विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 08, 2023

IND vs PAK, Asia Cup 2023: बारिश बनी विलेन तो भी फैंस का मचा नहीं होगा किरकिरा, बनाया गया ये खास प्लान

एशिया कप 2023 के ग्रुप स्टेज में जब भारत और पाकिस्तान एक दूसरे के आमने-सामने आए थे तो बाजी बारिश ने मारी थी. भारी बारिश के चलते इस मुकाबले को रद्द कर दिया गया था. दोनों देश एक बार फिर टकराने को तैयार हैं, लेकिन इस बार मैच हो इसके लिए खास प्लान बनाया गया है.

Read Time: 4 min
IND vs PAK, Asia Cup 2023: बारिश बनी विलेन तो भी फैंस का मचा नहीं होगा किरकिरा, बनाया गया ये खास प्लान

एशिया कप 2023 में रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम जब बाबर आजम की पाकिस्तानी टीम से भिड़ी थी तो बाजी बारिश ने मारी थी. इस मैच पर बारिश का साया मंडरा रहा था और मैच के दिन टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 266 रन बनाए थे. लेकिन इसके बाद बारिश विलेन बनकर आई जिसते चलते पाकिस्तान की पारी में एक भी गेंद नहीं फेंकी गई और अंतत: मैच को रद्द करने का फैसला लिया था.

भारत और पाकिस्तान एसीसी टूर्नामेंट या फिर आईसीसी टूर्नामेंट में ही एक दूसरे के आमने-सामने होते हैं, ऐसे में फैंस को इन दोनों देशों के बीच मुकाबले का बेसब्री से इंतजार रहता है. लेकिन बारिश के कारण जब, मैच धुला को एसीसी की काफी आलोचना हुई. वहीं दोनों देश एक बार फिर एक-दूसरे का सामना करने के लिए तैयार है.

भारत और पाकिस्तान रविवार 10 सितंबर को कोलंबो के आर. प्रेमदासा अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में एशिया कप के सुपर-4 राउंड में एक दूसरे के आमने-सामने होंगे. लेकिन इस मैच पर भी बारिश का साया मंडरा रहा है. इस बार भी मैच बारिश की भेट ना चढ़ जाए, इसके लिए एशियाई क्रिकेट परिषद ने एक खास फैसला लिया है. बता दें, रविवार के दिन भी कोलंबों में बारिश की 90 फीसदी संभावना बनी हुई है.

क्रिकेट प्रशंसकों को बड़ी राहत देते हुए, एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) ने भारत और पाकिस्तान के बीच सुपर फोर चरण के मैच के लिए एक रिजर्व-डे की घोषणा की है. मैच 10 सितंबर को होने है. लेकिन अगर 10 सितंबर को मैच बारिश के कारण नहीं होता है तो खेल रिजर्व-डे में जाएगा. एसीसी के अनुसार, यदि भारत और पाकिस्तान के मैच के दौरान प्रतिकूल मौसम के कारण खेल रुकता है, तो मैच 11 सितंबर को वहीं से शुरू होगा, जहां से इसे निलंबित किया गया था. ऐसी स्थिति में, जिन फैंस के पास मैच के टिकट है, उन्हें टिकट को अपने पास रखने की सलाह दी गई है.

बता दें, एशिया कप के सुपर-4 राउंड में, भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाला मुकाबला एकमात्र ऐसा मुकाबला है, जिसके लिए रिजर्व-डे रखा गया है. इसके अलावा फाइनल के लिए भी रिजर्व-डे रखा गया है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने रविवार को होने वाले भारत और पाकिस्तान मैच के लिए खेल की स्थिति में बदलाव की घोषणा की है.

एसीसी ने रिजर्व-डे को लेकर जारी एक बयान में कहा,"10 सितंबर 2023 को कोलंबो के आर. प्रेमदासा अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में पाकिस्तान और भारत के बीच होने वाले एशिया कप 2023 सुपर 4 मैच के लिए एक रिजर्व दिन शामिल किया गया है. अगर प्रतिकूल मौसम पाकिस्तान बनाम भारत मैच के दौरान खेल को निलंबित करता है, तो मैच 11 सितंबर 2023 को उस बिंदु से जारी रहेगा जहां से इसे निलंबित किया गया था."

एशियाई क्रिकेट परिषद और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के बीच एशिया कप 2023 के सुपर-4 राउंड के मैचों के वेन्यू में बदलाव की लेकर बातचीत हुई थी.  लेकिन बाद में सभी पक्षों के साथ हुई बातचीत के बाद वेन्यू में बदलाव की मांग को खारिज कर दिया गया और तय कार्यक्रम के अनुसार, आगे बढ़ने का फैसला लिया गया.

यह भी पढ़ें: क्या भारत और पाकिस्तान के बीच होगी द्विपक्षीय सीरीज? BCCI अध्यक्ष ने दिया ये जवाब

यह भी पढ़ें: World cup 2023: "आप बेवकूफ मत बनिए.." टीम इंडिया में इस खिलाड़ी को देखकर भड़के श्रीकांत, सेलेक्शन पर उठाए सवाल

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close