विज्ञापन
Story ProgressBack

IPS रंजीता शर्मा बनीं दौसा की नई कप्तान, वंदिता राणा को मिली सिरोही की कमान 

IPS रंजीता शर्मा को दौसा का नया कप्तान बनाया गया. वहीं यहां तैनात वंदिता राणा को सिरोही में पुलिस अधीक्षक की जिम्मेदारी मिली.

Read Time: 2 min
IPS रंजीता शर्मा बनीं दौसा की नई कप्तान, वंदिता राणा को मिली सिरोही की कमान 
IPS रंजीता शर्मा (फाइल फोटो)

Rajasthan IPS Officer Transferred: राजस्थान सरकार ने पुलिस महकमें में बड़ा फेरबदल किया है, इसी क्रम में राजस्थान के 65 IPS अधिकारियों का तबादला भजनलाल सरकार द्वारा किया गया है. आईपीएस तबादलों की सूची में कई जिलों के एसपी में फेरबदल किया है. वहीं आईपीएस तबादला सूची में दौसा पुलिस अधीक्षक वंदिता राणा (Vandita Rana) का भी तबादला कर दिया गया, उन्हें सिरोही में SP बनाकर भेजा गया है. वहीं, दौसा की कमान अब वंदिता राणा की जगह पर रंजीता शर्मा (Ranjita Sharma) को सौंपा गया है. रंजीता शर्मा कोई आम आईपीएस अधिकारी नहीं है. बल्कि वह पहली 'स्वॉर्ड ऑफ ऑनर अवॉर्ड' पाने वाली महिला अधिकारी हैं.

'स्वॉर्ड ऑफ ऑनर अवॉर्ड' पाने वाली महिला अधिकारी

आईपीएस रंजीता शर्मा 2019 बैच की ऑफिसर हैं. रंजीता आईपीएस एसोसिएशन का 'स्वॉर्ड ऑफ ऑनर अवॉर्ड' पाने वाली देश की पहली महिला आईपीएस अधिकारी हैं. आमतौर पर यह अवार्ड पुरूष ही लेते आएं है लेकिन साल 2021 में IPS रंजीता शर्मा ने इस इतिहास को बदलकर यह अवार्ड अपने नाम दर्ज किया. 

इससे पहले कोटपूतली में थी तैनात 

रंजीता शर्मा मूल रूप से हरियाणा के रेवाड़ी जिले के गांव डहीना की रहने वाली हैं. दौसा पुलिस कप्तान वंदिता राणा के तबादले की आदेश जारी होने के बाद वंदिता राणा की जगह अब आईपीएस रंजीता शर्मा को दौसा पुलिस कप्तान लगाया गया है. रंजीत दौसा से पहले कोटपूतली बहरोड में SP पद पर तैनात रहीं है.

लगातार दूसरी महिला SP

दौसा जिले को लगातार दूसरी महिला पुलिस अधीक्षक मिल गई हैं. दौसा की पहली महिला पुलिस अधीक्षक वंदिता राणा के बाद लगातार रंजीता शर्मा को दूसरी महिला का पुलिस अधीक्षक के पद पर दौसा में तैनात किया है.

ये भी पढ़ें- Rajasthan IPS Transfer: राजस्थान में 65 IPS अधिकारियों का तबादला, जानें किन-किन जिलों के बदल गए SP

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close