विज्ञापन
Story ProgressBack

BSNL कस्टमर्स की बल्ले-बल्ले, कंपनी 25000 कंज्यूमर को मुफ्त देगी 4G सिम, हाई स्पीड इंटरनेट के लिए लगाएगी 100 से ज्यादा टॉवर

25000 BSNL Customer Will Get Free SIM: बीएसएनल ने 3जी सिम कस्टमर्स को 4जी सिम में बदलने का काम भी शुरू कर दिया है. बेहतर कनेक्टिवटी के लिए ज़िले में 100 से ज़्यादा टावर लगाए जा रहे हैं. इंस्टालेशन पूरा हो जाने के बाद उपभोक्ताओं को हाई स्पीड इंटरनेट की सेवा मिलने लगेगी.

Read Time: 3 min
BSNL कस्टमर्स की बल्ले-बल्ले, कंपनी 25000 कंज्यूमर को मुफ्त देगी 4G सिम, हाई स्पीड इंटरनेट के लिए लगाएगी 100 से ज्यादा टॉवर

BSNL Consumers Will Get Free 4G Sim: सरकारी दूरसंचार कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) से जुड़े उपभोक्ताओं के लिए अच्छी ख़बर है. बीएसएनएल के ग्राहकों को जल्द ही हाई स्पीड इंटरनेट की सुविधा मिलने वाली है. इसके अलावा बीएसएनएल 4जी टेक्नोलॉजी में क़दम रखने जा रहा है. सबसे एहम बात ये है की इसके लिए ग्राहकों को कोई एक्स्ट्रा राशि नहीं देनी होगी. अभी चल रहे प्लान में ही उन्हें 4जी स्पीड की सुविधा मिल जाएगी.

बीएसएनल ने 3जी सिम कस्टमर्स को 4जी सिम में बदलने का काम भी शुरू कर दिया है. बेहतर कनेक्टिवटी के लिए ज़िले में 100 से ज़्यादा टावर लगाए जा रहे हैं. इंस्टालेशन पूरा हो जाने के बाद उपभोक्ताओं को हाई स्पीड इंटरनेट की सेवा मिलने लगेगी.

बीएसएनएल के महाप्रबंधक (व्यवसायिक) अशोक माहेश्वरी ने बताया कि सभी ग्राहक अपनी सिम को निःशुल्क 4जी सिम में अपग्रेड करवा सकते हैं, इसके लिए उन्हें नजदीकी रिटेलर, बीएसएनएल कार्यालय या उसके उपभोक्ता सेवा केन्द्र से संपर्क करना होगा. वहीं, ज़िले में भी क़रीब 100 टावर्स 4जी के लगा कर वंचित इलाकों में हाई स्पीड कनेक्टिविटी उपभोक्ताओं को दी जाएगी.

BSNL महाप्रबंधक माहेश्वरी ने बताया कि केन्द्र सरकार के 4जी सेचुरेशन प्रोजेक्ट के तहत प्रदेश के ऐसे अनकवर्ड 3500 गांवों को 1400 मोबाइल टावर के ज़रिए कवर किया जा रहा है, जहां नेटवर्क प्रॉब्लम है.

गौरतलब है बीएसएनएल निजी कंपनियों के मुकाबले तकनीकी रूप से काफी पीछे है. यही कारण है कि पिछले कुछ सालों में इसके ग्राहक बहुत कम हो गए हैं. बड़ी संख्या में बीएसएनएल के ग्राहकों ने अपना नम्बर दूसरी कंपनियों में पोर्ट करवा लिया है. ग्राहकों को बनाए रखने और नए ग्राहक जोड़ने के लिए सरकारी कंपनी बीएसएनएल अब कमर कस रही है.

बीएसएनएल निजी कंपनियों का मुकाबला करने को तैयार है, लेकिन अहम बात ये है कि निजी कंपनियों का मुकाबला करेगी कैसे? जहां निजी कंपनियां 5जी सेवाएं उपलब्ध करवा रही हैं, वहीं, बीएसएनएल की 4जी सेवा भी अभी सुचारू नहीं है, लेकिन इन बातों का जवाब अभी बीएसएनएल के किसी अधिकारी के पास नहीं है.

ये भी पढ़ें-

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close