विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 16, 2023

मुझे भी है जीने का हक, पाकिस्तान आकर मैंने गद्दारी नहीं की हैः अंजू

अंजू पाकिस्तानी शौहर नसरुल्लाह के साथ इस्लामाबाद में स्थित एक रिजॉर्ट में ब्लॉगर ताहिर खान के लिए एक वीडियो शूट के लिए पहुंची थी.

Read Time: 3 min
मुझे भी है जीने का हक, पाकिस्तान आकर मैंने गद्दारी नहीं की हैः अंजू
अंजू नसरुल्लाह का इंटरव्यू

अलवर जिले के भिवाड़ी की अंजू अब पाकिस्तान में अपने नए शौहर के साथ पाकिस्तान में लगातार यात्रा कर रही हैं और वहां के लोगों से मिल-जुल रही हैं. पाकिस्तान के एक ब्लागर ताहिर खान को दिए एक इंटरव्यू में अंजू ने कहा है कि वह जब भी भारत जाएंगी, अपने नए शौहर नसरुल्ला के साथ ही जाएंगी. फिर उन्हीं के साथ वापस पाकिस्तान लौट आएंगी. 

पाकिस्तान में रह रहीं अंजू ने कहा कि उन्होंने देश के साथ कोई गद्दारी नहीं की. इसी इंटरव्यू में अंजू यह बात भी कबूल करती हैं कि उन्होंने अपने बच्चों के साथ गलत किया. हालांकि वह बच्चों से दोबारा मिलेंगी या नहीं इस पर अंजू ने कोई जवाब नहीं दिया.

मैनें देश के साथ कोई गद्दारी नहीं की है
अंजू पाकिस्तानी शौहर नसरुल्लाह के साथ इस्लामाबाद में स्थित एक रिजॉर्ट में ब्लॉगर ताहिर खान के लिए एक वीडियो शूट के लिए पहुंची थी. इंटरव्यू के दौरान उन्होंने ब्लॉगर से कहा, मैंने अपने देश के साथ गद्दारी नहीं की, अपने बच्चों के साथ जरूर की.है'. पाकिस्तान कैसा लग रहा है पर अंजू कहा, 'यहां सब पॉजिटिव हैं, खूबसूरत जगह है और मेरे पति (नसरुल्लाह) पूरी तरह पॉजिटिव है.' 

अंजू बोली, मुझे भी है जीने का हक

अंजू ने आगे कहा, 'भारत के लोग कहते हैं कि मैं यहां पहुंचकर पाकिस्तान की तारीफ कर रही हूं, मेरा मानना है कि पाकिस्तान की तारीफ करनी चाहिए और दोनों देशों के बीच कोई नफरत नहीं होनी चाहिए, क्योंकि पहले भारत और पाकिस्तान एक ही थे, एक ही जमीन थी. बॉर्डर बाद में बने, जो इंसानों ने बनाए हैं. मुझे इंडिया से प्यार है और मै भारत नसरुल्ला के साथ ही जाऊंगी.' अंजू कहती हैं, 'भारतीयों से अपील करती हूं कि मेरे लिए पॉजिटिव सोचें. मैं इंडिया की दुश्मन नहीं हूं मैं भी इंसान हूं. मुझे भी जीने का हक है. 

"मैंने पाकिस्तान में देखा है कि यहां के लोग इंडिया को अपना दुश्मन नहीं मानते. मैं भी अपनी धरती से प्यार करती हूं और इंडिया मेरी मां के बराबर है. इंडिया में मेरा जन्म हुआ है. लोगों ने बहुत नफरत की है, जंग लड़ी. और अब यहां प्यार मोहब्बत से रहना चाहिए" 

अंजू-नसरूल्लाह प्यार और मोहब्बत की मिसाल हैं
भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली को अपना पसंदीदा क्रिकेटर बताते हुए ब्लॉगर ताहिर खान कहते हैं, अंजू प्यार और  मोहब्बत की मिसाल हैं और उसे अपनी जिंदगी जीने देना चाहिए. ब्लॉगर ताहिर आगे कहते हैं, वह भारत जाकर विश्व कप में देखना चाहते हैं. लेकिन परिस्थितियां ऐसी हैं कि वीजा के लिए अप्लाई किया है, लेकिन मिल नहीं पा रहा है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close