विज्ञापन

Lawrence Bishnoi gang: ये है लॉरेंस बिश्नोई की 'फिरौती की रेट लिस्ट', बिल्डर्स से लेकर हवाला कारोबारियों तक से होती है वसूली

Gangster Lawrence Bishnoi: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) की चार्जशीट के मुताबिक लॉरेंस की गैंग में करीब 700 शूटर हैं और अकूत पैसा है. पुलिस के मुताबिक लॉरेंस की गैंग किसी कॉर्पोरेट कंपनी की तरह ही चलाई जा रही है, जिसमें गैंग से जुड़े हर गुर्गे का काम अलग है. इन लोगों में शूटर, लोकल गैंगस्टर, रेकी करने वाले, लॉजिस्टिक सपोर्ट करने वाले और लीगल टीम शामिल है. 

Lawrence Bishnoi gang: ये है लॉरेंस बिश्नोई की 'फिरौती की रेट लिस्ट', बिल्डर्स से लेकर हवाला कारोबारियों तक से होती है वसूली

Lawrence Bishnoi gang: बाबा सिद्दीकी की हत्या और सलमान खान को मिल रही लगातार धमकियों के बीच गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का नाम एक बार फिर चर्चा में हैं. सलमान को मिली धमकी पर उनके पिता सलीम खान ने भी बयान दिया था कि "सलमान को मिल रही ये धमकियां जबरन वसूली के अलावा कुछ और नहीं हैं. सलमान किससे माफी मांगे? माफी भी उससे मांगी जाती है, जिसके साथ आपने गुनाह किया हो, जिसके पैसे खा गए हो. ये तो एक्सटॉर्शन है." ऐसा पहली बार नहीं है जब लॉरेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi) का नाम किसी हाई-प्रोफाइल मामले में सामने आया हो. जेल में बंद लॉरेंस कैद में रहते हुए ही गैंग को चला रहा है.

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) की चार्जशीट के मुताबिक लॉरेंस की गैंग में करीब 700 शूटर हैं और अकूत पैसा है. पुलिस के मुताबिक लॉरेंस की गैंग किसी कॉर्पोरेट कंपनी की तरह ही चलाई जा रही है, जिसमें गैंग से जुड़े हर गुर्गे का काम अलग है. इन लोगों में शूटर, लोकल गैंगस्टर, रेकी करने वाले, लॉजिस्टिक सपोर्ट करने वाले और लीगल टीम शामिल है. 

लॉरेंस गैंग का हिस्सा है ये खतरनाक गैंगस्टर्स 

गैंग को ऑपरेट करने वालों में अनमोल बिश्नोई, गोल्डी बराड़ और रोहित गोदारा समेत कई गैंगस्टर शामिल है. इसके अलावा सचिन बिश्नोई थापन, रितिक बॉक्सर, दीपक बॉक्सर, राजू बसोदी, काला राणा,अमेरिका में बैठा लॉरेंस का करीबी आर्म्स सौदागर दरम्मन कालो और विक्रम बराड़ भी लॉरेंस गैंग का हिस्सा है. आतंकवादियों से संबंध के गंभीर आरोपों में जेल में बंद लॉरेंस लग्जरी लाइफस्टाइल पसंद करता है. लॉरेंस के मामलों की जांच करने वाले अधिकारियों के मुताबिक वह दुनिया के सबसे महंगे ब्रांडों के जूते और कपड़े पहनता है. एनआईए ने चार्जशीट में जानकारी दी है कि वह लगातार अपनी गैंग को बढ़ाने पर काम कर रहा है. वह अपराध की दुनिया में गैंग को ठीक वैसे ही बढ़ा रहा है, जैसे अपना साम्राज्य कुख्यात डॉन दाऊद ने बढ़ाया. 

50 लाख से 10 करोड़ रुपए तक की मांगी जाती है फिरौती

NDTV की रिपोर्ट के मुताबिक लॉरेंस बिश्नोई गैंग पर व्यापारी, बुकी, ज्वैलर्स से लेकर म्यूजिक इंडस्ट्री से जुड़े लोगों से फिरौती के लिए डिमांड करने के आरोप है. फिरौती की यह रकम 50 लाख से लेकर 10 करोड़ रुपए की फिरौती मांग रहा है. बुकी और लग्ज़री कारों के शोरूम वालों से 5 करोड़ तक की रंगदारी मांगी जाती है. जबकि म्यूज़िक इंडस्ट्री वालों से 5 से 10 करोड़ रुपए, बिल्डरों से 2 से 5 करोड़ रुपए, ज्वैलर्स से 1 से 2 करोड़ रुपए, प्रॉपर्टी डीलर्स से 2 से 3 करोड़ रुपए, रेस्टोरेंट व्यापारियों से 50 लाख 1 करोड़ रुपए, सटोरियों से 2 से 5 करोड़ रुपए और अवैध कॉल सेंटर चलाने वालों से 2 से 5 करोड़ रुपए की डिमांड की जाती है. वहीं, शराब कारोबारियों से 1 से 3 करोड़ रुपए और हवाला कारोबारियों को 5 से 10 करोड़ की वसूली के लिए धमकी भरे कॉल किए जाते हैं. 

यह भी पढ़ेंः लॉरेंस बिश्नोई की धमकी मामले पर सलीम खान का बयान आया सामने, सलमान की माफी पर कही यह बड़ी बात

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
खाटूश्यामजी बस स्टैंड बना जंग का मैदान, विदेशी युवकों के साथ बस चालकों ने क्यों की मारपीट?
Lawrence Bishnoi gang: ये है लॉरेंस बिश्नोई की 'फिरौती की रेट लिस्ट', बिल्डर्स से लेकर हवाला कारोबारियों तक से होती है वसूली
Sikar News temple priest Baba Balaknath obscene video with a girl goes viral
Next Article
मंदिर के पुजारी बाबा बालकनाथ का युवती के साथ अश्लील वीडियो वायरल, रेप का मुदकमा दर्ज
Close