विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 22, 2023

श्रीगंगानगर के क्लेक्टर अंशदीप को जनता से जुड़े रहना है पसंद

क्लेक्टर अंशदीप का कहना है कि अगर आप सीधे जनता से जुड़ सकते हो तो इससे प्रशासन बेहतर तरीके से चल सकता है और जनता की समस्या को भी अच्छी तरह समझा जा सकता है.

Read Time: 3 min
श्रीगंगानगर के क्लेक्टर अंशदीप को जनता से जुड़े रहना है पसंद
श्रीगंगानगर जिला कलेक्टर अंशदीप
श्रीगंगानगर:

राजस्थान के श्रीगंगानगर के जिला कलेक्टर अंशदीप 2013 बैच के आईएएस अफसर हैं. अंशदीप का जन्म पंजाब में हुआ था. उनके पिता रेलवे में नौकरी करते थे. इसी वजह से अंशदीप की पढ़ाई कई अलग-अलग शहरों में हुई. उनका मानना है कि अगर हम अपनी क्षमताओं का सही से मूल्यांकन करते हैं, तो जीवन में हर समस्या का समाधान निकाला जा सकता है.

कोविड के दौरान किया शानदार काम
कोविड के दौरान जब देश के कई जिलों में स्थिति नाजुक थी, तब अंशदीप ने पाली में अपनी पोस्टिंग के दौरान कोविड संकट को बहुत अच्छे से मैनेज किया. इस दौरान उन्होंने खुद के जिले की ऑक्सीजन की पूर्ति तो की ही. साथ ही सक्रिय होकर दस और जिलों में ऑक्सीजन की पूर्ति करवाई. पाली में कलेक्टर रहने के दौरान अंशदीप ने बांडी नदी में इंडस्ट्रियल वेस्ट की बहुत बड़ी समस्या को भी दूर किया था. इस समस्या से पाली काफी समय से जूझ रहा था. अंशदीप के प्रयासों से ही पाली को इंडस्ट्रियल वेस्टेज की समस्या से निजात मिली.

जिला क्लेक्टर अंशदीप को ऑफिस के रोजमर्रा के काम के साथ-साथ जिले की फील्ड विजिट करना भी काफी पसंद है. उनका कहना है कि अगर आप सीधे जनता से जुड़ सकते हो तो इससे प्रशासन बेहतर तरीके से चल सकता है और जनता की समस्या को भी अच्छी तरह समझा जा सकता है.

आगामी विधानसभा चुनाव सफलतापूर्वक संपन्न कराना प्राथमिकता
श्रीगंगानगर के जिला कलेक्टर के रूप में सरकार की योजनाओं को पात्र व्यक्तियों तक पहुंचाना, नशे के कारोबार पर पूरी तरह से नियंत्रण करना और आने वाले विधानसभा के चुनाव को सफलतापूर्वक संपन्न करवाना उनकी प्राथमिकता है.
उन्होंने अपने जिले की टीम को भी डेडिकेटेड बताया है. अंशदीप को जब भी काम से छुट्टी मिलती है तो वो एडवेंचर ट्रिप पर जाना पसंद करते हैं. हर साल वो लम्बी एडवेंचर ट्रिप भी प्लान करते हैं.

अपनी पढ़ाई और काम को लेकर आईएएस अंशदीप शुरू से ही संजीदा रहे हैं. वो खेल और कसरत में भी आगे रहे थे. उन्हें स्विमिंग और साइक्लिंग करना भी बेहद पसंद है. साथ ही स्क्वैश उनका पसंदीदा खेल है. सुबह जल्दी उठकर कसरत करना अंशदीप की दिनचर्या में शामिल है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close