विज्ञापन
Story ProgressBack

IND vs BAN Warm-up Match:अमेरिका में भारत और बांग्लादेश की टक्कर, परफेक्ट प्लेइंग-11 की तलाश में टीम इंडिया

IND vs BAN Warm up Match : टी20 विश्व कप ( T20 World Cup) के आगाज से पहले भारत और बांग्लादेश (Bangladesh) की टीमें शनिवार को वॉर्म-अप मैच खेलने के लिए अमेरिका में न्यूयॉर्क के नासाउ क्रिकेट मैदान में उतरेंगी.

Read Time: 3 mins
IND vs BAN Warm-up Match:अमेरिका में भारत और बांग्लादेश की टक्कर, परफेक्ट प्लेइंग-11 की तलाश में टीम इंडिया

IND vs BAN Warm up Match: टी20 विश्व कप (T20 World Cup) के आगाज से पहले भारत और बांग्लादेश (Bangladesh) की टीमें शनिवार को वॉर्म-अप मैच खेलने के लिए मैदान में उतरेंगी. यह  टी20 विश्व कप का आखिरी वार्म अप मैच होगा. इसके लिए भारतीय टीम (Indian Cricket Team) न्यूयॉर्क पहुंच चुकी हैं. साथ ही विराट कोहली (Virat Kohli) भी न्यूयॉर्क पहुंचे हैं, लेकिन उनके बांग्लादेश के खिलाफ वॉर्म-अप मैच में खेलने पर सस्पेंस बना हुआ है. जानकारी के अनुसार, विराट वॉर्म-अप मैच से ठीक पहले 16 घंटे की लंबी यात्रा कर न्यूयॉर्क पहुंचे हैं. ऐसे में उनका वॉर्म-अप मैच खेलना इस बात पर निर्भर करेगा कि वह कैसे महसूस कर रहे हैं.

प्लेइंग-11 की तलाश में उतरेगी भारतीय टीम 

बता दें कि भारतीय टीम इस मुकाबले के जरिए परफेक्ट टीम कॉम्बिनेशन और एक मजबूत प्लेइंग-11 की तलाश में उतरेगी. दूसरी तरफ, बांग्लादेश के सामने  टी20 में टीम इंडिया के खिलाफ अपनी मजबूत स्थिति दिखाने का बेहतरीन मौका है क्योंकि अभी तक इनका भारतीय टीम के साथ रिकॉर्ड ज्यादा अच्छा नहीं है.

अमेरिका से बांग्लादेश को मिली थी करारी हार

टी20 विश्व कप 2024 से पहले भारत का यह  मैच पहला और आखरी  वार्म-अप मैच है. वहीं, बांग्लादेश का अमेरिका के  खिलाफ पहला वॉर्म-अप मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था. इसी कारण बांग्लादेश इस समय काफी दबाव में है, क्योंकि मेगा-इवेंट से पहले उन्हें टूर्नामेंट के सह-मेजबान अमेरिका के खिलाफ टी20 सीरीज के पहले वार्मअप मैच में   1-2 से  शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था. क्योंकि क्रिक्रेट इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ था कि किसी मेजबान देश को  सह-मेजबान  देश की टीम को हराया था. 

दूसरे की बारीकियों और कमजोरियों को समझने का है बेहतर चांस

फिलहाल, यह वार्म-अप मैच दोनों (भारत- बांग्लादेश) टीमों के लिए काफी जरुरी तौर पर माना जा रहा है, क्योंकि इस मुकाबले के जरिए दोनों टीमें के पास एक दूसरे की बारीकियों और कमजोरियों को समझने का बेहतर चांस है.

टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम-

रोहित शर्मा, यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, यजुवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज.

टी20 विश्व कप के लिए बांग्लादेश की टीम-

नाजमुल हुसैन शांतो (कप्तान), तस्कीन अहमद, लिटन दास, सौम्य सरकार, तंजीद हसन तमीम, शाकिब अल हसन, तौहीद ह्रदय, महमूद उल्लाह रियाद, जैकर अली अनिक, तनवीर इस्लाम, शाक महेदी हसन, रिशाद हुसैन, मुस्तफिजुर रहमान, शोरफुल इस्लाम, तंजीम हसन साकिब.

यह भी पढ़ें: 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
IPL Final 2024: कोलकाता ने हैदराबाद को 8 विकेट से हराया, 10 साल बाद बना फिर चैंपियन
IND vs BAN Warm-up Match:अमेरिका में भारत और बांग्लादेश की टक्कर, परफेक्ट प्लेइंग-11 की तलाश में टीम इंडिया
t20 world cup 2024 ind vs pak cricket match who has the upper hand in T20 World Cup
Next Article
IND vs PAK: भारत-पाकिस्तान के बीच महामुकाबला आज, जानिए T20 World Cup में किसका पलड़ा भारी
Close
;