विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 10, 2023

IND vs PAK, Asia Cup 2023: सुपर-4 में टीम इंडिया में दो बदलाव, पाकिस्तान ने जीता टॉस, भारत की पहले बल्लेबाजी

भारत और पाकिस्तान एशिया कप 2023 के सुपर-4 राउंड में एक दूसरे के आमने-सामने हैं. कोलंबो के आर. प्रेमदासा स्टेडियम में हो रहे इस मुकाबले में टीम इंडिया पूरी तरह से तैयार हैं.

Read Time: 3 min
IND vs PAK, Asia Cup 2023: सुपर-4 में टीम इंडिया में दो बदलाव, पाकिस्तान ने जीता टॉस, भारत की पहले बल्लेबाजी

भारत और पाकिस्तान एशिया कप 2023 के सुपर-4 राउंड में एक दूसरे के आमने-सामने हैं. कोलंबो के आर. प्रेमदासा स्टेडियम में हो रहे इस मुकाबले में टीम इंडिया पूरी तरह से तैयार हैं. पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया है. यानि भारत पहले बल्लेबाजी करेगा. इस मुकाबले में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में दो बदलाव हुए हैं. टीम  इंडिया में श्रेयर अय्यर की जगह केएल राहुल आए हैं, जबकि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को मोहम्मद शमी की जगह मौका मिला है. केएल राहुल लंबे समय बाद टीम इंडिया में वापसी कर रहे हैं. केएल चोट के चलते लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे थे. इस मैच पर बारिश का साया मंडरा रहा है. हालांकि, अच्छी बात यह है कि इस मैच के लिए रिजर्व-डे का ऐलान किया गया है. ऐसे में अगर आज मैच बारिश के कारण धुलता है तो कल मैच उसी स्थान से शुरु किया जाएगा, जहां मुकाबला रोका जाएगा.

भारत और पाकिस्तान इससे पहले ग्रुप स्टेज में एक दूसरे के आमने-सामने आए थे. हालांकि, बारिश के कारण यह मुकाबला धुल गया था और भारत और पाकिस्तान को एक-एक अंक से संतोष करना पड़ा था. टीम इंडिया ने ग्रुप स्टेज के मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए 266 रन बनाए थे. इस दौरान ईशान किशन और हार्दिक पांड्या ने अर्द्धशतक लगाए थे और टीम को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया था. लेकिन इसके बाद बारिश ने मचा किरकिरा किया और पाकिस्तान की पारी का एक भी ओवर नहीं फेंका गया.

रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया ने नेपाल को हराकर महत्वपूर्ण अंक हासिल किए और सुपर-4 चरण के लिए क्वालीफाई किया है. जबकि पाकिस्तान ने नेपाल को हराकर एशिया कप अभियान की शुरुआत की थी और भारत के खिलाफ मैच रद्द होने के चलते पाकिस्तान ग्रुप ए से सुपर-4 के लिए क्वालीफाई करने वाली पहली टीम बनी थी.

ऐसी है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन:

भारत:  रोहित शर्मा,  शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, ईशान किशन, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव

पाकिस्तान:  बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान (उप-कप्तान), इमाम-उल-हक, फखर जमां, सलमान आगा, इफ्तिखार अहमद, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), फहीम अशरफ, नसीम शाह, शाहीन शाह अफरीदी , हारिस रऊफ

यह भी पढ़ें: IND vs PAK, Asia Cup 2023: बारिश बनी विलेन तो भी फैंस का मचा नहीं होगा किरकिरा, बनाया गया ये खास प्लान

यह भी पढ़ें: क्या विश्व कप के बाद राहुल द्रविड़ बने रहेंगे टीम इंडिया के मुख्य कोच, सामने आई ये जानकारी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close