विज्ञापन
Story ProgressBack

India vs Australia ODI Seires: जानिए कब और कहां होंगे मुकाबले, क्या है टाइमिंग, कहां देख पाएंगे लाइव

भारत और ऑस्ट्रेलिया आईसीसी विश्व कप 2023 से पहले तीन मुकाबलों की सीरीज में एक-दूसरे के आमने-सामने होंगे. इस सीरीज के लिए दोनों देशों ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है.

Read Time: 4 min
India vs Australia ODI Seires: जानिए कब और कहां होंगे मुकाबले, क्या है टाइमिंग, कहां देख पाएंगे लाइव

5 अक्टूबर से शुरु होने वाले आईसीसी वनडे विश्व कप से पहले टीम इंडिया को घर पर तीन वनडे मैचों की सीरीज में ऑस्ट्रेलिया का सामना करना है. वर्ल्ड कप से पहले यह भारत की आखिरी वनडे सीरीज है. ऐसे में यह सीरीज भारतीय टीम को अपनी तैयारियों को अंतिम रुप देने के लिए आखिरी मौका होगा. इस सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है. इस सीरीज के लिए सूर्यकुमार यादव और श्रेयस अय्यर को मौका दिया गया है और इन दोनों को अपनी फॉर्म को साबित करने का यह आखिरी मौका होगा, क्योंकि इसके बाद टीम सीधे विश्व कप में नजर आएगी. श्रेयर अय्यर चोटिल हैं और इसके चलते ही वो एशिया कप में नेपाल के खिलाफ मैच के बाद किसी अन्य मुकाबले में नहीं खेले थे. हालांकि, बीते शुक्रवार को भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने अय्यर को लेकर कहा था कि वो 99 प्रतिशत फिट हैं. टीम इंडिया के लिए अच्छी बात यह है कि वो एशिया कप का खिताब जीतने के बाद ऑस्ट्रेलिया का सामना करेगी, ऐसे में टीम का आत्मविश्वास काफी बढ़ा होगा.

कब और कहां होंगे मुकाबले

भारत और ऑस्ट्रेलिया तीन वनडे मैचों की सीरीज में एक-दूसरे के आमने-सामने होंगे.  वनडे सीरीज की शुरुआत 22 सितंबर को मोहाली से होगी, जबकि दूसरा मुकाबला 24 सितंबर को इंदौर में होगा. वहीं सीरीज का आखिरी मुकाबला 27 सितंबर को राजकोट में खेला जाएगा. यह सभी मुकाबले दोपहर 1:30 बजे से शुरु होंगे.

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज का सीधा प्रसारण स्पोर्ट्स 18 चैनल पर होगा. इसके अलावा जियो सिनेमा पर मैच की ऑनलाइन स्ट्रीमिंग होगी.

ऐसी है दोनों टीमें

भारत ने ऑस्ट्रेलिया ने खिलाफ वनडे सीरीज के शुरुआत के दो मुकाबलों के लिए कई सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया है जबकि तीसरे मुकाबले में सीनियर खिलाड़ियों की वापसी हुई है.

पहले दो वनडे के लिए टीम इंडिया: केएल राहुल (कप्तान/विकेटकीपर) शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा (उपकप्तान), शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, तिलक वर्मा, प्रसिद्ध कृष्णा, रविचंद्रन अश्विन, वॉशिंगटन सुंदर.

तीसरे वनडे के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), विराट कोहली, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल (फिटनेस पर संदेह) रविचंद्रन अश्विन, वॉशिंगटन सुंदर.

सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम
पैट कमिंस (कप्तान), सीन एबॉट, एलेक्स कैरी, नाथन एलिस, कैमरून ग्रीन, जोश हेजलवुड, जोश इंगलिश, स्पेंसर जॉनसन, मार्नस लाबुशेन, मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, तनवीर सांघा, मैट शॉर्ट, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, डेविड वार्नर, एडम जम्पा.

यह भी पढ़ें: फिडे विश्व जूनियर शतरंज चैंपियनशिप: राजस्थान के ये खिलाड़ी वीजा मुद्दों के कारण प्रतियोगिता से चूके

यह भी पढ़ें: Asian Games 2023: आज होगा भारतीय फुटबॉल टीम के अभियान का आगाज, जानिए क्या है शेड्यूल, कहां देख पाएंगे लाइव

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • 24X7
Choose Your Destination
Close