विज्ञापन
Story ProgressBack

Train Cancelled: किसान आंदोलन के कारण रेल यातायात प्रभावित, उत्तर-पश्चिम रेलवे ने रद्द की 16 ट्रेनें

Rail Roko Protest: किसान आंदोलन के कारण उत्तर पश्चिम रेलवे ने 16 ट्रेनों को रद्द कर दिया है. जबकि 8 ट्रेनें आंशिक रूप से रद्द की गई हैं.

Train Cancelled: किसान आंदोलन के कारण रेल यातायात प्रभावित, उत्तर-पश्चिम रेलवे ने रद्द की 16 ट्रेनें
प्रतीकात्मक तस्वीर.

Rajasthan News: पिछले कई दिनों से चल रहे किसान आंदोलन (Farmers Protest) ने रेल यातायात को सबसे ज्यादा प्रभावित किया है. किसानों का आंदोलन उत्तर रेलवे के अंबाला मंडल (Ambala Division) के तहत आने वाले शम्भू स्टेशन (Sambhu Railway Station) पर किसान धरना दिए हुए बैठे हैं, जिसके कारण रेल ट्रैफिक पर लगातार असर पड़ रहा है. किसान आंदोलन के चलते रेल यातायात रुकने से ना सिर्फ रेलवे की कमाई में घाटा हो रहा है, वहीं आम लोगों को भी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

16 ट्रेन प्रारंभिक स्टेशन से ही रद्द

इस आन्दोलन के चलते रेलवे को रोजाना ट्रेनों के शेड्यूल में तब्दीली करनी पड़ रही है और उसे लाखों रुपयों का नुकसान हो रहा है. उत्तर-पश्चिम रेलवे के चीफ पब्लिक रिलेशन ऑफिसर बताते हैं कि जब से किसान आन्दोलन शुरू हुआ है तभी से कई ट्रेनें रद्द की गई हैं. कुछ का रूट चेंज किया गया है, तो कुछ को आंशिक रूप से रद्द किया गया है. उन्होंने बताया कि 16 गाड़ियों को तो उनके प्रारंभिक स्टेशनों से ही रद्द कर दिया गया है. वहीं 8 गाड़ियों को आंशिक रूप से रद्द किया गया है, जबकि दो ट्रेनों को परिवर्तित रास्ते से चलाया जाएगा. 

इन ट्रेनों का रूट बदला गया

गाड़ी संख्या 14887 ऋषिकेश-बाड़मेर-ऋषिकेश अब 2 से लेकर 7 मई तक बठिण्डा से चलेगी. वहीं गाड़ी संख्या 14888 बाड़मेर ऋषिकेश एक्सप्रेस 2 से लेकर 6 मई तक बाड़मेर से रवाना हो कर बठिण्डा तक ही जाएगी. 12413 और 12414 अजमेर-जम्मूतवी-अजमेर एक्सप्रेस 4 मई तक जाखल-धुरी-लुधियाना हो कर चलेगी. इसके अलावा प्रारम्भिक स्टेशनों से चलने वाली ट्रेनों को 2 मई से 11 मई तक अलग-अलग तारीख़ों के लिए स्थगित किया गया है.  किसान आन्दोलन कब खत्म होगा ये तो कोई नहीं जानता, लेकिन इसके चलते रेलवे को इस तरह की तब्दीलियां रोजाना करनी पड़ रही है और लाखों रुपयों का घाटा भी सहन करना पड़ रहा है.

ये भी पढ़ें:- लोकसभा चुनाव का रिजल्ट आते ही बदल जाएगा राजस्थान का सियासी ग्राफ! हो सकते हैं ये बड़े बदलाव

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
LPG Cylinder Price: राजस्थान में सस्ता हो गया LPG गैस सिलेंडर, अब आपको चुकाने होंगे मात्र इतने रुपये
Train Cancelled: किसान आंदोलन के कारण रेल यातायात प्रभावित, उत्तर-पश्चिम रेलवे ने रद्द की 16 ट्रेनें
rajasthan excise department initiative to stop sale of illegal liquor Raj Excise Citizen App
Next Article
Liquor Testing: शराब असली है या नकली? ऐसे कर सकेंगे पहचान, कीमत में भी हेरफेर नहीं कर सकेगा दुकानदार
Close
;