएसए दो मैचों में दो जीत के साथ भारत के बाद दूसरे नंबर पर है. ऐसे में अगर पाकिस्तान को क्वालीफाई करना है, तो उसे अपना बाकी बचा एक मैच जीतना होगा, साथ ही दुआ करनी होगी कि अमेरिका अपने बाकी बचे दोनों मुकाबले गंवा दे.

टी20 विश्व कप 2024 पाकिस्तान के लिए अभी तक ज्यादा अच्छा नहीं रहा है. इस टीम को सबसे बड़ा झटका यूएसए ने दिया. हालांकि, पाकिस्तान ने कनाडा को हराकर थोड़ी चैन की सांस ली थी लेकिन अब भी उस पर टूर्नामेंट से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है.

भारत जीत की प्रबल दावेदार

भारत से उम्मीद लगाए बैठे पाकिस्तान के लिए राहत की बात यह है कि टीम इंडिया इस मुकाबले में जीत की प्रबल दावेदार है. लेकिन न्यूयॉर्क की मुश्किल पिच पर अमेरिका को हल्के में लेने की भूल रोहित एंड कंपनी कभी नहीं करेगी, वो भी जब यूएसए ने पाकिस्तान जैसी मजबूत टीम को लोहे के चने चबवा दिए.

न्यूयॉर्क के नसाउ काउंटी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा मैच

अमेरिका की टीम ने पिछले कुछ दिनों में जिस तरह का प्रदर्शन किया है उसे देखते हुए यह मुकाबला रोमांचक होने वाला है. भारत और अमेरिका के बीच यह मैच न्यूयॉर्क के नसाउ काउंटी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. यह मैच भारतीय समयानुसार शाम आठ बजे शुरू होगा.

भारत की हार से बढ़ जाएगी पाकिस्तान की मुश्किलें

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम सुपर-8 में क्वालीफाई करने की मजबूत दावेदार है. दूसरी ओर मुश्किल स्थिति में घिरी पाकिस्तान टीम भी यही चाहेगी की टीम इंडिया हर हाल में यह मैच जीते, क्योंकि अगर यूएसए टूर्नामेंट में एक और बड़ा उलटफेर करने में सफल रही, तो पाकिस्तान की मुश्किलें और बढ़ जाएगी.

यूएसए के खिलाफ ऐसी हो सकती है भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और अर्शदीप सिंह.

यह भी पढ़ें - India vs United States LIVE Score, T20 World Cup 2024: भारत का सामना अमेरिका से, सुपर-8 के लिए क्वालीफाई करने पर होंगी नजरें


 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
T20 World Cup 2024: भारत से हार पाकिस्तान को कितनी महंगी पड़ेगी, आगे जीत के बाद भी चुनौती
IND vs USA: क्रिकेट में पहली बार भारत और अमेरिका की भिड़ंत, जानिए पाकिस्तान क्यों कर रहा भारत की जीत की दुआ
t20 world cup india reaches super 8 stage pakistan chance depends on usa ireland match
Next Article
T20 World Cup 2024: भारत सुपर 8 में पहुंच गया, पर पाकिस्तान का क्या होगा
Close