विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 24, 2023

दौसा के गांव में नाराज़ ग्रामीण टंकी पर चढ़े, 7 दिन से नहीं आई पानी की सप्लाई

ग्रामीणों का कहना है कि जिम्मेदार अधिकारियों ने समय पर बिजली विभाग का बिल जमा नहीं कराया, जिस पर बिजली निगम के कर्मचारियों ने कनेक्शन काट दिया.

Read Time: 3 min
दौसा के गांव में नाराज़ ग्रामीण टंकी पर चढ़े, 7 दिन से नहीं आई पानी की सप्लाई
मौके पर बड़ी संख्या में ग्रामीण जुट गए

सिकराय: दौसा जिले के सिकराय उपखंड अंतर्गत कालवान गांव में पेयजल सप्लाई नहीं होने से नाराज तीन युवकों का पानी की टंकी पर चढ़ने का मामला सामने आया है. ग्रामीणों का कहना है कि क्षेत्र में 7 दिनों से पानी की सप्लाई नहीं हो रही है, जिससे उनके घरों में पीने के पानी की समस्या उत्पन्न हो गई है.

पेयजल उपलब्ध नहीं होने के चलते ग्रामीणों को अपनी प्यास बुझाने के लिए कई किलोमीटर दूर जाकर बोरवेल से पानी लाकर पीना पड़ रहा है. वहीं, पशुओं के लिए भी जल की अनुपलब्धता की समस्या लगातार बनी हुई है, जिसे लेकर ग्रामीण प्रशासन के खिलाफ आक्रोश जता रहे हैं और पानी की समस्या का जल्द समाधान करने की मांग कर रहे हैं .

जानकारी के अनुसार सिकराय उपखंड अंतर्गत कालवान गांव में पिछले 7 दिनों से पेयजल सप्लाई नहीं हो रही है, जिसका कारण संबंधित विभाग के जिम्मेदार अधिकारियों द्वारा नल कनेक्शन के बिलों को जमा नहीं कराया जाना बताया जा रहा है. गांव में जल जीवन मिशन योजना के अंतर्गत 1200 कनेक्शन हैं पर संबंधित विभाग के जिम्मेदार अधिकारियों द्वारा योजना अंतर्गत 70000 रुपये का बिजली बिल जमा नहीं कराए जाने के चलते बिजली विभाग ने कनेक्शन काट दिया, जिसके कारण बोरवेल बंद हो गया और इलाके में पानी की आपूर्ति नहीं हो रही है.

ग्रामीणों का कहना है कि जिम्मेदार अधिकारियों ने समय पर बिजली विभाग का बिल जमा नहीं कराया, जिस पर बिजली निगम के कर्मचारियों ने कनेक्शन काट दिया. इसका खामियाजा गांव लोगों को भुगतना पड़ रहा है और पानी के लिए कई किलोमीटर दूर जाना पड़ रहा है. वहीं, गांव के तीन युवकों के पानी की टंकी के चढ़ने की सूचना पर मानपुर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और ग्रामीणों की समस्याओं को सुनकर प्रशासन को अवगत कराया. इस दौरान मौके पर बड़ी संख्या में ग्रामीण जुट गए.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close