विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 31, 2023

अवैध खनन माफियाओं की दंबगई, वन विभाग द्वारा जब्त ट्रैक्टर को जबरन लेकर हुए फरार

वनपाल पवन मीना ने दौसा जिले के कोलवा पुलिस थाने में एक नामजद माफिया के खिलाफ राजकार्य में बाधा सहित वन अधिनियम के तहत अन्य धाराओं में मामला दर्ज कराया है.

Read Time: 3 min
अवैध खनन माफियाओं की दंबगई, वन विभाग द्वारा जब्त ट्रैक्टर को जबरन लेकर हुए फरार
करीब 10 से 15 लोग वन विभाग की टीम के साथ अभद्रता, गाली-गलौज कर जबरन ट्रैक्टर लेकर रवाना हो गए.
दौसा:

राजस्थान में अवैध खनन का खेल चरम पर है. तमाम जानकारी होने के बावजूद सरकारी तंत्र कार्रवाई करने से हमेशा बचता नजर आया है. ताजा मामला दौसा जिले का है  जहां अवैध खनन में माफिया जब्त ट्रॉली लेकर फरार हो गए और सरकारी मशीनरी अब तक उन्हें पकड़ नहीं पाई है.

अवैध खनन माफियो की बढ़ती दंबगई
दौसा जिले में अवैध खनन माफिया अपना जाल बिछा चुके हैं. जिसके चलते जिले में अवैध खनन माफियो की दंबगई इस कदर बैखौफ है कि वन विभाग ने बीते दिन रविवार को अवैध खनन कर बजरी से भरे ट्रैक्टर ट्राली को परिवहन करते हुए जब्त की थी.लेकिन बैखौफ खनन माफियाओं ने वन विभाग द्वारा जब्त ट्रैक्टर ट्राली को जबरन छुड़ाकर ले गए.

वन्य अधिनियम के सहित अन्य धाराओं में मामला दर्ज
इसके बाद गुढाकटला वनपाल पवन मीना ने दौसा जिले के कोलवा पुलिस थाने में एक नामजद माफिया के खिलाफ राजकार्य में बाधा सहित वन अधिनियम के तहत अन्य धाराओं में मामला दर्ज कराया है.

10 से 15 लोगों ने वन विभाग की टीम के साथ की अभद्रता
वनपाल पवन मीना की मानें तो 30 जुलाई कोलवा  थाना क्षेत्र में चांदेरा गांव से अवैध बजरी भरे एक ट्रैक्टर ट्राली को कोलेश्वर जगह समीप जब्त किया गया. इसके बाद ट्रैक्टर चालक के बयान दर्ज कर ट्रैक्टर ट्राली को लेकर अपने साथ लेकर आ रहे थे. तभी अचानक रास्ते में आरोपित रोशन लाल मीणा सहित करीब 10 से 15 लोगों ने जबरन वन विभाग की टीम के साथ अभद्रता,गाली-गलौज कर जबरन ट्रैक्टर ट्राली को लेकर रवाना हो गए.

कोलवा थाना पुलिस जांच-पड़ताल में जुटी
अब इस मामले को लेकर वनपाल पवन मीना ने आरोपित रोशन मीणा सहित अन्य लोगों के खिलाफ कोलवा थाने में  ज़ब्त ट्रैक्टर ट्राली को जबरन छुड़ाने, राजकार्य में बाधा उत्पन्न करने सहित वन संपदा को दिलवाने का मामला दर्ज कराया. जिसपर कोलवा थाना पुलिस में दर्ज मामले में जांच पड़ताल  में जुट गई है.

जल्द ही आरोपियों के खिलाफ की जाएगी कार्रवाई
कोलवा थानाधिकारी किताब देवी ने मोबाइल पर जानकारी देते हुए बताया है कि वन विभाग की ओर जबरन माफिया  ट्रैक्टर ट्राली ले जाने का मामला सामने ने आया था. इसमें मामला दर्ज कर लिया गया है. जांच अधिकारी प्यार सिंह मामले की गहनता से जांच में जुटे हैं . जल्द आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close