विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 14, 2023

राजस्थान में छात्रसंघ चुनाव कराने की मांग को लेकर छात्रों ने किया प्रदर्शन

राज ऋषि भर्तृहरि मत्स्य विश्वविद्यालय में छात्र नेताओं ने चुनाव बहाली को लेकर प्रदर्शन किया, साथ ही सरकार और कुलपति पर चुनाव नहीं कराने का आरोप लगाया.

Read Time: 2 min
राजस्थान में छात्रसंघ चुनाव कराने की मांग को लेकर छात्रों ने किया प्रदर्शन
छात्रसंघ चुनाव को लेकर प्रदर्शन
अलवर:

राजस्थान सरकार ने छात्रसंघ चुनाव पर प्रतिबंध लगाया हुआ है. जिसकी वजह से प्रदेश के विभिन्न विश्वविद्यालय और महाविद्यालयों में सरकार के खिलाफ छात्र प्रदर्शन कर रहे हैं. ऐसा ही एक ताजा मामला राज ऋषि भर्तृहरि मत्स्य विश्वविद्यालय (Raj Rishi Bhartrihari Matsya University) से देखने को मिला है. जहां छात्रसंघ चुनाव बहाल करने को लेकर छात्रों ने प्रदर्शन किया. छात्रों की मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) से लगातार मांग है कि चुनाव को बहाल किया जाए.

सरकार का काम होता है चुनाव कराना
अलवर शहर के राज ऋषि  मत्स्य विश्वविद्यालय में छात्र संघ के चुनाव नहीं होने पर युवाओं में आक्रोश देखने को मिल रहा है. छात्र यूनिवर्सिटी के भवन की छत पर चढ़ गए और जोरदार प्रदर्शन किया. छात्र नेता संदीप ओला ने बताया कि राजस्थान में सरकार का काम होता है चुनाव कराना और जो असामाजिक तत्व के लोग समाज में पनप रहे हैं, उन पर प्रशासन व सरकार रोक लगाए. विद्यार्थी का काम होता है अपने मत का प्रयोग करना और विद्यार्थी का काम है अपने छात्र संघ के अध्यक्ष को चुनना.

मुख्यमंत्री खुद ही चाहते हैं नेता बनकर रहना- छात्र
छात्र ने ये भी कहा कि गहलोत जब-जब डरते हैं पुलिस को आगे कर देते हैं. उन्होंने गहलोत सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि मुख्यमंत्री खुद ही नेता बनकर रहना चाहते हैं. मुख्यमंत्री की यही आदत रही है कि वो खुद ही राजशाही करना चाहते हैं.

कुलपति नहीं चाहतें है चुनाव करवाना- छात्र नेता
छात्र नेताओं ने मत्स्य यूनिवर्सिटी के कुलपति पर भी आरोप लगाते हुए कहा कि कुलपति ने ही सरकार को लिखकर भेजा है कि छात्र संघ के चुनाव नहीं होने चाहिए.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close