विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 30, 2023

Rajasthan Election 2023: शुभ मुहूर्त निकाल कर नामांकन की तैयारी कर रहे कांग्रेस-बीजेपी प्रत्याशी, ज्योतिष दे रहे जीत का भरोसा

बीजेपी और कांग्रेस की जारी हुई लिस्ट के अनुसार जहां प्रत्याशी शुभ मुहूर्त में नामांकन दाखिल करने की तैयारी कर रहे हैं, वहीं कोटा की लाडपुरा विधानसभा सीट से तीन बार विधायक रह चुके पूर्व विधायक भवानी सिंह राजावत ने सूची जारी होने से पहले ही 1 नवंबर को नामांकन दाखिल करने की घोषणा करके सबको चौंका दिया है.

Read Time: 3 min
Rajasthan Election 2023: शुभ मुहूर्त निकाल कर नामांकन की तैयारी कर रहे कांग्रेस-बीजेपी प्रत्याशी, ज्योतिष दे रहे जीत का भरोसा

Rajasthan News: विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए पार्टी द्वारा टिकट दिए जाने के बाद अब उम्मीदवार चुनाव प्रक्रिया की तैयारी में जुट गए हैं. इसकी शुरुआत नामांकन के साथ की जा रही है. जनता के समर्थन के साथ-साथ भगवान का आशीर्वाद भी प्रत्याशी पूरी शिद्दत से लेना चाहते हैं. इसलिए नामांकन के लिए शुभ मुहूर्त निकाला जा रहा है. कोटा दक्षिण से तीसरी बार चुनाव मैदान में उतरे भाजपा नेता संदीप शर्मा शुभ मुहूर्त के अनुसार 3 नवंबर को नामांकन दाखिल करेंगे. वहीं भाजपा के ही सांगोद से प्रत्याशी हीरालाल नागर भी शुभ मुहूर्त निकाल कर 3 नवंबर के दिन ही अपना पर्चा दाखिल करने जाएंगे. 

पंडित-ज्योतिष दे रहे जीत का भरोसा

नामांकन से पूर्व विधि विधान से पूजा अर्चना कर अपने घर से दोनों प्रत्याशी अपने-अपने चुनाव कार्यालय पर पहुंचेंगे, वहां से समर्थकों के साथ शक्ति प्रदर्शन करते हुए नामांकन पत्र दाखिल करेंगे. भाजपा और कांग्रेस के उम्मीदवारों को पंडित और ज्योतिष अपने-अपने गणित के अनुसार जीत का भरोसा दिला रहे हैं. इसी कारण दावेदार अपने-अपने पंडित और ज्योतिष के अनुसार तय तिथि में आकर शुभ मुहूर्त वाला नामांकन दाखिल कर रहे हैं. ताकि उनकी जीत सुनिश्चित हो सके.

बिना लिस्ट जारी हुए नामांकन की घोषणा

बीजेपी और कांग्रेस की जारी हुई लिस्ट के अनुसार जहां प्रत्याशी शुभ मुहूर्त में नामांकन दाखिल करने की तैयारी कर रहे हैं, वहीं कोटा की लाडपुरा विधानसभा सीट से तीन बार विधायक रह चुके पूर्व विधायक भवानी सिंह राजावत ने सूची जारी होने से पहले ही 1 नवंबर को नामांकन दाखिल करने की घोषणा करके सबको चौंका दिया है. वैसे तो वह निर्दलीय नामांकन दाखिल करने की बात कह रहे हैं, लेकिन जो प्रचार सामग्री इस्तेमाल की जा रही है उसमें बीजेपी का निशान और बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व के फोटो लगाए गए हैं. राजावत का 2018 में तीन बार लगातार जीत दर्ज करने के बावजूद टिकट कट गया था, जिसके बाद वह लगातार लाडपुरा विधानसभा सीट से टिकट मांग रहे हैं और मौजूदा विधायक की कार्यशैली से कार्यकर्ताओं के मनोबल को ठेस पहुंचाने का आरोप लगा रहे हैं.

ये भी पढ़ें:- आज 11 बजे से शुरू हुई नामांकन भरने की प्रक्रिया, वसुंधरा-पायलट इस दिन भरेंगे पर्चा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close