विज्ञापन
Story ProgressBack

जानें कौन है जैसलमेर के नए SP जिन्होंने सलमान खान, आसाराम और कन्हैयालाल जैसे हाई प्रोफाइल केस में किए बड़े खुलासे

IPS सुधीर चौधरी ने संभाला जैसलमेर एसपी का पदभार संभाला. उन्होंने अभी तक की सेवा के दौरान कई हाईप्रोफाइल केसों को निपटाने में अहम भूमिका निभाई.

Read Time: 3 min
जानें कौन है जैसलमेर के नए SP जिन्होंने सलमान खान, आसाराम और कन्हैयालाल जैसे हाई प्रोफाइल केस में किए बड़े खुलासे
IPS सुधीर चौधरी(फाइल फोटो)

IPS Sudhir Chaudhary: राजस्थान में बीते कुछ दिन पहले बड़ी संख्या में आईपीएस अधिकारियों के तबादले की खबरें सामने आई थी. इसी क्रम में जैसलमेर जिले को भी नया पुलिस अधीक्षक (Jaisalmer New SP) मिल गया है. जैसलमेर के नए एसपी की पहचान काफी तेज तर्रार अफसर के रूप में रही है. बात चाहे सलमान खान केस की हो या आसाराम बापू के केस की या फिर राजस्थान के बहुचर्चित कन्हैयालाल हत्याकांड की बात हो, इन्होंने तत्परता दिखाते हुए कम समय में ही मामलों का खुलासा कर दिया. भारतीय पुलिस सेवा के दबंग अधिकारी सुधीर चौधरी ने सोमवार शाम जैसलमेर पुलिस अधीक्षक का जब पदभार संभाला. इस दौरान नवनियुक्त पुलिस कप्तान को पुलिस के जवानों ने गार्ड ऑफ ऑनर दिया. वहीं पुलिस अधीक्षक कार्यालय में अधीनस्थ कार्मिकों ने नवनियुक्त आईपीएस अधिकारी का स्वागत किया.

त्वरित कार्रवाई के लिए जाने जाते हैं सुधीर चौधरी 

पदभार ग्रहण करने के बाद एसपी सुधीर चौधरी मीडिया से रूबरू हुए और जैसलमेर के लिए अपनी प्राथमिकताएं बताते हुए कहा कि महिलाओं, बच्चों एवं कमजोर वर्गों के खिलाफ होने वाले अपराधों पर लगाम लगाना और तुरन्त न्याय दिलाना हमारी प्राथमिकता रहेगी. बता दें कि SP सुधीर चौधरी राजसमंद में पोस्टिंग के दौरान प्रदेश के सबसे चर्चित हत्याकांड उदयपुर कन्हैया लाल हत्या कांड के आरोपियों को चंद घंटो में गिरफ्तार किया और सबूत एकत्र कर आरोपियों के पाकिस्तान कनेक्शन को भी चंद दिनों में ही साबित करने में भी रहे थे. इस केस की वजह से ही चौधरी को पुलिस मुख्यालय ने डीजीपी डिस्क से सम्मानित किया था.

विशेष अभियान चलाकर करेंगे कार्रवाई

वहीं साइबर क्राइम की बढ़ते मामलों के सवाल पर चौधरी ने बताया कि साइबर क्राइम पर अंकुश के लिए वज्र प्रहार की तरह विशेष अभियान चलाएंगे और अगर कोई कॉन्फिडेंसियल इन्फॉर्मेशन शेयर करेगा तो उस पर भी हमारी नजर रहेगी. वहीं तस्करी के सवाल पर कहा कि ड्रग्स हो या अन्य कुछ मुद्दे हम योजना बनाकर कार्रवाई करेंगे.

कई जिलों में सेवा के दौरान किए बड़े खुलासे

IPS सुधीर चौधरी की उम्र 36 साल है और वे राजस्थान के सीकर जिले के रहने वाले हैं. चौधरी राजसमंद, सवाई माधोपुर और एसीबी कोटा में रह चुके हैं. इससे पहले ट्रेनिंग के दौरान सहायक पुलिस अधीक्षक आयुक्तालय जोधपुर, गंगरार चितौड़गढ़, भरतपुर में भी सेवा दे चुके हैं. वहीं साइबर क्राइम पुलिस मुख्यालय जयपुर पुलिस अधीक्षक से उनका तबादला जैसलमेर हुआ है. चौधरी ने कई मामलों की सफल जांच की गई है, जैसे कि फिल्म अभिनेता सलमान खान के ट्रायल के दौरान जान से मारने की धमकी के मामले में लारेंस बिश्नोई गैंग का परिचायक होना और आशाराम केस में मेडिकल सर्टिफिकेट का फर्जीवाड़ा प्रकट करना शामिल है.

सूदूर इलाकों को पहली प्राथमिकता

IPS चौधरी ने कहा कि पीएम मोदी ने DG कॉन्फ्रेंस में निर्देश दिए थे, उसी तर्ज पर सुदूर क्षेत्र को फस्ट प्रायोरिटी पर लाना है. प्रायोरिटी चाहे सिक्योरिटी इंफ्रास्ट्रक्चर में हो या गवर्नमेंट स्कीम में हमारा प्रयास रहेगा कि हम सुदूर क्षेत्रों को फस्ट प्रयोरिटी पर लेकर काम करे.

ये भी पढ़ें- IPS रंजीता शर्मा बनीं दौसा की नई कप्तान, वंदिता राणा को मिली सिरोही की कमान 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close