विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 24, 2023

दौसा में मुठभेड़, पुलिस कांस्टेबल को गोली मारने वाला एक आरोपी गिरफ्तार

दौसा में बुधवार को बदमाशों ने सदर थाने के कांस्टेबल प्रह्लाद सिंह को गोली मार दी थी. गुरुवार को पुलिस ने एनकाउंटर के बाद इस मामले के एक आरोपी को गिरफ्तार किया है.

Read Time: 4 min
दौसा में मुठभेड़, पुलिस कांस्टेबल को गोली मारने वाला एक आरोपी गिरफ्तार
दौसा में मुठभेड़, जख्मी का इलाज करवाते जवान.

राजस्थान के दौसा जिले से पुलिस और अपराधियों के मुठभेड़ की खबर सामने आई है. यहां बुधवार को अपराधियों ने एक पुलिस कांस्टेबल को गाली मार दी थी. इस घटना के बाद पुलिस के वरीय अधिकारियों ने घटनास्थल का दौरा कर अपराधियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने के निर्देश दिए थे. इस घटना के एक दिन बाद गुरुवार को पुलिस कांस्टेबल प्रह्लाद सिंह राजपूत को गोली मारने वाले बदमाशों और पुलिस के बीच मुठभेड़ हुई. 

गुरुवार को कांस्टेबल प्रह्लाद सिंह राजपूत गोलीकांड मामले के एक आरोपी को दौसा पुलिस ने गिरफ्तार किया है. मिली जानकारी के अनुसार पुलिस और अपराधियों के बीच हुई मुठभेड़ में आरोपी को गोली लगी है. उसे जख्मी हालत में गिरफ्तार किया गया है. फिलहाल पुलिस अभिरक्षा में उसका इलाज कराया जा रहा है. 

भरतपुर निवासी बदमाश गिरफ्तार

दौसा के एडिशनल एसपी बजरंग सिंह शेखावत ने मामले में की पुष्टि की है. बताया गया कि गुरुवार को दौसा पुलिस और बदमाशों के बीच आमने-सामने की फायरिंग हुई. जिसमें भरतपुर के नवीन सिनसिनवार नामक बदमाश को गिरफ्तार किया गया, नवीन कांस्टेबल प्रह्लाद सिंह राजपूत गोलीकांड मामला में वांछित है. 

एएसपी ने बताई मुठभेड़ की पूरी कहानी

मुठभेड़ के बारे में दौसा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बजरंग सिंह शेखावत ने बताया कि कांस्टेबल प्रह्लाद सिंह राजपूत को बदमाशों ने सिर गोली मार दी थी. घायल कांस्टेबल का इलाज जारी है. इस घटना के बाद पुलिस लगातार सर्च अभियान चला रही थी. इसी दौरान सूचना मिली कि फायरिंग करने वाला संदिग्ध रेटा गांव के पास जंगलों में छिपा है.

सूचना पर पुलिस ने घेराबंदी की. इसी दौरान पुलिस को नजदीक आता देख बदमाशों ने फायरिंग शुरू कर दी. जिसके बाद पुलिस ने क्रॉस फायरिंग की. क्रॉस फायरिंग में एक बदमाश को गोली लगी. जिसको इलाज के लिए दौसा अस्पताल में लाया गया. यहां से उसे अब जयपुर रेफर कर दिया गया है.

पुलिस ने बताया कि मुख्य आरोपी नवीन सिनसिवार भरतपुर जिले के सेवर का रहने वाला है. अन्य बदमाशों की तलाश जारी है.

बुधवार को कांस्टेबल को मारी गई थी गोली

मालूम हो कि दौसा में बुधवार को हथियारबंद मोटरसाइकिल सवार बदमाशों का पीछा करने के दौरान सदर थाने के कांस्टेबल प्रह्लाद सिंह पर बदमाशों ने फायरिंग की थी. जिसमें कांस्टेबल प्रह्लाद घायल हो गए थे. उन्हें इलाज के लिए जयपुर रेफर किया गया है. 

ऑपरेशन कर जवान के सिर से निकाली गई गोली

बताया गया कि पुलिस को कुछ बदमाशों के पास अवैध हथियार होने की जानकारी मिली थी. इस पर पुलिस ने एनएच 21 पर बदमाशों को ट्रेस कर उनका पीछा करना शुरू किया. इसी दौरान बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग कर दी और चपेट में आने से कांस्टेबल प्रह्लाद सिंह के सिर में गोली लग गई. हालांकि डॉक्टरों ने आपरेशन कर गोली निकाल दिया है. इस घटना के एक दिन बाद पुलिस ने दौसा में एनकाउंटर कर एक बदमाश को गिरफ्तार किया है. अन्य बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की कार्रवाई जारी है. 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close