विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 04, 2023

Pakistan Air Force Base Attack: पाकिस्तान एयरफोर्स के ट्रेनिंग बेस पर आत्मघाती हमला, सेना ने कहा- 'मार गिराए तीन आतंकी'

पाकिस्तानी सेना ने एक बयान में बताया है कि तीन आतंकियों को मार गिराया गया है. जबकि अन्य तीन के खिलाफ ऑपरेशन जारी है. इस हमले में तीन विमान, ईंधन भरने वाला टैंकर क्षतिग्रस्त हुए हैं.

Read Time: 2 min
Pakistan Air Force Base Attack: पाकिस्तान एयरफोर्स के ट्रेनिंग बेस पर आत्मघाती हमला, सेना ने कहा- 'मार गिराए तीन आतंकी'
प्रतीकात्मक तस्वीर.

पाकिस्तानी एयरफोर्स के ट्रेनिंग बेस पर शनिवार को कुछ अज्ञात बंदूकधारी आतंकियों ने हमला कर दिया, जिसमें कई लोग घायल हो गए. कई पाकिस्तानी पत्रकारों की रिपोर्ट और वीडियो भी सामने आए हैं, इसमें हमले की पुष्टि की गई है. पाकिस्तानी सेना ने इस हमले को लेकर एक बयान भी जारी किया है. जिसमे कहा गया है कि इस हमले में सेना को किसी तरह का कोई नुकसान नहीं हुआ है.

पाकिस्तानी सेना ने जारी किया बयान

बयान में बताया गया है कि कुल 6 आतंकवादी हैं. 3 को मार गिराया गया है, जबकि अन्य 3 के खिलाफ ऑपरेशन जारी है, जो जल्द ही खत्म हो जाएगा. मध्य पाकिस्तान के मियांवाली में स्थित वायुसेना अड्डे पर ये आतंकवादी हमला हुआ है, जिसमें तीन विमान, ईंधन भरने वाला टैंकर क्षतिग्रस्त हो गया है. इस वक्त पूरे बेस को खाली कराने के लिए एक व्यापक संयुक्त तलाशी अभियान चलाया जा रहा है जो अब अंतिम चरण में है. पाकिस्तान सशस्त्र बल हर कीमत पर देश से आतंकवाद के खतरे को खत्म करने के लिए प्रतिबद्ध हैं. 

पहले भी हो चुके हैं ऐसे आत्मघाती हमले

पाकिस्तानी सेना ये पहला हमला नहीं है, इससे पहले भी कई बार वहां आतंकी हमले हुए हैं. पाकिस्तान से सबसे घनी आबादी वाले शहर कराची में इसी साल फरवरी में अज्ञात हथियारबंद आतंकवादियों ने पुलिस प्रमुख कार्यालय पर हमला कर दिया था. इसके बाद अर्धसैनिक बलों और हमलावरों के बीच भीषण गोलीबारी हुई थी. इस हमले में दो आतंकी ढेर कर दिए गए थे, जबकि कुछ आम नागरिकों की भी इस हमले में मौत हो गई थी. 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close