विज्ञापन
Story ProgressBack

IPL 2024: राजस्थान रॉयल्स को मिली पहली जीत, लखनऊ सुपर जायंट्स को 20 रन से दी शिकस्त

राजस्थान रॉयल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला गया. जहां राजस्थान ने 20 रन लखनऊ को हराकर लीग का पहला मैच जीत लिया है.

Read Time: 3 mins
IPL 2024: राजस्थान रॉयल्स को मिली पहली जीत, लखनऊ सुपर जायंट्स को 20 रन से दी शिकस्त

IPL 2024: इंडियन प्रिमियर लिग (IPL) का चौथा मैच राजस्थान रॉयल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला गया. जहां राजस्थान ने 20 रन लखनऊ को हराकर लीग का पहला मैच जीत लिया है. यानी राजस्थान रॉयल्स ने इस सीजन में जीत के साथ आगाज किया है. राजस्थान की ओर से जबदस्त पारी खेली गई. राजस्थान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. वहीं पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 193 रन बनाकर, लखनऊ को 194 रन का लक्ष्य दिया था. लेकिन लखनऊ के बल्लेबाज 173 रन ही बना सके और 20 रनों से मैच हार गए. राजस्थान रॉयल्स इस जीत के बाद 2 प्वाइंट के साथ प्वाइंट टेबल में सबसे टॉप पर पहुंच चुका है. क्योंकि NRR में वह सबसे आगे है.

राजस्थान की ओर से बल्लेबाजी में कप्तान संजू सैमसन ने जबरदस्त पारी खेली जिसमें उन्होंने 82 रन की नाबाद पारी खेली. उन्होंने अपनी पारी 6 छक्के और 3 चौके लगाए. इसके अलावा रियान पराग ने भी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर 29 गेंद में 43 रन की तूफानी पारी खेली. उन्होंने 3 छके और 1 चौके लगाए.

राजस्थान की पारी

राजस्थान की ओर से पहले यशस्वी जायसवाल और जोश बटलर ने शुरुआत की. लेकिन बटलर महज 11 रन की पारी खेलकर पवेलियन लौट गए. वहीं यशस्वी भी 24 रन की पारी खेली. इसके बाद कप्तान संजू सैमसन ने पूरी पारी को संभाल लिया और 82 रन की नाबाद पारी खेली. वहीं रियान पराग ने भी उनका खूब साथ दिया और 43 रन की तूफानी पारी खेली. हालांकि इसके बाद हिटमायर का बल्ला नहीं चला और वह 5 रन ही बना सके. जबकि ध्रुव जुरेल ने 20 रन की नाबाद पारी खेली और स्कोर 193 रन तक पहुंचा.

जबकि लखनऊ की ओर से कुछ ज्यादा अच्छी गेंदबाजी नहीं दिखी. केवल नवीन उल हक ने सबसे अधिक 2 विकेट हासिल किये. जबकि रवि विश्नोई और मोसिन खान को 1-1 विकेट हासिल हो सका. बांकी किसी गेंदबाज को विकेट नहीं मिला.

हालांकि राजस्थान की ओर से जबरदस्त गेंदबाजी हुई. टीम से टेरेंट बोल्ट को 2 विकेट हासिल हुई. जबकि नदेर बर्गर, अश्विन, युजवेंद्र चहल और संदीप शर्मा को 1-1 विकेट हासिल हुए. केवल आवेश खान को विकेट हासिल नहीं हो सका जबकि सभी गेंदबाजों को विकेट मिले.

लखनऊ की पारी

लखनऊ की ओर से पारी की शुरुआत ज्यादा अच्छी नहीं रही. डिकॉक महज 4 रन बनाकर आउट हो गए. हालांकि, कप्तान केएल राहुल ने पारी को संभाली और 58 रन की पारी खेली. वहीं देवदत्त पॉडिकल शून्य पर बोल्ड हुए. और आयुष बदोनी भी 1 रन बना सके. इसके बाद दीपक हुड्डा ने 26 रन की पारी खेल कर स्कोर करने की कोशिश की. इसके बाद निकोलस पूरन ने टीम को जीताने की पूरी कोशिश की और सबसे अधिक 64 रन की नाबाद पारी खेली. लेकिन दूसरी ओर से विकेट टिक नहीं सका. स्टोनिश भी महज 3 रन बना सके. जबकि कुर्णाल पांड्या ने भी 3 रन बनाए. लेकिन ओवर खत्म होने की वजह से स्कोर 173 ही पहुंच सका और 20 रन से लखनऊ हार गई.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
IPL 2024: राजस्थान रॉयल्स को तगड़ा झटका, आईपीएल शुरू होने से पहले ही टूटी 'स्पिनरों की तिकड़ी'
IPL 2024: राजस्थान रॉयल्स को मिली पहली जीत, लखनऊ सुपर जायंट्स को 20 रन से दी शिकस्त
MI's new captain Hardik Pandya badly failed, could not stop the shameful defeat, may fall on captaincy
Next Article
IPL 2024: चारो खाने चित्त हुए MI के नए नवेले कप्तान हार्दिक पांड्या, नहीं रोक सके शर्मनाक हार, कप्तानी पर गिर सकती है गाज
Close
;