विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 09, 2023

राजस्थान स्टेट कोऑपरेटिव बैंक ने निकाली बंपर वैकेंसी, 635 पदों के लिए इस तारीख से भरे जाएंगे फॉर्म 

Rajasthan State Cooperative Bank Recruitment 2024:  राजस्थान कॉऑपरेटिव रिक्रूटमेंट बोर्ड ने राजस्थान राज्य सहकारी बैंक  (Apex Bank) और राज्य के विभिन्न जिला केंद्रीय सहकारी बैंकों में 635 पदों को भरने के लिए उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं.

Read Time: 3 min
राजस्थान स्टेट कोऑपरेटिव बैंक ने निकाली बंपर वैकेंसी, 635 पदों के लिए इस तारीख से भरे जाएंगे फॉर्म 
राजस्थान स्टेट कोऑपरेटिव बैंक ने निकाली बंपर वैकेंसी
नई दिल्ली:

Rajasthan State Cooperative Bank Recruitment 2024: राजस्थान कॉऑपरेटिव रिक्रूटमेंट बोर्ड ने बंपर भर्ती निकाली है. राजस्थान सहकारी भर्ती बोर्ड, जयपुर, राजस्थान राज्य सहकारी बैंक  (Apex Bank) और राज्य के विभिन्न जिला केंद्रीय सहकारी बैंकों में 635 पदों को भरने के लिए उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं. बोर्ड ने भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया अभी शुरू नहीं है. राजस्थान स्टेट कोऑपरेटिव बैंक भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन फॉर्म 18 अक्टूबर से भरने शुरू होंगे, जो 17 नवंबर 2023 तक चलेंगे. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट  rajcrb.rajasthan.gov.in से इसके लिए अप्लाई कर सकते हैं. 

रिक्तियों का विवरण

सीनियर मैनेजरः 01 पद

मैनेजरः 81 पद (टीएसपी एरिया)

मैनेजरः 07 पद (टीएसपी एरिया) 

मैनेजरः 1 पद (बारां सहरिया) 

कंप्यूटर प्रोग्रामरः 05 पद (गैर टीएसपी क्षेत्र) 

बैंकिंग सहायकः 494 पद (गैर टीएसपी क्षेत्र) 

बैंकिंग सहायकः 35 पद (टीएसपी क्षेत्र) 

बैंकिंग सहायकः 11 पद (बारां सहरिया) 

शैक्षणिक योग्यता 

सीनियर मैनेजर पद के लिए मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से एमबीए की डिग्री या किसी भी विषय में स्नातक के साथ बिजनेस मैनेजमेंट में दो साल का पीजी डिप्लोमा हो या  समकक्ष डिग्री. वहीं मैनेजर पद के लिए मान्यता प्राप्त संस्थान या विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री या समकक्ष डिग्री प्राप्त हो. 

कंप्यूटर प्रोग्रामर पद के लिए कंप्यूटर विज्ञान, आईटी, इलेक्ट्रॉनिक्स, इलेक्ट्रॉनिक्स और दूरसंचार, इलेक्ट्रॉनिक्स और संचार, इलेक्ट्रॉनिक्स और इंस्ट्रुमेंटेशन में बीटेक या बीई या कंप्यूटर विज्ञान में एमसीए/एमएससी) या एमएससी (आईटी) हो. कंप्यूटर एप्लीकेशन में एक साल का पीजी डिप्लोमा (पीजीडीसीए) के साथ एमएससी या किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से वाणिज्य या अर्थशास्त्र या विज्ञान या गणित या सांख्यिकी में स्नातक की डिग्री के साथ कंप्यूटर इंजीनियरिंग में डिप्लोमा (तीन साल) वाले छात्र इस पद के लिए आवेदन कर सकते हैं. इसके साथ ही किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से वाणिज्य या अर्थशास्त्र या विज्ञान या गणित या सांख्यिकी में स्नातक डिग्री के साथ एमसीए या एमएससी (कंप्यूटर विज्ञान) या एम.एससी (आईटी) में पीजी डिग्री वाले अभ्यर्थी भी आवेदन कर सकते हैं.

बैंकिंग असिस्टेंट पद के लिए बैचलर डिग्री का होना जरूरी है. 

उम्र सीमा

राजस्थान स्टेट कोऑपरेटिव बैंक की नौकरी के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम उम्र 18 साल और अधिकतम उम्र 40 साल होनी चाहिए. 

चयन प्रक्रिया 

राजस्थान कॉऑपरेटिव रिक्रूटमेंट बोर्ड, जयपुर राजस्थान राज्य सहकारी बैंक के विभिन्न पदों पर योग्य उम्मीदवारों की भर्ती के लिए परीक्षा का आयोजन करेगा. बोर्ड इन परीक्षाओं का आयोजन दिसंबर महीने में करेगा.


 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close